Tuesday, August 9, 2022

अल्फा कोचिंग क्लासेज के छात्रों का परिणाम रहा शत प्रतिशत

Must Read

- Advertisement -

चंदन अग्रहरि
शाहगंज, जौनपुर। क्षेत्र में प्रतिभावान छात्र छात्राओं की कमी नहीं है बस उन्हें निखारने के एक बेहतर प्लेटफार्म की आवश्यकता रहती है। इसी बानगी को पूरा करके दिखाया नगर के भादी मुहल्ला स्थित अल्फा कोचिंग क्लासेज के छात्र छात्राओं ने। जिसका रिज़ल्ट शत प्रतिशत रहा।

जौनपुर। जनपद में विशेष संचारी अभियान 01 से 31 जुलाई तक चलाया जा रहा है। जिसके अन्तर्गत नगर पालिका द्वारा भण्डारी, नईगंज, जहांगीराबाद, उमरपुर, ओलंदगंज, नखास सहित विभिन्न स्थानों पर एण्टी लार्वा, फागिंग एवं सैनिटाइजेशन का कार्य कराया गया। पशु चिकित्सा अधिकारियों के द्वारा सूअर पालकों को संचारी रोग अभियान के अंतर्गत साफ-सफाई एवं सूकरों को गांव से बाहर सूकर वाड़ा बनवाकर रखने के लिए प्रेरित किया गया। मुख्य पशुचिकित्सा अधिकारी ने कहा कि सूकर पालक गांव से बाहर अपना सूकर वाड़ा बनवाये और वहीं पर सूकर पालन करें। पंचायती राज विभाग द्वारा ग्रामीण क्षेत्रों में नालियों, झाड़ियों एवं चकरोड की साफ-सफाई, एण्टी लार्वा एवं ब्लीचिंग पाउडर का छिड़काव, शौचालयों के प्रयोग के लिए प्रेरित करना आदि कार्य किया गया। साथ ही संचारी रोग के बारे में लोगों को जागरूक किया गया। आईसीडीएस विभाग द्वारा मातृ समिति की बैठक की गई। वहीं कृषि विभाग द्वारा किसान जागरूकता गोष्ठी का आयोजन किया गया।

सीबीएससी बोर्ड के इंटर के छात्र उज्ज्वल मौर्या ने 92.8 प्रतिशत नम्बर लाकर जहां स्कूल कोचिंग का नाम रोशन किया वहीं क्षेत्र के लोग भी इस सफलता की बधाई देने वालों का तांता लगा है। वहीं दूसरी तरफ इसी कोचिंग के इंटर सीबीएससी के छात्रा महिमा यादव ने 82 प्रतिशत एवं श्रेयांश गौरव ने 70.5 प्रतिशत अंक लाकर घर परिवार और क्षेत्र का नाम रोशन किया।

जौनपुर। प्रवासी कामगारों को बुनकर ट्रेड के अंतर्गत तीन दिवसीय आरपीएल प्रशिक्षण की तीसरी बैच असेसमेंट प्रकिया के साथ सम्पन्न हुई। उत्तर प्रदेश कौशल विकास मिशन के अंतर्गत जनपद में इस समय तीन दिवसीय आरपीएल प्रशिक्षण का आयोजन प्रशिक्षण प्रदाता संस्था उद्योग विकास संस्थान द्वारा कराया जा रहा है। उक्त प्रशिक्षण बुनकर ट्रेड में कार्य करने वाले लोगों का कराया जा रहा है। जिसमें प्रथम दिन प्रशिक्षणार्थियों को यूनिफॉर्म व कोर्स मैटेरियल किट वितरित किया गया। गुरुवार को प्रशिक्षण के समापन अवसर पर असेसिंग बॉडी सेंचुरियन यूनिवर्सिटी से आये असेसर अमित मिश्रा ने प्रशिक्षणार्थियों का असेसमेंट किया। जिसके बाद इन्हें प्रमाण-पत्र दिया जाएगा। इस अवसर पर कौशल विकास मिशन के एमआईएस मैनेजर शिवम सिंह, उद्योग विकास संस्थान के प्रदेश समन्वयक राजीव पाठक, भीमसेन चौहान आदि उपस्थित रहे।

वहीं यूपी बोर्ड हाईस्कूल के छात्रों क्रमशः शिवानी कुशवाहा ने 92.8 एवं कृति उपाध्याय ने 87.2 जबकि स्वाति गुप्ता ने 88.16 प्रतिशत अंक लाकर क्षेत्र का मान बढ़ाया। सबसे बड़ी बात हाईस्कूल यूपी बोर्ड की छात्रा शिवानी कुशवाहा ने 92.8 प्रतिशत अंक लाकर जनपद में हाईस्कूल के छात्राओं की लिस्ट में दिव्तीय स्थान हासिल किया।

जौनपुर। सरायख्वाजा थाना क्षेत्र के चिरैयाडीह गांव में जमीनी विवाद में दबंगों ने एक परिवार पर धारदार हथियार व लाठी डंडे से हमला कर दिया जिसमें महिला समेत चार लोग घायल हो गए। घायलों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। पुलिस पीड़ित की तहरीर पर मामला दर्ज कर छानबीन में जुट गई है। जानकारी के अनुसार चिरैयाडीह लोहिया गांव होने के कारण लोहिया सड़क बनाई गई थी। जिसे विजय मिश्र पक्ष ने शासन द्वारा निर्मित सीमेंटेड सड़क पर मिट्टी पाटकर अतिक्रमण कर लिया। पड़ोसी प्रमोद चौहान के दरवाजे के पास से बारिश का पानी बहाने का दबाव बना रहे थे। जबकि इस प्रकरण की सूचना जिलाधिकारी, उपजिलाधिकारी, थानाध्यक्ष सरायख्वाजा को लिखित दिया गया। मौके पर 112 नम्बर पुलिस भी आयी परन्तु कोई कार्रवाई नहीं हुई। प्रमोद का आरोप है कि आये दिन दबंग लोग मार देने की धमकी देते थे। गुरुवार को प्रमोद अपनी जमीन की घेराबंदी बांस से करने लगे तभी विपक्षी लोगों ने 35 वर्षीय सुनीता को बांस उखाड़ कर पीट दिया। चचेरी बहन चंद्रकला चौहान छुड़ाने लगी। अधिक संख्या में विपक्षी मौके पर पहुंच गए। सभी जुटकर मारने पीटने लगे जिससे प्रमोद, चंद्रकला, आलोक, शशिकला चौहान को घायल कर दिया। घायलों को उपचार के लिये जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया।

इस सम्बंध में अल्फा कोचिंग क्लासेज के संचालक विकास यादव एवं डॉक्टर यूसुफ ने बताया की छात्र छात्राओं की कड़ी मेहनत और शिक्षकों द्वारा उचित मार्ग दर्शन से कोचिंग के छात्र छात्राओं ने शत प्रतिशत रिज़ल्ट लाकर क्षेत्र सहित कोचिंग का भी नाम रोशन कर दिया।

जौनपुर। जिले के मीरगंज थाने पर तैनात हेड कांस्टेबल शिवजी गुप्ता के पुत्र सिद्धार्थ गुप्ता ने सीबीएसई बोर्ड से हाईस्कूल में 97.33 प्रतिशत अंक पाकर जिले का ही नहीं अपने माता—पिता व स्कूल का नाम रोशन किया है। पिता पुलिस विभाग में नौकरी करते हुए भी अपने बेटे की पढ़ाई लिखाई पर खास ध्यान देते हैं। सिद्धार्थ गुप्ता ने अपनी इस सफलता का श्रेय माता—पिता व गुरूजनों को दिया है।

- Advertisement -

अब आप भी tejastoday.com Apps इंस्टॉल कर अपने क्षेत्र की खबरों को tejastoday.com पर कर सकते है पोस्ट

spot_imgspot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest News

रोजगार उपलब्ध कराने के लिये रोजगार मेले का किया जाय आयोजनः डीएम

रोजगार उपलब्ध कराने के लिये रोजगार मेले का किया जाय आयोजनः डीएम देवी प्रसाद शर्मा आजमगढ़। जिलाधिकारी विशाल भारद्वाज की अध्यक्षता...
- Advertisement -spot_img

More Articles Like This