Varanasi : बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी का एक छात्र ऐसा भी

कैंसर पीड़ित की मदद तभी कर सकते है जब इस जिन्दगी की छोटी सी दौड़ में साथी की मदद के लिए तत्पर रहेंगे: आनंद कश्यप

वाराणसी। बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी के चिकित्सा विज्ञान संस्थान में कैंसर से पीड़ित व कैंसर जागरूकता को 5 किलोमीटर की दौड कराकर किया गया। जिसे हरी झंडी यूनिवर्सिटी के वाइस चांसलर डॉ. राकेश भटनागर दिया, ख़ास बात ये की आज की दौड़ में सभी आगे निकलकर अपनी रेस को पूरा करने में लगे रहे।

Varanasi : बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी का एक छात्र ऐसा भी

वहीं गांधी व शांति अध्ययन के शोध छात्र आनन्द कुमार कश्यप ने रेस में दौड़ कर थक कर बीच रास्ते में हार मान ले रहे थे उन तमाम ऐसे छात्र एवं छात्राओं को रेस के अंतिम लक्ष्य तक पहुंचाया। उसी दौरान उनके साथी विजय गुप्ता, चन्दन गोंड, संतोष श्रीवास्तव ने प्रेरित होकर सभी को प्रोत्साहन देने का कार्य किया। दौड़ के समाप्त होने पर उन सभी प्रतिभागियों ने आनंद कश्यप को बहुत धन्यवाद दिया, वही एक छात्र ने पूछा कि सभी अपने रेस को जितना चाह रहे थे लेकिन आप सभी की मदद कर रहे हैं ऐसा क्यों?

Varanasi : बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी का एक छात्र ऐसा भी

तो शोध छात्र आनन्द कश्यप ने सिर्फ इतना कहा कि कैंसर पीड़ित की मदद तभी कर सकते है जब इस जिन्दगी की छोटी सी दौड़ में साथी की मदद के लिए तत्पर रहेंगे और अन्तिम व्यक्ति लक्ष्य की प्राप्ति करेगा। बच्चों ने उनकी सोच और जज्बा को सलाम करते हुए उनसे प्रेरित हुए और रन फ़ॉर कैंसर को दिल से समझा।