Saturday, December 10, 2022
Advertisement

परीक्षा को लेकर प्रथम व द्वितीय सेमेस्टर वालों के लिए आई बड़ी खबर | #TEJASTODAY

अंतिम वर्ष की परीक्षा 17 अगस्त से प्रस्तावित जौनपुर। कोरोना महामारी को देखते हुये प्रदेश सरकार ने परीक्षा को लेकर जारी किये गये गाइडलाइन के अनुसार बताया गया था ​कि प्रथम व द्वितीय सेमेस्टर की परीक्षा नही होगी, और वहीं तृतीय सेमेस्टर का ​परीक्षा कराने का निर्णय लिया था। इसी को लेकर वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल विश्वविद्यालय सत्र 2019—20 की अवशेष परीक्षाओं को कराने के संदर्भ में बुधवार को कुलपति के सभागार में परीक्षा ​समिति ने की बैठक, जिसमें अंतिम वर्ष की परीक्षा की तिथि 8 अगस्त से बढ़ाकर 17 अगस्त प्रस्तावित की गई। बैठक का संचालन करते हुए परीक्षा नियंत्रक श्री व्यास नारायण सिंह ने कहा कि उत्तर प्रदेश राज्य उच्च शिक्षा परिषद द्वारा भेजे गए शासनादेश के विकल्पों पर विचार विमर्श किया गया। बैठक में शासनादेश के बिंदु 7(1) और बिंदु 8(1) को छोड़कर सभी विकल्पों को आम सहमति से लागू करने का निर्णय लिया गया। परीक्षा नियंत्रक ने कहा जो परीक्षाएं हो चुकी है, उनके मूल्यांकन के लिए एक समिति बनाई जाएगी। अवशेष परीक्षाओं के परीक्षा केंद्र पूर्व निर्धारित ही रहेंगे। कहा कि 6 अगस्त से होने वाली परीक्षा की तिथि बढ़ाकर 17 अगस्त प्रस्तावित की गई। बैठक में प्रो. अविनाश पार्थिडकर, प्रो. राम नारायण, डॉ. मनोज मिश्र, राजकुमार सोनी (कार्यकारी संकाय अध्यक्ष) डॉ. वशिष्ठ यति, डॉ. रणविजय सिंह, डॉ. बाल गोविंद सिंह, डॉ. सविता भारद्वाज, डॉ. ओम प्रकाश सिंह, डॉ. विजय कुमार सिंह, डॉ. राहुल सिंह समेत सभी संकाय अध्यक्ष और विभागाध्यक्ष उपस्थित रहे।

अंतिम वर्ष की परीक्षा 17 अगस्त से प्रस्तावित

जौनपुर। कोरोना महामारी को देखते हुये प्रदेश सरकार ने परीक्षा को लेकर जारी किये गये गाइडलाइन के अनुसार बताया गया था ​कि प्रथम व द्वितीय सेमेस्टर की परीक्षा नही होगी, और वहीं तृतीय सेमेस्टर का ​परीक्षा कराने का निर्णय लिया था।

सिरकोनी, जौनपुर। विकास खंड क्षेत्र के आंगनबाड़ी केंद्र सुरहुरपुर में बुधवार को गर्भवती महिलाओं को सीडीपीओ सिरकोनी मनोज कुमार वर्मा ने खुद पोषाहार का वितरण किया। श्री वर्मा ने बच्चों, गर्भवती महिलाओं, धातरी महिलाओं को भी पोषाहार वितरित किया। उन्होंने कहा कि इसका उद्देश्य कुपोषित बच्चों में पोषण स्तर को वृद्धि करना तथा रोगों से लड़ने की छमता बढाना है। पोषाहार वितरण करते समय सामाजिक दूरी का पालन किया गया था। इस अवसर पर उन्होंने मौजूद महिलाओं को कोरोना वायरस से बचाव के तरीके के बारे में विस्तार से जानकारी दिया।लोगों को सामाजिक दूरी बनाकर रहने, मास्क लगाकर रहने, बार बार हाथ धोने के बारे में जानकारी दी गई।गर्भवती महिलाओं को हरे पत्ते दार सब्जियां खाने का परामर्श दिया गया। किशोरियों को आयरन की गोली खाने को कहा गया। उन्होंने कहा कि आज कोरोना से डरने नही बल्कि उससे बचने तथा लड़ने की जरूरत है। लोग अनावश्यक काम से घर से बाहर न निकले।

इसी को लेकर वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल विश्वविद्यालय सत्र 2019—20 की अवशेष परीक्षाओं को कराने के संदर्भ में बुधवार को कुलपति के सभागार में परीक्षा ​समिति ने की बैठक, जिसमें अंतिम वर्ष की परीक्षा की तिथि 8 अगस्त से बढ़ाकर 17 अगस्त प्रस्तावित की गई। बैठक का संचालन करते हुए परीक्षा नियंत्रक श्री व्यास नारायण सिंह ने कहा कि उत्तर प्रदेश राज्य उच्च शिक्षा परिषद द्वारा भेजे गए शासनादेश के विकल्पों पर विचार विमर्श किया गया।

Jaiswal enterprises मछलीशहर पड़ाव (भारत टी.वी.एस. के सामने), जौनपुर | TEJASTODAY जौनपुर। जायसवाल इण्टरप्राइजेज (jaiswal enterprises) होलसेल एण्ड रिटेल। आपको बता दे कि यहां पाईप फिटिंग टाइल्स सेनेट्री वाटर टैंक किचन सिंक सबमर्सिबल पम्प आदि मिलेगा। यह दुकान आपसे ज्यादा दूर नहीं है बस मछलीशहर पड़ाव भारत टी.वी.एस. के सामने, जौनपुर के पास है और आप यह भी जान लिजिए इससे सम्बन्धित फर्म राहुल बाटी चोखा भी है स्थान गुप्ता प्लास्टिक के पास फलवालीगली, जौनपुर। बिना देर किए एक बार जरूर फोन मिलाये मो. 8808104779, 7905892139

बैठक में शासनादेश के बिंदु 7(1) और बिंदु 8(1) को छोड़कर सभी विकल्पों को आम सहमति से लागू करने का निर्णय लिया गया। परीक्षा नियंत्रक ने कहा जो परीक्षाएं हो चुकी है, उनके मूल्यांकन के लिए एक समिति बनाई जाएगी। अवशेष परीक्षाओं के परीक्षा केंद्र पूर्व निर्धारित ही रहेंगे। कहा कि 6 अगस्त से होने वाली परीक्षा की तिथि बढ़ाकर 17 अगस्त प्रस्तावित की गई।

Faridul Haque Memorial Degree College फरीदुल हक़ मेमोरियल डिग्री कालेज के प्रबंधक जनाब नासिर जमाल शेख ने बताया कि अन्य कोर्स के साथ साथ अब B. com. इंग्लिश मीडियम एवं M.Sc. व M.A. में प्रवेश प्रारंभ हो गया है जिससे छात्र अपने कैरियर को नई ऊंचाई तक ले जा सकते हैं। 15 जुलाई तक प्रवेश लेने पर आकर्षक छूट  B.Com. इंग्लिश मीडियम में उपलब्ध… M.Sc व M.A. में प्रवेश प्रारंभ… Under Graduate Courses B.A. ♦️Urdu, ♦️Hindi, ♦️English, ♦️Sanskrit, ♦️Sociology, ♦️Psychology, ♦️Political Science, ♦️Medieval History, ♦️Education, ♦️Home Science B.Com: Hindi & English Medium B.Sc. ♦️Zoology, ♦️Botnay, ♦️Chemistry, ♦️Physics, ♦️Mathematics Proposed Post Graduate Courses M.A. ♦️Urdu, ♦️Hindi, ♦️Sociology ♦️Education M.Sc. ♦️Zoology ♦️Botany सम्बद्ध वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल विश्वविद्यालय जौनपुर +91 9451166367 +91 9236926850 Website : www.faridulhaqcollege.com Gmail : principal@faridulhaqcollege.com प्राचार्य डॉ तबरेज आलम

बैठक में प्रो. अविनाश पार्थिडकर, प्रो. राम नारायण, डॉ. मनोज मिश्र, राजकुमार सोनी (कार्यकारी संकाय अध्यक्ष) डॉ. वशिष्ठ यति, डॉ. रणविजय सिंह, डॉ. बाल गोविंद सिंह, डॉ. सविता भारद्वाज, डॉ. ओम प्रकाश सिंह, डॉ. विजय कुमार सिंह, डॉ. राहुल सिंह समेत सभी संकाय अध्यक्ष और विभागाध्यक्ष उपस्थित रहे।

प्रवेश प्रारम्भ श्री बलराम यादव जनसेवा इण्टर कॉलेज इण्टरमीडिएट तक की शिक्षा का सर्वोत्तम वातावरण पता- कलीचाबाद, जौनपुर मो. 9721182721, 9695215549, 6393802914, 7800092232 प्रबंधक रमेश चन्द्र यादव (एम.ए., बी.एड.) प्रधानाचार्य सूर्यनाथ यादव (एम.ए., एम.एड.) कला वर्ग हिन्दी, अंग्रेजी, संस्कृत, भूगोल, गृहविज्ञान, संगीत, ​इतिहास, नाग​रिकशास्त्र, समाजशास्त्र, मनोविज्ञान, कम्प्यूटर साइंस, शारीरिक शिक्षा, एवं खेलकूद। विज्ञान वर्ग सामान्य हिन्दी, अंग्रेजी, भौतिक विज्ञान, रसायन विज्ञान, जीव विज्ञान, गणित, कम्प्यूटर साइंस, शारीरिक शिक्षा, एवं खेलकूद। जौनपुर। समाजवादी पार्टी लोहिया वाहिनी के निवर्तमान जिला उपाध्यक्ष राज यादव ने कहा है कि चीन जिस तरीके से हमारे देश के साथ गद्दारी कर रहा है। वह हम सभी देशवासियों के लिए बहुत घातक सिद्ध हो रहा है। उन्होंने अपील किया कि सभी लोगों को चीन की गद्दारी के बारे में गंभीरता से सोचना चाहिए। अगर हमारे देश में लघु उद्योगों को बढ़ावा मिले तो देश का पैसा देश में रहेगा और लोगों को रोजगार भी मिलेंगे। हम चीन की वस्तुओं पर निर्भर नहीं रहे। अपने देश में बनी वस्तुओं के इस्तेमाल की आदत डालें। एक छोटी सी शुरुआत तो करें, हमें कामयाबी जरूर मिलेगी। इसलिए हम इस रक्षाबंधन पर सभी से अपील करते हैं कि अपने देश में बनी राखी धागे का इस्तेमाल करें। हमें गम्भीरतापूर्वक सोचकर चीनी वस्तुओं का बहिष्कार करना चाहिये। अंतिम वर्ष की परीक्षा 17 अगस्त से प्रस्तावित जौनपुर। कोरोना महामारी को देखते हुये प्रदेश सरकार ने परीक्षा को लेकर जारी किये गये गाइडलाइन के अनुसार बताया गया था ​कि प्रथम व द्वितीय सेमेस्टर की परीक्षा नही होगी, और वहीं तृतीय सेमेस्टर का ​परीक्षा कराने का निर्णय लिया था। इसी को लेकर वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल विश्वविद्यालय सत्र 2019—20 की अवशेष परीक्षाओं को कराने के संदर्भ में बुधवार को कुलपति के सभागार में परीक्षा ​समिति ने की बैठक, जिसमें अंतिम वर्ष की परीक्षा की तिथि 8 अगस्त से बढ़ाकर 17 अगस्त प्रस्तावित की गई। बैठक का संचालन करते हुए परीक्षा नियंत्रक श्री व्यास नारायण सिंह ने कहा कि उत्तर प्रदेश राज्य उच्च शिक्षा परिषद द्वारा भेजे गए शासनादेश के विकल्पों पर विचार विमर्श किया गया। बैठक में शासनादेश के बिंदु 7(1) और बिंदु 8(1) को छोड़कर सभी विकल्पों को आम सहमति से लागू करने का निर्णय लिया गया। परीक्षा नियंत्रक ने कहा जो परीक्षाएं हो चुकी है, उनके मूल्यांकन के लिए एक समिति बनाई जाएगी। अवशेष परीक्षाओं के परीक्षा केंद्र पूर्व निर्धारित ही रहेंगे। कहा कि 6 अगस्त से होने वाली परीक्षा की तिथि बढ़ाकर 17 अगस्त प्रस्तावित की गई। बैठक में प्रो. अविनाश पार्थिडकर, प्रो. राम नारायण, डॉ. मनोज मिश्र, राजकुमार सोनी (कार्यकारी संकाय अध्यक्ष) डॉ. वशिष्ठ यति, डॉ. रणविजय सिंह, डॉ. बाल गोविंद सिंह, डॉ. सविता भारद्वाज, डॉ. ओम प्रकाश सिंह, डॉ. विजय कुमार सिंह, डॉ. राहुल सिंह समेत सभी संकाय अध्यक्ष और विभागाध्यक्ष उपस्थित रहे।

1 COMMENT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Read More

Recent