Thursday, December 1, 2022
Advertisement

मेरी उड़ान प्रतियोगिता में चित्रकला में सिकरारा की किरन सरोज ने मारी बाजी

Must Read

- Advertisement -

सिकरारा, जौनपुर। मिशन प्रेरणा उ.प्र. द्वारा पिछले माह बच्चों की मेरी उड़ान प्रतियोगिता के अंतर्गत प्राथमिक कक्षाओं के लिए मेरा गांव और उच्च प्राथमिक कक्षाओं के बच्चों के लिए मेरा परिवार शीर्षक के अंतर्गत चित्रकला लघुकथा लेखन तथा क्राफ्ट कला प्रतियोगिता कोविड 19 के मद्देनजर ऑनलाइन कराने के लिए शिक्षकों को सौंपी गई थी जिसमे जनपद के भारी संख्या में बच्चों ने प्रतिभाग किया था। इसके पश्चात प्रत्येक विकास क्षेत्र के सभी वर्गों के प्रथम दो बच्चों के कार्य को जिला स्तर पर जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी के निर्देशन में गठित समिति द्वारा प्राथमिक व उच्च प्राथमिक विद्यालय के प्रत्येक वर्ग के एक और जनपद में कुल 6 बच्चों का चयन करके राज्य परियोजना निदेशक समग्र शिक्षा प्रदेश स्तरीय प्रतियोगिता हेतु प्रेषित कर दिया गया है। इस सूची में सिकरारा की दो छात्राएं प्राथमिक विद्यालय बथुआवर की छात्रा किरन सरोज को चित्रकला में उच्च प्राथमिक विद्यालय इब्राहिमाबाद की अन्नू को क्राफ्ट निर्माण में शाहगंज की दो छात्राएं कम्पोजिट सबरहद के शालिनी को क्राफ्ट निर्माण प्राथमिक व उसी विद्यालय के अर्चना मौर्या को लघुकथा लेखन उच्च प्राथमिक तथा मुफ्तीगंज के प्राथमिक विद्यालय मुफ्तीगंज प्रथम की छात्रा आकृति मौर्या को लघुकथा लेखन में तथा करंजाकला के उच्च प्राथमिक विद्यालय चांदी गहना के सेजल को चित्रकला के प्रथम स्थान प्राप्त हुआ। इस संबंध में जिला समन्वयक प्रशिक्षण सुरेश पांडे व एसआरजी डॉ. अखिलेश सिंह ने बताया कि इन छात्राओं ने बहुत ही उत्कृष्ट प्रदर्शन किया है जिसके लिए इन विद्यालयों के शिक्षक बधाई के पात्र है। अब इनके कार्यो को राज्य परियोजना निदेशक समग्र शिक्षा उत्तर प्रदेश, प्रदेश स्तरीय प्रतियोगिता हेतु प्रेषित कर दिया गया है। इसमें से कुछ छात्राएं जनपद के नाम अवश्य रोशन करेंगी।

सिकरारा, जौनपुर। मिशन प्रेरणा उ.प्र. द्वारा पिछले माह बच्चों की मेरी उड़ान प्रतियोगिता के अंतर्गत प्राथमिक कक्षाओं के लिए मेरा गांव और उच्च प्राथमिक कक्षाओं के बच्चों के लिए मेरा परिवार शीर्षक के अंतर्गत चित्रकला लघुकथा लेखन तथा क्राफ्ट कला प्रतियोगिता कोविड 19 के मद्देनजर ऑनलाइन कराने के लिए शिक्षकों को सौंपी गई थी जिसमे जनपद के भारी संख्या में बच्चों ने प्रतिभाग किया था।

इसके पश्चात प्रत्येक विकास क्षेत्र के सभी वर्गों के प्रथम दो बच्चों के कार्य को जिला स्तर पर जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी के निर्देशन में गठित समिति द्वारा प्राथमिक व उच्च प्राथमिक विद्यालय के प्रत्येक वर्ग के एक और जनपद में कुल 6 बच्चों का चयन करके राज्य परियोजना निदेशक समग्र शिक्षा प्रदेश स्तरीय प्रतियोगिता हेतु प्रेषित कर दिया गया है।

इस सूची में सिकरारा की दो छात्राएं प्राथमिक विद्यालय बथुआवर की छात्रा किरन सरोज को चित्रकला में उच्च प्राथमिक विद्यालय इब्राहिमाबाद की अन्नू को क्राफ्ट निर्माण में शाहगंज की दो छात्राएं कम्पोजिट सबरहद के शालिनी को क्राफ्ट निर्माण प्राथमिक व उसी विद्यालय के अर्चना मौर्या को लघुकथा लेखन उच्च प्राथमिक तथा मुफ्तीगंज के प्राथमिक विद्यालय मुफ्तीगंज प्रथम की छात्रा आकृति मौर्या को लघुकथा लेखन में तथा करंजाकला के उच्च प्राथमिक विद्यालय चांदी गहना के सेजल को चित्रकला के प्रथम स्थान प्राप्त हुआ।

इस संबंध में जिला समन्वयक प्रशिक्षण सुरेश पांडे व एसआरजी डॉ. अखिलेश सिंह ने बताया कि इन छात्राओं ने बहुत ही उत्कृष्ट प्रदर्शन किया है जिसके लिए इन विद्यालयों के शिक्षक बधाई के पात्र है। अब इनके कार्यो को राज्य परियोजना निदेशक समग्र शिक्षा उत्तर प्रदेश, प्रदेश स्तरीय प्रतियोगिता हेतु प्रेषित कर दिया गया है। इसमें से कुछ छात्राएं जनपद के नाम अवश्य रोशन करेंगी।

जौनपुर। भारत विकास परिषद शाखा जौनपुर द्वारा डा. सूरज प्रकाश की 100वीं वर्षगांठ के अवसर पर पौधरोपण कार्यक्रम आयोजित किया गया। नगर के गूलरघाट स्थित राम मंदिर शाखा पर मुख्य अतिथि राज्यमंत्री गिरीश चन्द्र यादव एवं परिषद के अध्यक्ष अतुल जायसवाल ने पांच पौधों का रोपण कर ट्री गार्ड लगाया। इस अवसर पर भृगुनाथ पाठक, अवधेश गिरि, शरद साहू, अमित श्रीवास्तव, मनिक चन्द्र सेठ, धर्मवीर मोदनवाल, सतोष श्रीवास्तव, राकेश विश्वकर्मा, रमेश श्रीवास्तव आदि मौजूद रहे। चंदन अग्रहरि शाहगंज, जौनपुर। सोमवार की सुबह अपने देवर व अपनी पुत्री के साथ बाइक पर सवार होकर दवा लेने शाहगंज जा रही थी कि क्षेत्र के निजमापुर गांव के समीप जर्जर सड़क के गड्ढे में बाइक असंतुलित होकर गिर पड़ी इसी दौरान पीछे आ रही ट्रक ने अपने चपेट में ले लिया। जिससे विवाहिता की मौके पर मौत हो गई। जबकि उसके देवर को मामूली चोटें आई। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर आवश्यक कार्रवाई में जुटी है। खुटहन थाना क्षेत्र के कानामऊ गांव निवासी रामधनी की पत्नी सुशीला 28 सोमवार की सुबह करीब ग्यारह बजे अपने देवर सियाराम व दो वर्षीय पुत्री के साथ बाइक पर सवार होकर शाहगंज दवा लेने जा रही थी कि क्षेत्र के निजमापुर गांव के समीप सड़क पर बने गड्डे में बाइक असंतुलित होकर गिर पड़ी इसी दौरान पीछे से तेज रफ्तार में आ रही ट्रक ने सुशीला को अपने चपेट में ले लिया। जिससे उसकी मौके पर मौत हो गई। जबकि उसकी पुत्री व देवर को मामूली चोटें आई हैं। सूचना पर पहुंची कोतवाली पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम हेतु भेज दिया। मौत की खबर मिलने पर स्वजनों में कोहराम मच गया है। जौनपुर। जिले में बुधवार को समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव का जन्मदिन धूमधाम से मनाया गया। सिकरारा क्षेत्र के शाहपुर स्थित बजरंग बली मंदिर कुटी परिसर में सपा नेता लकी यादव ने पदाधिकारियों के साथ केक काटकर राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव का जन्मदिन मनाया। इसके साथ ही बच्चों को वस्त्र, अनाज व फल वितरित किया। उन्होंने कहा कि किसान, गांव, गरीब की लड़ाई केवल समाजवादी पार्टी ही लड़ सकती है। इस अवसर मोनू यदुवंशी, सोनू यदुवंशी, केशजीत यादव, राहुल यादव, रामनाथ यादव, तेजू यादव प्रधान, मंगल यादव, शुभम, आनन्द, मुलायम, शशिकांत, संस्कार, मेवा आदि उपस्थित रहे। सौरभ सिंह जौनपुर। सिकरारा पुलिस ने कालेज प्रबंधक सभापति दुबे मर्डर केश का पर्दाफास कर दिया है। पुलिस के अनुसार हत्या प्रबंधक के नौकर ने ही डंडे से ही पीटकर किया है। एसपी अशोक कुमार सिंह ने आज प्रेस कांफ्रेन्स में बताया कि सिकरारा थाना क्षेत्र के उतिराई गांव में पंडित सभापति दुबे इंटर कॉलेज के प्रबंधक सभापति दुबे की हत्या अज्ञात बदमाशों द्वारा कर दिया गया था, घटना के बाद पुलिस कई विन्दुओं पर जांच कर रही थी। पुलिस उनके नौकर चंद्रप्रकाश पांडेय पुत्र दयाशंकर निवासी नन्दलालपुर थाना रामपुर से पूंछताछ किया तो पहले वह पुलिस को गुमराह करने का प्रयास किया बाद में कड़ाई से पूंछताछ किया तो उसने खुद अपने मालिक को मौत के घाट उतारना कबूल कर लिया। उसके निशानदेही पर हत्या में प्रयोग किया डंडा, लूट के 70 हजार रुपये और विद्यालय के कागजात बरामद हुआ है। पुछताछ में आरोपी ने बताया कि प्रबन्धक मुझसे खाना बनवाते थे तथा निर्वस्त्र होकर शरीर की मालिश करवाते थे, जिसके कारण मैं काम छोड़ने को कहा था लेकिन वे दूसरे नौकर तक आने तक मुझे न छोड़ रहे थे न ही मेरी तनख्वाह दे रहे थे। इसी से अजीज आकर मैंने उन्हें मार दिया।

- Advertisement -

अब आप भी tejastoday.com Apps इंस्टॉल कर अपने क्षेत्र की खबरों को tejastoday.com पर कर सकते है पोस्ट

spot_imgspot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest News

यातायात नियमों के प्रति विद्यार्थियों को किया गया जागरूक

यातायात नियमों के प्रति विद्यार्थियों को किया गया जागरूक अनिल कश्यप हापुड़। यातायात माह के अंतर्गत जेएमएस वर्ल्ड स्कूल में सड़क...
- Advertisement -spot_img

More Articles Like This