Wednesday, November 30, 2022
Advertisement

जेसीआई जौनपुर क्लासिक ने चलाया जन जागरूकता हस्ताक्षर अभियान

Must Read

- Advertisement -

जौनपुर। शहर की ख्यातिलब्ध संस्था जेसीआई जौनपुर क्लासिक ने कोरोना काल में उतपन्न हुई विषम परिस्थितियों को देखते हुए आज समाज के सजग प्रहरी होने का भी सन्देश देते हुए एक जन जागरूकता हस्ताक्षर अभियान चलाया जिसके अंतर्गत जिलाधिकारी जौनपुर महोदय के करकमलों द्वारा लोगों सार्वजनिक स्थलों पर न थूकने की अपील करते हुए समर्थन स्वरूप हस्ताक्षर कर के अभियान का उदघाटन किया गया। इस अवसर पर माननीय जिलाधिकारी महोदय श्री दिनेश सिंह जी ने कहा कि कोरोना वायरस के संक्रमण फैलने का एक प्रमुख कारण संक्रमित व्यक्तियों द्वारा खुले में थूकना भी है जिसके जरिये यह वायरस एक से दूसरे व्यक्ति के सम्पर्क में आ उसको भी संक्रमित करता है। अतः मेरी इस अभियान के माध्यम से जनता से अपील है कि सार्वजनिक स्थलों पर या खुले में थूकने से बचे और दूसरों को भी ऐसा करने के लिए प्रेरित करे। इस अवसर पर अध्यक्ष अजय गुप्ता ने आदरणीय जिलाधिकारी महोदय की बातों सराहते हुए कहा कि खुले में थूकने से न केवल कोरोना संक्रमण अपितु टी बी एवं अन्य बहुत सी गन्दगी जनित संक्रमित बीमारियों के फैलने का डर रहता है। अतः सभी जनपदवासियों से अपील है कि कृपया इस सावधानी का हमेशा ध्यान रखे और सार्वजनिक स्थलों पर थूकने से परहेज करें साथ ही उन्होंने जनपद में इस प्रथम एवं अनूठे अभियान के मौलिक विचार को सफलतापूर्वक क्रियान्वित करने के लिये संस्था के सचिव सुजीत अग्रहरि जी की प्रशंसा कि और इस महत्वपूर्ण एवं अनूठी सोच के लिए धन्यवाद दिया। इस अवसर जेसी अमित पाण्डेय, अभिताश गुप्ता, रणजीत सिंह, राजेश कुमार, राजेश किशोर, योगेश साहू, आशीष गुप्ता इत्यादि उपस्थित रहे तथा बड़ी संख्या में कचहरी में मौजूद अधिकारियों एवं जनसमूह द्वारा हस्ताक्षर कर अभियान को अपनी स्वीकृति प्रदान की।

जौनपुर। शहर की ख्यातिलब्ध संस्था जेसीआई जौनपुर क्लासिक ने कोरोना काल में उतपन्न हुई विषम परिस्थितियों को देखते हुए आज समाज के सजग प्रहरी होने का भी सन्देश देते हुए एक जन जागरूकता हस्ताक्षर अभियान चलाया जिसके अंतर्गत जिलाधिकारी जौनपुर महोदय के करकमलों द्वारा लोगों सार्वजनिक स्थलों पर न थूकने की अपील करते हुए समर्थन स्वरूप हस्ताक्षर कर के अभियान का उदघाटन किया गया।

सुइथाकला, जौनपुर। सरपतहां थाना क्षेत्र के डीह असरफाबाद गांव में हुई दुर्घटना में घायल बाइक सवार वृद्ध की इलाज के दौरान मौत हो गयी जबकि गम्भीर रूप से घायल दूसरे का इलाज बीएचयू में चल रहा है। प्राप्त जानकारी के अनुसार मंगलवार की शाम 7 बजे थाना क्षेत्र के मिर्जापुर निवासी राम नाथ यादव (60) पुत्र आनन्द यादव कम्मरपुर निवासी मनोज सिंह पुत्र महेन्द्र सिंह के साथ सूरापुर की तरफ से आ रहे थे कि उक्त स्थान पर अचानक सड़क पर आए सांड़ से टकरा कर गम्भीर रूप से जख्मी हो गए। स्थानीय लोग तत्काल घायलों को उपचार हेतु सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र सुइथाकला ले गये जहां डाक्टरों ने प्राथमिक उपचार के उपरांत बेहतर इलाज के लिए दोनों को जिला अस्पताल रेफर कर दिया। परिजन इलाज के लिए जौनपुर ले जा रहे थे कि रास्ते में हीं राम नाथ यादव की मौत हो गयी जबकि गम्भीर रूप से घायल दूसरे का इलाज बीएचयू में चल रहा है। मौत की खबर लगते हीं परिजनों में कोहराम मच गया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर आवश्यक कार्यवाही करने के उपरांत अन्त्यपरीक्षण हेतु भेज दिया।

इस अवसर पर माननीय जिलाधिकारी महोदय श्री दिनेश सिंह जी ने कहा कि कोरोना वायरस के संक्रमण फैलने का एक प्रमुख कारण संक्रमित व्यक्तियों द्वारा खुले में थूकना भी है जिसके जरिये यह वायरस एक से दूसरे व्यक्ति के सम्पर्क में आ उसको भी संक्रमित करता है।

अतः मेरी इस अभियान के माध्यम से जनता से अपील है कि सार्वजनिक स्थलों पर या खुले में थूकने से बचे और दूसरों को भी ऐसा करने के लिए प्रेरित करे। इस अवसर पर अध्यक्ष अजय गुप्ता ने आदरणीय जिलाधिकारी महोदय की बातों सराहते हुए कहा कि खुले में थूकने से न केवल कोरोना संक्रमण अपितु टी बी एवं अन्य बहुत सी गन्दगी जनित संक्रमित बीमारियों के फैलने का डर रहता है।

चंदन अग्रहरि शाहगंज, जौनपुर। कोतवाली क्षेत्र के अंतर्गत गैंगस्टर एक्ट में वांछित दो अभियुक्तों को कोतवाली पुलिस ने गिरफ्तार कर चालान भेज दिया। प्राप्त जानकारी के अनुसार क्षेत्र के बकुची गांव निवासी शमसुद्दीन उर्फ शमशाद पुत्र अब्दुल अजीज को मंगलवार की शाम मुखबिर की सूचना पर उसरहटा आजाद रेलवे क्रासिंग के समीप से गिरफ्तार किया गया। वहीं बुधवार की सुबह सबरहद गांव निवासी कलीम पुत्र झिनक को सबरहद गांव के समीप से गिरफ्तार किया गया। दोनों आरोपितों के ऊपर गोवध निवारण अधिनियम समेत विभिन्न धाराओं में वांछित चल रहे थे। कोतवाली निरीक्षक भारत भूषण तिवारी ने मय हमराहियो समेत गिरफ्तार कर दोनों के विरुद्ध मामला दर्ज कर चालान भेज दिया।

अतः सभी जनपदवासियों से अपील है कि कृपया इस सावधानी का हमेशा ध्यान रखे और सार्वजनिक स्थलों पर थूकने से परहेज करें साथ ही उन्होंने जनपद में इस प्रथम एवं अनूठे अभियान के मौलिक विचार को सफलतापूर्वक क्रियान्वित करने के लिये संस्था के सचिव सुजीत अग्रहरि जी की प्रशंसा कि और इस महत्वपूर्ण एवं अनूठी सोच के लिए धन्यवाद दिया। इस अवसर जेसी अमित पाण्डेय, अभिताश गुप्ता, रणजीत सिंह, राजेश कुमार, राजेश किशोर, योगेश साहू, आशीष गुप्ता इत्यादि उपस्थित रहे तथा बड़ी संख्या में कचहरी में मौजूद अधिकारियों एवं जनसमूह द्वारा हस्ताक्षर कर अभियान को अपनी स्वीकृति प्रदान की।

जौनपुर। जिले में बुधवार को समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव का जन्मदिन धूमधाम से मनाया गया। सिकरारा क्षेत्र के शाहपुर स्थित बजरंग बली मंदिर कुटी परिसर में सपा नेता लकी यादव ने पदाधिकारियों के साथ केक काटकर राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव का जन्मदिन मनाया। इसके साथ ही बच्चों को वस्त्र, अनाज व फल वितरित किया। उन्होंने कहा कि किसान, गांव, गरीब की लड़ाई केवल समाजवादी पार्टी ही लड़ सकती है। इस अवसर मोनू यदुवंशी, सोनू यदुवंशी, केशजीत यादव, राहुल यादव, रामनाथ यादव, तेजू यादव प्रधान, मंगल यादव, शुभम, आनन्द, मुलायम, शशिकांत, संस्कार, मेवा आदि उपस्थित रहे। जौनपुर। भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं ने प्रत्येक बूथ पर ज्यादा से ज्यादा पौधरोपण कर रहे है, आज जिला महामंत्री श्री रामसूरत बिंद ने बूथ संख्या 58 सोधी ग्राम के मैदान में पौधरोपण करते हुये कहा कि वृक्षों में जीवधारियों के प्राण बसते हैं, यदि वृक्षों से होने वाले लाभों के बारे में सोचा जाए तो यह कथन पूरी तरह सच लगता है। वृक्ष जीव समुदाय को फल-फूल, पत्ती, लकड़ी और अनेक प्रकार के उपयोगी जड़ी बूटी प्रदान करते हैं धरती के हरियाली में शोभा बढ़ाते हैं यह प्राणवायु छोड़कर सारे संसार का भला करते हैं, यह वर्षा कारक है भूमि का क्षरण और बाढ़ रोकने में वृक्षों सा मददगार कोई नहीं, वृक्षों से रबड़, दातुन जड़ी-बूटी आदि उपयोगी पदार्थ प्राप्त होते इसलिए धरती पर जितने अधिक वृक्ष होंगे इसकी सुंदरता और गुणवत्ता में उतनी ही बृद्धि होगी। उनके साथ शैलेस यादव, किशन बिंद, सोनू बिंद और बूथ अध्यक्ष सहित तमाम कार्यकर्ता मौजूद रहे।

- Advertisement -

अब आप भी tejastoday.com Apps इंस्टॉल कर अपने क्षेत्र की खबरों को tejastoday.com पर कर सकते है पोस्ट

spot_imgspot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest News

यातायात नियमों के प्रति विद्यार्थियों को किया गया जागरूक

यातायात नियमों के प्रति विद्यार्थियों को किया गया जागरूक अनिल कश्यप हापुड़। यातायात माह के अंतर्गत जेएमएस वर्ल्ड स्कूल में सड़क...
- Advertisement -spot_img

More Articles Like This