Monday, May 16, 2022
Advertisement

Jaunpur News : शिक्षाविद् के निधन से क्षेत्र में दौड़ी शोक की लहर

Jaunpur News : शिक्षाविद् के निधन से क्षेत्र में दौड़ी शोक की लहर

डा. प्रदीप दूबे
सुइथाकला, जौनपुर। स्थानीय विकास खण्ड स्थित कटघर गांव निवासी वयोवृद्ध शिक्षाविद् चंद्रशेखर मिश्र का 95 वर्ष की अवस्था में निधन होने की सूचना मिलते ही परिवार सहित पूरे क्षेत्र में शोक की लहर दौड़ गई। शिक्षा से पल्लवित परिवार के पुरोधा स्व. मिश्र वर्ष 1990 में नेशनल इण्टर कालेज पट्टीनरेन्द्रपुर अर्थशास्त्र प्रवक्ता के पद से सेवानिवृत्त होने के उपरांत शिक्षा के प्रचार प्रसार के प्रति सतत् प्रयत्नशील रहे।

Jaunpur News: A wave of mourning ran in the area due to the death of the educationist

इन्हीं की प्रेरणा से इनके बड़े पुत्र महेन्द्र प्रताप मिश्र ने इन्दिरा स्मारक सर्वोदय इण्टरमीडिएट कालेज की स्थापना कर गांव को शिक्षा का केन्द्र बनाते हुए उनकी प्रेरणा को मूर्त रूप दिया। ऐसे शिक्षाविद् के निधन की खबर लगते हीं पूरा परिवार सदमे में आ गया। इन्दिरा स्मारक सर्वोदय इण्टरमीडिएट कालेज कटघर रामनगर और शान्ति निकेतन पूर्व माध्यमिक विद्यालय सारीजहांगीर पट्टी मे शोकसभा कर दिवंगत आत्मा की शांति के लिए ईश्वर से प्रार्थना की गई। स्व. मिश्र के अन्तिम दर्शन के लिए अखण्ड प्रताप सिंह, महेश दूबे, धीरेन्द्र मिश्रा, तीर्थराज यादव, वरूण त्रिपाठी समेत क्षेत्र के शिक्षा जगत से जुड़े लोग तथा क्षेत्रीय प्रबुद्ध जन उनके आवास पर पहुंच गये।

आधुनिक तकनीक से करायें प्रचार, बिजनेस बढ़ाने पर करें विचार
हमारे न्यूज पोर्टल पर करायें सस्ते दर पर प्रचार प्रसार।

Admission Open : M.J. INTERNATIONAL SCHOOL | Village Banideeh, Post Rampur, Mariahu Jaunpur Mo. 7233800900, 7234800900 की तरफ से जन्माष्टमी की हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं

Jaunpur News : 22 जनवरी को होगा विशेष लोक अदालत का आयोजन

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

sixteen − 11 =

Read More

Recent