Saturday, December 10, 2022
Advertisement

सज गया मां का दरबार, नौ दिनों तक गूंजेगे जयकारे, रामलीलाएं भी हुई शुरू

सज गया मां का दरबार, नौ दिनों तक गूंजेगे जयकारे, रामलीलाएं भी हुई शुरू

नवरात्रि के प्रथम दिन देवी मंदिरों पर भक्तों का दिखा सैलाब
अनुभव शुक्ला
सलोन, रायबरेली। नवरात्रि का पावन पर्व आते ही चारों तरफ जगह जगह पर मां अंबे का दरबार सज चुका है तो वहीं नवरात्रि आते ही मंहगाई भी भक्तिमय माहौल में बाधा बनने में कोई कोर कसर नहीं छोड़ रही है। सुबह शाम मां अंबे के जयकारों से पंडाल गूंज रहा है। यदि देखा जाए तो इस बार शहरी क्षेत्रों की अपेक्षा ग्रामीण क्षेत्रों में दुर्गा पूजा के पंडाल अधिक सजे हैं। कुछ जगहों पर दशकों पूर्व से दुर्गा पूजा पंडाल सजता चला रहा है तो वहीं यदि देखा जाए तो कई जगहों पर ग्रामीणों के भक्ति भाव के चलते नये पंडाल सजा कर क्षेत्र के माहौल को भक्तिमय कर रहे हैं।

हो कुछ भी परंतु इस बार जिले कि हर तहसीलों में दुर्गा पूजा महोत्सव काफी धूमधाम से मनाया जा रहा है किंतु अगर बात सलोन तहसील क्षेत्र की करें तो एक तरफ जहां सलोन कस्बे में कलकत्ता के कलाकारों द्वारा भव्य पंडाल बना लगभग 15 फीट ऊंची मूर्ति स्थापित कर क्षेत्र को भक्ति मय कर दिए तो वहीं दूसरी तरफ ग्रामीण तहसील क्षेत्र के सलोन जगतपुर मार्ग पर स्थित मटका ग्राम सभा के झारखंडेश्वर मंदिर, रेवली ग्रामसभा, नायन के कंडी ऊमरी, सूची, रसूलपुर सहित दर्जनों जगहों पर दुर्गा पूजा महोत्सव के साथ रामलीलाओं का मंचन भी शुरू हो चुका है।

आधुनिक तकनीक से करायें प्रचार, बिजनेस बढ़ाने पर करें विचार
हमारे न्यूज पोर्टल पर करायें सस्ते दर पर प्रचार प्रसार।

Jaunpur News: Two arrested with banned meat

Job: Correspondents are needed at these places of Jaunpur

बीएचयू के छात्र-छात्राओं से पुलिस की नोकझोंक, जानिए क्या है मामला

Jaunpur News : 22 जनवरी को होगा विशेष लोक अदालत का आयोजन

पारिवारिक कलह से क्षुब्ध होकर युवक ने ​खाया जहरीला पदार्थ | #TEJASTODAY चंदन अग्रहरि शाहगंज, जौनपुर। क्षेत्र के पारा कमाल गांव में पारिवारिक कलह से क्षुब्ध होकर बुधवार की शाम युवक ने किटनाशक पदार्थ का सेवन कर लिया। आनन फानन में परिजनों ने उपचार के लिए पुरुष चिकित्सालय लाया गया। जहां पर चिकित्सकों ने हालत गंभीर देखते हुए जिला चिकित्सालय रेफर कर दिया। क्षेत्र के पारा कमाल गांव निवासी पिंटू राजभर 22 पुत्र संतलाल बुधवार की शाम पारिवारिक कलह से क्षुब्ध होकर घर में रखा किटनाशक पदार्थ का सेवन कर लिया। हालत गंभीर होने पर परिजन उपचार के लिए पुरुष चिकित्सालय लाया गया। जहां पर हालत गंभीर देखते हुए चिकित्सकों बेहतर इलाज के लिए जिला अस्पताल रेफर कर दिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Read More

Recent