बैरियर तोड़ रेलवे ट्रैक पर फंसी ट्रक

Must Read

- Advertisement -

ढाई घंटे तक खड़ी रही साबरमती एक्सप्रेस ट्रेन

चंदन अग्रहरि
शाहगंज, जौनपुर। उत्तर पूर्व रेलवे के शाहगंज आजमगढ़ रेल खंड स्थित चिरैया मोड़ रेलवे क्रासिंग पर बोल्डर लदी तेज रफ्तार ट्रक शुक्रवार की तड़के बैरियर तोड़ ट्रैक पर फंस गई। घंटों की मेहनत के बाद ट्रक को ट्रैक से हटाया जा सका।
जौनपुर की ओर से बोल्डर लादकर अम्बेडकर नगर की ओर जा रही ट्रक चिरैया मोड़ रेलवे क्रासिंग का बैरियर तोड़ ट्रैक में फंस गई।

जौनपुर। जनपद में विशेष संचारी अभियान 01 से 31 जुलाई तक चलाया जा रहा है। जिसके अन्तर्गत नगर पालिका द्वारा भण्डारी, नईगंज, जहांगीराबाद, उमरपुर, ओलंदगंज, नखास सहित विभिन्न स्थानों पर एण्टी लार्वा, फागिंग एवं सैनिटाइजेशन का कार्य कराया गया। पशु चिकित्सा अधिकारियों के द्वारा सूअर पालकों को संचारी रोग अभियान के अंतर्गत साफ-सफाई एवं सूकरों को गांव से बाहर सूकर वाड़ा बनवाकर रखने के लिए प्रेरित किया गया। मुख्य पशुचिकित्सा अधिकारी ने कहा कि सूकर पालक गांव से बाहर अपना सूकर वाड़ा बनवाये और वहीं पर सूकर पालन करें। पंचायती राज विभाग द्वारा ग्रामीण क्षेत्रों में नालियों, झाड़ियों एवं चकरोड की साफ-सफाई, एण्टी लार्वा एवं ब्लीचिंग पाउडर का छिड़काव, शौचालयों के प्रयोग के लिए प्रेरित करना आदि कार्य किया गया। साथ ही संचारी रोग के बारे में लोगों को जागरूक किया गया। आईसीडीएस विभाग द्वारा मातृ समिति की बैठक की गई। वहीं कृषि विभाग द्वारा किसान जागरूकता गोष्ठी का आयोजन किया गया।

मामले की जानकारी उत्तर पूर्व रेलवे आजमगढ़ के अधिकारियों को दी गई। मौके पर पहुंचे रेल कर्मियों ने काफी मशक्कत के बाद क्रेन के सहारे ट्रक निकलवाकर कब्जे में लिया। घटना के बाद चालक वाहन छोड़कर फरार हो गया।
बीच ट्रैक पर वाहन के फंसने से अम्बेडकर नगर, ताखा, शाहगंज की तरफ वाहनों की लम्बी कतार लग गई। वहीं अहमदाबाद से दरभंगा जाने वाली साबरमती एक्सप्रेस ट्रेन को शाहगंज स्टेशन पर रोका गया। जो ढाई घंटे तक स्टेशन पर खड़ी रही।

सिरकोनी, जौनपुर। जलालपुर थाना क्षेत्र के राजेपुर त्रिमुहानी निषाद बस्ती में सर्प के काटने से उर्मिला निषाद उम्र 57 वर्ष की महिला की मृत्यु हो गयी। परिजनों ने बताया कि मुर्गी के दरबा से अंडा निकालने गई थी। दरबे के अंदर बैठे जहरीले सर्प ने काट लिया। ग्रामीणों की मदद से जिला अस्पताल ले जाया गया जहां पर डॉक्टर ने मृत घोषित कर दिया। चंदन अग्रहरि शाहगंज, जौनपुर। कोतवाली क्षेत्र के एक गांव में चार फरवरी को 11 वर्षीय नाबालिग के साथ उसके ही बड़े पिता के पुत्र ने दुराचार किया। घटना के छ: महीने बाद पुलिस अधीक्षक के संज्ञान लेने पर पुलिस ने केस दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार किया। मामले में हल्का दरोगा की मिलीभगत की चर्चा जोरों पर है। छ: महीने पहले नाबालिग को घर में अकेला पाकर उसके ही रिश्ते के भाई ने दुराचार कर रिश्ते को कलंकित किया। पीड़ित किशोरी ने आपबीती परिजनों को बताई तो परिजन न्याय की गुहार लगाने थाने पहुंचे। तत्कालीन हल्का दरोगा शितलू राम ने मुकदमा दर्ज करने के लिए कोतवाल का निर्देश चाहा। जिस पर तत्कालीन कोतवाल जयप्रकाश सिंह ने दरोगा का हलका बदलकर अपने चहेते को जिम्मेदारी दी। आरोप है कि पहले थाने से पीड़ित को समझा बुझाकर थाने से बैरंग लौटा दिया गया। लेकिन पीड़िता के परिजनों के दबाव बनाने पर हलका दरोगा जितेंद्र बहादुर सिंह ने आरोपी का पक्ष लेते हुए थाने में दोनों पक्षों को बैठाकर जबरिया समझौता करा दिया। एक तरफा कार्यवाही से आजिज परिवार ने मुख्य मंत्री शिकायत पोर्टल पर अपनी शिकायत दर्ज कर न्याय की गुहार लगाई। परिवार के लोग पीड़िता को लेकर पुलिस अधीक्षक के दरबार पहुंचे जहां हल्का दरोगा और तत्कालीन कोतवाल की कारस्तानियां बताई। मामले को गंभीरता से लेते हुए एसपी ने पुलिस अधीक्षक नगर को मामले की जांच का निर्देश दिया। बुधवार की रात एसपी सिटी, क्षेत्राधिकारी जितेंद्र कुमार दुबे पीड़िता के घर पहुंचकर मामले की जांच करते हुए घटना में केस दर्ज कर कार्यवाही का निर्देश दिया। पुलिस ने आरोपी विवेक कुमार पुत्र मुकेश पर दुराचार एवं पक्सो अधिनियम की धारा में मामला दर्ज किया। शुक्रवार को पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर चालान न्यायालय भेज दिया। मामले में क्षेत्राधिकारी जितेंद्र कुमार दुबे ने बताया कि परिवार से जुड़ा मामला था। जिसमें दोनों पक्ष सुलह समझौता कर चुके थे। बाद में पीड़ित परिवार के न मानने पर पुलिस ने कार्यवाही की। चंदन अग्रहरि शाहगंज, जौनपुर। बिजली फाल्ट से परेशान आमजन की समस्या को लेकर नगर पालिका परिषद के पूर्व उपाध्यक्ष श्याम गुप्ता ने जन सुनवाई पोर्टल पर शिकायत दर्ज कराई है। उन्होंने शिकायत में कहा कि ट्रांसफार्मर पर कट आउट हुआ कट ऑफ स्विच लगाने की बात कही। शिकायत में श्याम जी गुप्ता ने कहा कि शाहगंज व ग्रामीण फीडर संयुक्त रूप से संचालित होता है जिसका दायरा करीब 4 किमी तक है इस दायरे के बीच लाइन में फाल्ट आने पर उसे ठीक करने के लिए शटडाउन किया जाता है। जिससे लोगों को परेशान होना पड़ता है अगर ट्रांसफार्मर पर कट आउट व कट ऑफ स्वीच लगा दिया जाए तो उसी क्षेत्र के लोग प्रभावित होंगे। सिरकोनी, जौनपुर। जलालपुर थाना क्षेत्र के राजेपुर त्रिमुहानी निषाद बस्ती में सर्प के काटने से उर्मिला निषाद उम्र 57 वर्ष की महिला की मृत्यु हो गयी। परिजनों ने बताया कि मुर्गी के दरबा से अंडा निकालने गई थी। दरबे के अंदर बैठे जहरीले सर्प ने काट लिया। ग्रामीणों की मदद से जिला अस्पताल ले जाया गया जहां पर डॉक्टर ने मृत घोषित कर दिया।

- Advertisement -

अब आप भी tejastoday.com Apps इंस्टॉल कर अपने क्षेत्र की खबरों को tejastoday.com पर कर सकते है पोस्ट

spot_imgspot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest News

Jaunpur News : विश्व योग दिवस पर भारत विकास परिषद ने किया योग शिविर कार्यक्रम

Jaunpur News : विश्व योग दिवस पर भारत विकास परिषद ने किया योग शिविर कार्यक्रम वैभव वर्मा जौनपुर। भारत विकास परिषद...
- Advertisement -spot_img

More Articles Like This