Tuesday, October 20, 2020

कार्यकर्ताओं के बल पर जीता जाता है चुनाव: सुनील बंसल

Must Read

धूमधाम से मनाया गया पूर्व सांसद धनंजय सिंह का जन्मदिन | #TEJASTODAY

धूमधाम से मनाया गया पूर्व सांसद धनंजय सिंह का जन्मदिन | #TEJASTODAY जौनपुर का नं. न्यूज पोर्टल सौरभ सिंह सिकरारा, जौनपुर। मंगलवार...

जहरीले जंतु के काटने से युवती की हालत गम्भीर | #TEJASTODAY

जहरीले जंतु के काटने से युवती की हालत गम्भीर | #TEJASTODAY जौनपुर का नं. न्यूज पोर्टल चंदन अग्रहरि शाहगंज, जौनपुर। स्थानीय क्षेत्र...

सड़क दुर्घटना में चार घायल | #TEJASTODAY

सड़क दुर्घटना में चार घायल | #TEJASTODAY जौनपुर का नं. न्यूज पोर्टल चंदन अग्रहरि शाहगंज, जौनपुर। स्थानीय क्षेत्र के दो अलग-अलग स्थानों...
- Advertisement -

जौनपुर। चुनाव कभी भी जाति के आधार पर या दबंगई के आधार पर चुनाव नही लड़ा जाता है बल्कि कार्यकर्ताओं के बल पर लड़ा जाता है अगर हमारा बूथ मजबूत रहेगा तो मल्हनी का चुनाव हम जीतेगे उक्त बातें भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश संगठन महामंत्री श्री सुनील बंसल ने मल्हनी विधान सभा के वर्चुअल सम्मेलन में उन्होंने आगे आकर कहा कि कोरोना के इस महामारी में कार्यकर्ता मास्क लगाकर ही निकले उन्होंने कार्यकर्ताओं में जोश भरते हुए कहा कि कार्यकर्ता के बल पर ही चुनाव लड़ा और जीता जाता है। उन्होंने आगे कहा कि 24 जुलाई से 31 जुलाई तक बूथ सत्यापन कराना है जिसको सेक्टर संयोजक, सेक्टर प्रभारी और बूथ अध्यक्ष मिलकर बूथ का सत्यापन करेंगे हमारी बूथ समिति 21 की है जो पूरी होनी चाहिये। उसके बाद 31 जुलाई से 15 अगस्त तक मण्डल अध्यक्ष मण्डल प्रभारी और जिला अध्यक्ष मिलकर सत्यापन करेंगे कार्यकर्ता उज्ज्वला योजना के लाभार्थी की सूची, प्रधानमंत्री आवास की सूची अपने साथ लेकर चले और उनसे घर घर जाकर मिले। उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ता बहुत स्वाभिमानी कार्यकर्ता है परन्तु जब जरूरत पड़ी तो कोरोना महामारी के समय ग़रीबो, मजदूरों के पैर में चप्पल पहनाने का कार्य किया। श्री बंसल ने कहा कि इस कोरोना काल के विपरीत परिस्थिति में IT टीम की बहुत बड़ी जिम्मेदारी है 50-50 परसेंट का कार्य होगा 50 परसेंट कार्यकर्ता घर जाकर कार्य करेंगे तो 50 परसेंट का कार्य तो IT की टीम कार्य करेगी। उन्होंने आगे कहा कि आत्मनिर्भर भारत की परिकल्पना नए प्रकार के विकास का मॉडल है, वर्चुअल सम्मेलन कार्यक्रम में उन्होंने चुनौती को अवसर में बदलने का आह्वान किया। आत्मनिर्भर भारत निर्माण में जितनी भागीदारी शहरों की है, उतनी ही गांवों की भी है। हम बदलाव के दौर में हैं इस दौर में हम मिलकर सक्रिय सिपाही की भूमिका में काम करेंगे तो आत्मनिर्भर बनने की गति कई गुना बढ़ जाएगी। भाजपा प्रदेश महामंत्री संगठन सुनील बंसल ने कहा कि भाजपा कार्यकर्ताओं की कोरोना काल में बड़ी भूमिका रही है, जब सपा, बसपा, कांग्रेस के नेता लोग घर मे बैठकर ट्वीट कर रहे थे तब अपने जीवन को संकट में डालकर भाजपा के कार्यकर्ताओं ने प्रदेश में साढ़े चार करोड़ लोगों को भोजन, 45 लाख से ज्यादा लोगों को राशन तथा 90 लाख से अधिक मास्क का वितरण करने का काम किया है। श्री सुनील बंसल जी ने बताया कि कैबिनेट मंत्री उत्तर प्रदेश बृजेश पाठक को मल्हनी विधान सभा का प्रभारी बनाया गया है और उनके ही देखरेख में चुनाव लड़ा जायेगा, इस अवसर पर सम्मेलन में प्रदेश मंत्री संजय गिरी, क्षेत्रीय उपाध्यक्ष नागेन्द्र सिंह रघुवंशी, मल्हनी के पूर्व प्रत्याशी सतीश सिंह आदि जुड़े रहें। कार्यक्रम की अध्यक्षता जिला अध्यक्ष पुष्पराज सिंह करते हुये अपने अतिथियों का स्वागत अभिनंदन और आभार व्यक्त किये, कार्यक्रम का सफल संचालन जिला महामंत्री सुशील मिश्र ने की।

जौनपुर। चुनाव कभी भी जाति के आधार पर या दबंगई के आधार पर चुनाव नही लड़ा जाता है बल्कि कार्यकर्ताओं के बल पर लड़ा जाता है अगर हमारा बूथ मजबूत रहेगा तो मल्हनी का चुनाव हम जीतेगे उक्त बातें भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश संगठन महामंत्री श्री सुनील बंसल ने मल्हनी विधान सभा के वर्चुअल सम्मेलन में उन्होंने आगे आकर कहा कि कोरोना के इस महामारी में कार्यकर्ता मास्क लगाकर ही निकले उन्होंने कार्यकर्ताओं में जोश भरते हुए कहा कि कार्यकर्ता के बल पर ही चुनाव लड़ा और जीता जाता है।

चंदन अग्रहरि शाहगंज, जौनपुर। बिजली फाल्ट से परेशान आमजन की समस्या को लेकर नगर पालिका परिषद के पूर्व उपाध्यक्ष श्याम गुप्ता ने जन सुनवाई पोर्टल पर शिकायत दर्ज कराई है। उन्होंने शिकायत में कहा कि ट्रांसफार्मर पर कट आउट हुआ कट ऑफ स्विच लगाने की बात कही। शिकायत में श्याम जी गुप्ता ने कहा कि शाहगंज व ग्रामीण फीडर संयुक्त रूप से संचालित होता है जिसका दायरा करीब 4 किमी तक है इस दायरे के बीच लाइन में फाल्ट आने पर उसे ठीक करने के लिए शटडाउन किया जाता है। जिससे लोगों को परेशान होना पड़ता है अगर ट्रांसफार्मर पर कट आउट व कट ऑफ स्वीच लगा दिया जाए तो उसी क्षेत्र के लोग प्रभावित होंगे।

उन्होंने आगे कहा कि 24 जुलाई से 31 जुलाई तक बूथ सत्यापन कराना है जिसको सेक्टर संयोजक, सेक्टर प्रभारी और बूथ अध्यक्ष मिलकर बूथ का सत्यापन करेंगे हमारी बूथ समिति 21 की है जो पूरी होनी चाहिये। उसके बाद 31 जुलाई से 15 अगस्त तक मण्डल अध्यक्ष मण्डल प्रभारी और जिला अध्यक्ष मिलकर सत्यापन करेंगे कार्यकर्ता उज्ज्वला योजना के लाभार्थी की सूची, प्रधानमंत्री आवास की सूची अपने साथ लेकर चले और उनसे घर घर जाकर मिले। उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ता बहुत स्वाभिमानी कार्यकर्ता है परन्तु जब जरूरत पड़ी तो कोरोना महामारी के समय ग़रीबो, मजदूरों के पैर में चप्पल पहनाने का कार्य किया।

जौनपुर। जनपद में विशेष संचारी अभियान 01 से 31 जुलाई तक चलाया जा रहा है। जिसके अन्तर्गत नगर पालिका द्वारा भण्डारी, नईगंज, जहांगीराबाद, उमरपुर, ओलंदगंज, नखास सहित विभिन्न स्थानों पर एण्टी लार्वा, फागिंग एवं सैनिटाइजेशन का कार्य कराया गया। पशु चिकित्सा अधिकारियों के द्वारा सूअर पालकों को संचारी रोग अभियान के अंतर्गत साफ-सफाई एवं सूकरों को गांव से बाहर सूकर वाड़ा बनवाकर रखने के लिए प्रेरित किया गया। मुख्य पशुचिकित्सा अधिकारी ने कहा कि सूकर पालक गांव से बाहर अपना सूकर वाड़ा बनवाये और वहीं पर सूकर पालन करें। पंचायती राज विभाग द्वारा ग्रामीण क्षेत्रों में नालियों, झाड़ियों एवं चकरोड की साफ-सफाई, एण्टी लार्वा एवं ब्लीचिंग पाउडर का छिड़काव, शौचालयों के प्रयोग के लिए प्रेरित करना आदि कार्य किया गया। साथ ही संचारी रोग के बारे में लोगों को जागरूक किया गया। आईसीडीएस विभाग द्वारा मातृ समिति की बैठक की गई। वहीं कृषि विभाग द्वारा किसान जागरूकता गोष्ठी का आयोजन किया गया।

श्री बंसल ने कहा कि इस कोरोना काल के विपरीत परिस्थिति में IT टीम की बहुत बड़ी जिम्मेदारी है 50-50 परसेंट का कार्य होगा 50 परसेंट कार्यकर्ता घर जाकर कार्य करेंगे तो 50 परसेंट का कार्य तो IT की टीम कार्य करेगी।

जौनपुर। प्रवासी कामगारों को बुनकर ट्रेड के अंतर्गत तीन दिवसीय आरपीएल प्रशिक्षण की तीसरी बैच असेसमेंट प्रकिया के साथ सम्पन्न हुई। उत्तर प्रदेश कौशल विकास मिशन के अंतर्गत जनपद में इस समय तीन दिवसीय आरपीएल प्रशिक्षण का आयोजन प्रशिक्षण प्रदाता संस्था उद्योग विकास संस्थान द्वारा कराया जा रहा है। उक्त प्रशिक्षण बुनकर ट्रेड में कार्य करने वाले लोगों का कराया जा रहा है। जिसमें प्रथम दिन प्रशिक्षणार्थियों को यूनिफॉर्म व कोर्स मैटेरियल किट वितरित किया गया। गुरुवार को प्रशिक्षण के समापन अवसर पर असेसिंग बॉडी सेंचुरियन यूनिवर्सिटी से आये असेसर अमित मिश्रा ने प्रशिक्षणार्थियों का असेसमेंट किया। जिसके बाद इन्हें प्रमाण-पत्र दिया जाएगा। इस अवसर पर कौशल विकास मिशन के एमआईएस मैनेजर शिवम सिंह, उद्योग विकास संस्थान के प्रदेश समन्वयक राजीव पाठक, भीमसेन चौहान आदि उपस्थित रहे।

उन्होंने आगे कहा कि आत्मनिर्भर भारत की परिकल्पना नए प्रकार के विकास का मॉडल है, वर्चुअल सम्मेलन कार्यक्रम में उन्होंने चुनौती को अवसर में बदलने का आह्वान किया। आत्मनिर्भर भारत निर्माण में जितनी भागीदारी शहरों की है, उतनी ही गांवों की भी है। हम बदलाव के दौर में हैं इस दौर में हम मिलकर सक्रिय सिपाही की भूमिका में काम करेंगे तो आत्मनिर्भर बनने की गति कई गुना बढ़ जाएगी। भाजपा प्रदेश महामंत्री संगठन सुनील बंसल ने कहा कि भाजपा कार्यकर्ताओं की कोरोना काल में बड़ी भूमिका रही है, जब सपा, बसपा, कांग्रेस के नेता लोग घर मे बैठकर ट्वीट कर रहे थे तब अपने जीवन को संकट में डालकर भाजपा के कार्यकर्ताओं ने प्रदेश में साढ़े चार करोड़ लोगों को भोजन, 45 लाख से ज्यादा लोगों को राशन तथा 90 लाख से अधिक मास्क का वितरण करने का काम किया है।

पंकज बिंद महराजगंज, जौनपुर। लूट, चोरी, मारपीट व हत्या के प्रयास के आरोपी 10 हजार के इनामी बदमाश को एसटीएफ वाराणसी की टीम ने लोहिंदा चौराहे से मंगलवार की रात गिरफ्तार कर लिया। पुलिस के अनुसार थाना क्षेत्र के लमहन निवासी मोहम्मद आरिफ लोहिंदा चौराहे पर पुलिस टीम को देखकर बाइक लेकर भागने लगा। ऐसे में एसटीएफ वाराणसी की टीम ने उसे घेराबंदी करके पकड़ लिया। आरिफ पर पिछले 2 सालों में लूट, भैंस चोरी, मारपीट, हत्या के प्रयास सहित आधा दर्जन मुकदमे दर्ज हैं। आरिफ की बढ़ती आपराधिक घटनाओं को देखते हुए प्रशासन ने इस पर 10 हजार का इनाम घोषित किया था। मुखबिर की सूचना पर एसटीएफ वाराणसी की टीम ने लोहिंदा चौराहे से उसे उस समय गिरफ्तार कर लिया जब वह कहीं भागने की फिराक में था। क्षेत्र के पशुपालकों में इसका बहुत आतंक था।

श्री सुनील बंसल जी ने बताया कि कैबिनेट मंत्री उत्तर प्रदेश बृजेश पाठक को मल्हनी विधान सभा का प्रभारी बनाया गया है और उनके ही देखरेख में चुनाव लड़ा जायेगा, इस अवसर पर सम्मेलन में प्रदेश मंत्री संजय गिरी, क्षेत्रीय उपाध्यक्ष नागेन्द्र सिंह रघुवंशी, मल्हनी के पूर्व प्रत्याशी सतीश सिंह आदि जुड़े रहें। कार्यक्रम की अध्यक्षता जिला अध्यक्ष पुष्पराज सिंह करते हुये अपने अतिथियों का स्वागत अभिनंदन और आभार व्यक्त किये, कार्यक्रम का सफल संचालन जिला महामंत्री सुशील मिश्र ने की।

केराकत, जौनपुर। स्थानीय कोतवाली पुलिस की करतूत छापना एक पत्रकार के लिए पीड़ादायी बन गया। खबर से झल्लाये कोतवाली प्रभारी विनोद सिंह ने बुधवार को पत्रकार रामशरण यादव का सीआरपीसी की धारा 151 में चालान कर दिया। घटना से तहसील क्षेत्र के सभी पत्रकारों में काफी रोष व्याप्त है। पत्रकारों ने एसपी से कार्रवाई की मांग की है। आपको बता दे कि पिछले हफ्ते कोतवाली थाना क्षेत्र के धधियाँ गांव के एक वृद्ध व्यक्ति को कोतवाली पुलिस ने मनमाने ढंग से हिरासत में लेकर लॉकअप में डाल दिया और उससे उसके बेटे को जेल भेजने के लिए बुलाने का दबाव बनाने लगे। थाना प्रभारी ने बुजुर्ग व्यक्ति को धमकी दिया कि वह यदि बेटे को नहीं बुलायेगा तो उसका गांजा के साथ चालान कर देंगे। पीड़ित बुजुर्ग ने यह बात समाचार संकलन करने गए पत्रकार रामशरण को बताई जिस पर पत्रकार रामशरण यादव सहित अनेक अन्य पत्रकारों ने अपने अपने अखबार और न्यूज पोर्टल पर भेज दिया। खबर छपी तो कप्तान ने थाना प्रभारी का क्लास लगा दिया। यह बात वायरल हुई तो थाना प्रभारी ने खुन्नस में आकर पत्रकार के खिलाफ फर्जी एफआईआर लेकर 151 में चालान किया। शिकायत है कि थाना प्रभारी ने फर्जी ढंग से पत्रकार रामशरण यादव के खिलाफ तहरीर लेकर पत्रकार को हिरासत में ले लिया और जलील किया। कई घंटे थाने में बैठाने के बाद थाना प्रभारी ने दंड प्रक्रिया संहिता की धारा 151 में चालान भेज दिया। घटना से तहसील के पत्रकारों में रोष है। इसकी शिकायत पुलिस अधीक्षक और जिलाधिकारी से की गई है।

- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest News

धूमधाम से मनाया गया पूर्व सांसद धनंजय सिंह का जन्मदिन | #TEJASTODAY

धूमधाम से मनाया गया पूर्व सांसद धनंजय सिंह का जन्मदिन | #TEJASTODAY जौनपुर का नं. न्यूज पोर्टल सौरभ सिंह सिकरारा, जौनपुर। मंगलवार...

जहरीले जंतु के काटने से युवती की हालत गम्भीर | #TEJASTODAY

जहरीले जंतु के काटने से युवती की हालत गम्भीर | #TEJASTODAY जौनपुर का नं. न्यूज पोर्टल चंदन अग्रहरि शाहगंज, जौनपुर। स्थानीय क्षेत्र के कौड़िया गांव निवासी युवती...

सड़क दुर्घटना में चार घायल | #TEJASTODAY

सड़क दुर्घटना में चार घायल | #TEJASTODAY जौनपुर का नं. न्यूज पोर्टल चंदन अग्रहरि शाहगंज, जौनपुर। स्थानीय क्षेत्र के दो अलग-अलग स्थानों पर हुई सड़क दुर्घटना में...

दबंगों ने वृद्ध को मारपीट कर किया घायल, हालत गंभीर | #TEJASTODAY

दबंगों ने वृद्ध को मारपीट कर किया घायल, हालत गंभीर | #TEJASTODAY जौनपुर का नं. न्यूज पोर्टल चंदन अग्रहरि शाहगंज, जौनपुर। स्थानीय क्षेत्र के रामपुर गांव में...

बिजली विभाग का चला हण्टर, लाखों की हुई वसूली, 12 कनेक्शन कटे | #TEJASTODAY

बिजली विभाग का चला हण्टर, लाखों की हुई वसूली, 12 कनेक्शन कटे | #TEJASTODAY जौनपुर का नं. न्यूज पोर्टल चंदन अग्रहरि शाहगंज, जौनपुर। स्थानीय बिजली विभाग की...
- Advertisement -

More Articles Like This