Monday, November 28, 2022
Advertisement

जिलाधिकारी के इस आदेश का पालन न करना पड़ सकता है महंगा | #TEJASTODAY

जौनपुर। जिलाधिकारी दिनेश कुमार सिंह ने बताया कि जनपद में काफी संख्या में लोग विदेशों से हवाई जहाज से आ रहे हैं जो अपने घरों में रह रहे हैं। जबकि शासन के आदेशानुसार हवाई जहाज से आने वालों को 14 दिन क्वारेंटाइन में रहना है जिसमें प्रथम सात दिन संस्थागत क्वॉरेंटाइन के अंतर्गत प्रशासन द्वारा चयनित होटल तथा सात दिन अपने घर में क्वॉरेंटाइन में रहना है। जिला प्रशासन द्वारा हवाई जहाज से आने वालों के लिये होटल रघुवंशी तथा होटल वरुण को चयनित किया गया है। इस जनपद में हवाई जहाज से अब तक कुल 426 लोग आए हैं। विगत सात दिनों में कुल 35 लोग आए हैं जिसमें सिर्फ आठ लोग होटल में रह रहे हैं तथा 27 लोग अपने घर पर रह रहे हैं। जो लोग अपने घर पर रह रहे हैं, उनसे अपील है कि वे लोग होटल में चले जाए अन्यथा उनके विरुद्ध एफआईआर दर्ज करा दी जाएगी।

जौनपुर। जिलाधिकारी दिनेश कुमार सिंह ने बताया कि जनपद में काफी संख्या में लोग विदेशों से हवाई जहाज से आ रहे हैं जो अपने घरों में रह रहे हैं। जबकि शासन के आदेशानुसार हवाई जहाज से आने वालों को 14 दिन क्वारेंटाइन में रहना है जिसमें प्रथम सात दिन संस्थागत क्वॉरेंटाइन के अंतर्गत प्रशासन द्वारा चयनित होटल तथा सात दिन अपने घर में क्वॉरेंटाइन में रहना है।

चंदन अग्रहरि शाहगंज, जौनपुर। क्षेत्र के दो अलग अलग जगहों पर मंगलवार की शाम हुए सड़क हादसे में दो लोग घायल हो गए। सुचना पाकर मौके पर पहुची पुलिस ने सभी को उपचार के लिए स्थानीय राजकीय चिकित्सालय में भर्ती कराया। प्राप्त जानकारी के अनुसार खुटहन थाना क्षेत्र के खुटहन गांव निवासी इंद्र कुमार (50) पुत्र मुन्नी लाल मंगलवार की शाम नगर से दवा लेकर बाइक पर सवार होकर घर जा रहा था खुटहन रोड स्थित कटहिया पुल समीप बाइक अनियंत्रित हो कर पलटने से बाइक सवार गंभीर रूप से घायल हो गया। मौके पर मौजूद स्वजनो ने उपचार के लिए स्थानीय राजकीय चिकित्सा लय में भर्ती। वही क्षेत्र के सुइथाकला गांव निवासी मंगलवार की शाम मनीषा (28) पत्नी प्रदिप अपने पति के साथ बाइक पर सवार होकर घर जा रही थी। बडागांव समीप खड्ढे में बाइक अनियंत्रित होकर पलटने से बाइक सवार महिला गंभीर रूप से घायल हो गयी। मौके पर मौजूद स्वजनों ने उपचार के लिए स्थानीय राजकीय चिकित्सालय में भर्ती कराया जहां चिकित्सकों ने हालत गंभीर देखकर महिला को जिला चिकित्सालय रेफर कर दिया।

जिला प्रशासन द्वारा हवाई जहाज से आने वालों के लिये होटल रघुवंशी तथा होटल वरुण को चयनित किया गया है। इस जनपद में हवाई जहाज से अब तक कुल 426 लोग आए हैं। विगत सात दिनों में कुल 35 लोग आए हैं जिसमें सिर्फ आठ लोग होटल में रह रहे हैं तथा 27 लोग अपने घर पर रह रहे हैं। जो लोग अपने घर पर रह रहे हैं, उनसे अपील है कि वे लोग होटल में चले जाए अन्यथा उनके विरुद्ध एफआईआर दर्ज करा दी जाएगी।

पंकज​ बिंद महराजगंज, जौनपुर। स्थानीय विकास खंड के ग्राम पंचायतों में प्रधानों द्वारा धांधली के मामले कम होने का नाम नहीं ले रहे हैं। क्षेत्र के भटौली गांव में भी ऐसा ही एक मामला सामने आया है। स्थानीय लोगों का कहना है कि विधायक रमेश मिश्रा ने पिच रोड से प्रजापति बस्ती तक इंटरलाकिंग का प्रस्ताव तैयार कराया था। टेंडर होने के दौरान पता चला कि मनरेगा से ग्राम पंचायत की ओर से इस कार्य का पहले भी भुगतान कराया जा चुका है। पड़ताल करने पर पता चला कि कार्य भी पूरा नहीं कराया गया। इसकी शिकायत विधायक ने डीएम से की। डीएम के निर्देश पर सीडीओ अनुपम शुक्ला ने उपायुक्त मनरेगा को मौके पर भेजकर वास्तविकता पता लगाने का निर्देश दिया। सोमवार की देर शाम तक चली जांच में खामियां उजागर हुईं। जिसमें पता चला कि 121 मीटर का भुगतान कराया गया, जबकि मौके पर कार्य महज 46 मीटर ही पाया गया। इतना ही नहीं भटौली के प्रधान ने बीडीओ को अवगत कराया कि ऐसा कोई प्रस्ताव उनके द्वारा दिया ही नहीं गया। उपायुक्त ने कहा कि जांच में कार्य अधूरा मिला है। रिपोर्ट डीएम के समक्ष प्रस्तुत की जाएगी। जौनपुर। समाजवादी पार्टी लोहिया वाहिनी के निवर्तमान जिला उपाध्यक्ष राज यादव ने कहा है कि चीन जिस तरीके से हमारे देश के साथ गद्दारी कर रहा है। वह हम सभी देशवासियों के लिए बहुत घातक सिद्ध हो रहा है। उन्होंने अपील किया कि सभी लोगों को चीन की गद्दारी के बारे में गंभीरता से सोचना चाहिए। अगर हमारे देश में लघु उद्योगों को बढ़ावा मिले तो देश का पैसा देश में रहेगा और लोगों को रोजगार भी मिलेंगे। हम चीन की वस्तुओं पर निर्भर नहीं रहे। अपने देश में बनी वस्तुओं के इस्तेमाल की आदत डालें। एक छोटी सी शुरुआत तो करें, हमें कामयाबी जरूर मिलेगी। इसलिए हम इस रक्षाबंधन पर सभी से अपील करते हैं कि अपने देश में बनी राखी धागे का इस्तेमाल करें। हमें गम्भीरतापूर्वक सोचकर चीनी वस्तुओं का बहिष्कार करना चाहिये। जौनपुर। नगर के मोहल्ला दिलाजाक (गूलर घाट) स्थित श्री सिद्धिविनायक मेडिकल एजेंसी का उद्घाटन जायसवाल समाज सेवा समिति के जिलाध्यक्ष सर्वेश जायसवाल ने फीता काटकर किया। उन्होंने कहा कि आज के दौर में मेडिकल स्टोर या मेडिकल एजेंसी का होना अति आवश्यक है। विभिन्न प्रकार की बीमारियों द्वारा पांव पसार लेने से लोगों को मेडिकल की सुविधा मुहैया कराना इनकी जिम्मेदारी बनती है। मेडिकल एजेंसी के अधिष्ठाता नीतीश कुमार जायसवाल व शैलेंद्र कुमार जायसवाल ने कहा कि सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस अवसर पर जायसवाल समाज सेवा समिति के नगर अध्यक्ष कृष्ण कुमार जायसवाल, नगर महामंत्री सत्य प्रकाश जायसवाल, धर्मेंद्र सेठ, रजत जायसवाल, धीरेंद्र कुमार जायसवाल, प्रशांत जायसवाल, दिलीप जायसवाल, अनुज गुप्ता, रामआसरे जायसवाल, सत्येंद्र मौर्य, आकाश मेडिकल, ध्रुव जायसवाल, विकास गुप्ता, दुष्यंत मिश्रा, अंशुल कुमार आदि मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Read More

Recent