वाराणसी की सीमाओं पर प्रवेश व निकास के 14 प्वाइण्ट बनाये गयेः जिलाधिकारी

जितेन्द्र चौधरी वाराणसी।  जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा ने कोरोना वैश्विक महामारी के संक्रमण एवं उससे बचाव हेतु लॉक डाउन के दृष्टिगत जनपद की सीमाओं पर प्रवेश व निकास के 14 प्वाइंट बनाए हैं। इन स्थलों पर सीमाओं को सील कर कड़ाई से अनुपालन सुनिश्चित किए जाने हेतु उन्होंने 3 मई तक के लिए प्रति दिवस प्रातः 6 बजे से अपराह्न 2 बजे तक, 2 बजे से रात्रि 10 बजे तक तथा रात्रि 10 बजे से प्रातः 6 बजे तक तीन शिफ्टों में अधिकारियों की तैनाती की है। इसके अलावा उन्होंने इसके पर्यवेक्षण के लिए प्रत्येक शिफ्ट में एक-एक अधिकारियों को पर्यवेक्षणीय अधिकारी के रूप में भी नियुक्त किया हैं। जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा ने बताया कि चंदौली जनपद के बार्डर पर रामनगर थाना क्षेत्र पहला प्वाइंट पड़ाव सुजाबाद (चंदौली-वाराणसी मार्ग), दूसरा प्वाइंट मिर्जापुर जनपद के बार्डर पर रामनगर थाना क्षेत्र के ही टेंगरा मोड़ के आगे छोटा मिर्जापुर मिल्की चक (चंदौली-वाराणसी मार्ग), तीसरा प्वाइंट गाजीपुर के बार्डर पर चोलापुर थाना क्षेत्र के दानगंज-चंदवक बार्डर, चौथा प्वाइंट गाजीपुर के बार्डर पर चोलापुर थाना क्षेत्र के गोमती पुल बार्डर (वाराणसी-धरसौना से दाहिने गोला, नियार होकर औड़िहार मार्ग), 5वां प्वाइंट गाजीपुर के बार्डर पर चौबेपुर क्षेत्र राजवाड़ी बार्डर (गाजीपुर-वाराणसी मार्ग), छठां प्वाइंट चंदौली के बार्डर पर चौबेपुर क्षेत्र के बलुआ घाट मिश्रपूरा (बलुआ घाट-वाराणसी मार्ग), 7वां प्वाइंट जनपद के बार्डर पर फूलपुर क्षेत्र के डिग्घी बार्डर (जौनपुर-वाराणसी मार्ग), 8वां प्वाइंट जौनपुर के बार्डर पर फूलपुर क्षेत्र के बरही कला बार्डर (जमालपुर-जौनपुर-वाराणसी मार्ग), नवां प्वाइंट जौनपुर के बार्डर पर कपसेठी क्षेत्र के बहरी नाला पुलिया (भदोही-कपसेठी-वाराणसी मार्ग), 10वां प्वाइंट जौनपुर के बार्डर पर फूलपुर क्षेत्र के गड़खरा तिराहा, 11वां प्वाइंट मिर्जापुर के बार्डर पर मिर्जामुराद क्षेत्र के भैंसा बार्डर (कछवा-मिर्जापुर मार्ग), 12वां प्वाइंट मिर्जापुर के बार्डर पर मिर्जामुराद क्षेत्र के बहेड़वा (जमुआ रोड बच्छाव-वाराणसी मार्ग), 13वां प्वाइंट प्रयागराज के बार्डर पर मिर्जामुराद क्षेत्र के गुड़िया बार्डर (प्रयागराज-वाराणसी मार्ग) तथा 14वां प्वाइंट मिर्जापुर के बार्डर पर रोहनिया क्षेत्र के करसड़ा (वाराणसी अमरा अखरी से आगे लगभग 6 किलोमीटर अदलहट मिर्जापुर मार्ग) स्थान चिन्हित किए गए हैं। जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा ने जनपद बार्डर सीमा पर तैनात अधिकारियों को कड़े निर्देश दिए हैं कि कोरोना वैश्विक महामारी के संक्रमण एवं उससे बचाव हेतु शासन के दिशा-निर्देशों का कड़ाई से पालन सुनिश्चित कराएं। अपने प्वाइंट स्थलों पर तैनात अधिकारी निर्धारित समय से पूर्व प्रत्येक दशा में उपस्थित होकर अपने दायित्वों का निर्वहन पूरी तत्परता एवं संवेदनशीलता के साथ सुनिश्चित करें। इसमें किसी भी प्रकार की लापरवाही अथवा शिथिलता बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

जितेन्द्र चौधरी
वाराणसी। जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा ने कोरोना वैश्विक महामारी के संक्रमण एवं उससे बचाव हेतु लॉक डाउन के दृष्टिगत जनपद की सीमाओं पर प्रवेश व निकास के 14 प्वाइंट बनाए हैं। इन स्थलों पर सीमाओं को सील कर कड़ाई से अनुपालन सुनिश्चित किए जाने हेतु उन्होंने 3 मई तक के लिए प्रति दिवस प्रातः 6 बजे से अपराह्न 2 बजे तक, 2 बजे से रात्रि 10 बजे तक तथा रात्रि 10 बजे से प्रातः 6 बजे तक तीन शिफ्टों में अधिकारियों की तैनाती की है।

इसके अलावा उन्होंने इसके पर्यवेक्षण के लिए प्रत्येक शिफ्ट में एक-एक अधिकारियों को पर्यवेक्षणीय अधिकारी के रूप में भी नियुक्त किया हैं। जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा ने बताया कि चंदौली जनपद के बार्डर पर रामनगर थाना क्षेत्र पहला प्वाइंट पड़ाव सुजाबाद (चंदौली-वाराणसी मार्ग), दूसरा प्वाइंट मिर्जापुर जनपद के बार्डर पर रामनगर थाना क्षेत्र के ही टेंगरा मोड़ के आगे छोटा मिर्जापुर मिल्की चक (चंदौली-वाराणसी मार्ग), तीसरा प्वाइंट गाजीपुर के बार्डर पर चोलापुर थाना क्षेत्र के दानगंज-चंदवक बार्डर, चौथा प्वाइंट गाजीपुर के बार्डर पर चोलापुर थाना क्षेत्र के गोमती पुल बार्डर (वाराणसी-धरसौना से दाहिने गोला, नियार होकर औड़िहार मार्ग), 5वां प्वाइंट गाजीपुर के बार्डर पर चौबेपुर क्षेत्र राजवाड़ी बार्डर (गाजीपुर-वाराणसी मार्ग), छठां प्वाइंट चंदौली के बार्डर पर चौबेपुर क्षेत्र के बलुआ घाट मिश्रपूरा (बलुआ घाट-वाराणसी मार्ग), 7वां प्वाइंट जनपद के बार्डर पर फूलपुर क्षेत्र के डिग्घी बार्डर (जौनपुर-वाराणसी मार्ग), 8वां प्वाइंट जौनपुर के बार्डर पर फूलपुर क्षेत्र के बरही कला बार्डर (जमालपुर-जौनपुर-वाराणसी मार्ग), नवां प्वाइंट जौनपुर के बार्डर पर कपसेठी क्षेत्र के बहरी नाला पुलिया (भदोही-कपसेठी-वाराणसी मार्ग), 10वां प्वाइंट जौनपुर के बार्डर पर फूलपुर क्षेत्र के गड़खरा तिराहा, 11वां प्वाइंट मिर्जापुर के बार्डर पर मिर्जामुराद क्षेत्र के भैंसा बार्डर (कछवा-मिर्जापुर मार्ग), 12वां प्वाइंट मिर्जापुर के बार्डर पर मिर्जामुराद क्षेत्र के बहेड़वा (जमुआ रोड बच्छाव-वाराणसी मार्ग), 13वां प्वाइंट प्रयागराज के बार्डर पर मिर्जामुराद क्षेत्र के गुड़िया बार्डर (प्रयागराज-वाराणसी मार्ग) तथा 14वां प्वाइंट मिर्जापुर के बार्डर पर रोहनिया क्षेत्र के करसड़ा (वाराणसी अमरा अखरी से आगे लगभग 6 किलोमीटर अदलहट मिर्जापुर मार्ग) स्थान चिन्हित किए गए हैं।

जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा ने जनपद बार्डर सीमा पर तैनात अधिकारियों को कड़े निर्देश दिए हैं कि कोरोना वैश्विक महामारी के संक्रमण एवं उससे बचाव हेतु शासन के दिशा-निर्देशों का कड़ाई से पालन सुनिश्चित कराएं। अपने प्वाइंट स्थलों पर तैनात अधिकारी निर्धारित समय से पूर्व प्रत्येक दशा में उपस्थित होकर अपने दायित्वों का निर्वहन पूरी तत्परता एवं संवेदनशीलता के साथ सुनिश्चित करें। इसमें किसी भी प्रकार की लापरवाही अथवा शिथिलता बर्दाश्त नहीं की जाएगी।