Monday, November 28, 2022
Advertisement

विश्वविद्यालय में कर्मचारी और छात्र के निधन पर जताया शोक

Must Read

- Advertisement -

जौनपुर। वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल विश्वविद्यालय के परीक्षा विभाग में तैनात कर्मचारी पृथ्वीराज सिंह के शुक्रवार को निधन से विश्वविद्यालय में शोक की लहर दौड़ पड़ी। पृथ्वीराज सिंह अहमदपुर गाँव के निवासी थे। विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. राजाराम यादव, वित्त अधिकारी एमके सिंह, कुलसचिव सुजीत कुमार जायसवाल, परीक्षा नियंत्रक बीएन सिंह समेत परिसर के शिक्षक एवं कर्मचारियों ने शोक व्यक्त किया। विश्वविद्यालय के प्रशासनिक भवन में शोकसभा आयोजित हुई जिसमें सभी ने 2 मिनट का मौन रख मृतक के आत्मा की शांति की प्रार्थना किया। उमानाथ सिंह इंजीनियरिंग संस्थान के मैकेनिकल इंजीनियरिंग के द्वितीय वर्ष के छात्र जुनैद अली की सड़क दुर्घटना में हुई मृत्यु पर संस्थान में एक शोकसभा आयोजित की गई। शिक्षकों एवं कर्मचारियों ने शोक व्यक्त किया। जुनैद अली जनपद के गुलजारगंज का रहने वाला था। विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. राजाराम यादव ने कर्मचारी और छात्र के निधन पर गहरा दुख व्यक्त करते हुए कहा कि इस दुख की घड़ी में छात्र और कर्मचारी के परिवार को ईश्वर शक्ति प्रदान करें।

जौनपुर। वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल विश्वविद्यालय के परीक्षा विभाग में तैनात कर्मचारी पृथ्वीराज सिंह के शुक्रवार को निधन से विश्वविद्यालय में शोक की लहर दौड़ पड़ी। पृथ्वीराज सिंह अहमदपुर गाँव के निवासी थे। विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. राजाराम यादव, वित्त अधिकारी एमके सिंह, कुलसचिव सुजीत कुमार जायसवाल, परीक्षा नियंत्रक बीएन सिंह समेत परिसर के शिक्षक एवं कर्मचारियों ने शोक व्यक्त किया।

जौनपुर। जनपद में विशेष संचारी अभियान 01 से 31 जुलाई तक चलाया जा रहा है। जिसके अन्तर्गत नगर पालिका द्वारा भण्डारी, नईगंज, जहांगीराबाद, उमरपुर, ओलंदगंज, नखास सहित विभिन्न स्थानों पर एण्टी लार्वा, फागिंग एवं सैनिटाइजेशन का कार्य कराया गया। पशु चिकित्सा अधिकारियों के द्वारा सूअर पालकों को संचारी रोग अभियान के अंतर्गत साफ-सफाई एवं सूकरों को गांव से बाहर सूकर वाड़ा बनवाकर रखने के लिए प्रेरित किया गया। मुख्य पशुचिकित्सा अधिकारी ने कहा कि सूकर पालक गांव से बाहर अपना सूकर वाड़ा बनवाये और वहीं पर सूकर पालन करें। पंचायती राज विभाग द्वारा ग्रामीण क्षेत्रों में नालियों, झाड़ियों एवं चकरोड की साफ-सफाई, एण्टी लार्वा एवं ब्लीचिंग पाउडर का छिड़काव, शौचालयों के प्रयोग के लिए प्रेरित करना आदि कार्य किया गया। साथ ही संचारी रोग के बारे में लोगों को जागरूक किया गया। आईसीडीएस विभाग द्वारा मातृ समिति की बैठक की गई। वहीं कृषि विभाग द्वारा किसान जागरूकता गोष्ठी का आयोजन किया गया।

विश्वविद्यालय के प्रशासनिक भवन में शोकसभा आयोजित हुई जिसमें सभी ने 2 मिनट का मौन रख मृतक के आत्मा की शांति की प्रार्थना किया। उमानाथ सिंह इंजीनियरिंग संस्थान के मैकेनिकल इंजीनियरिंग के द्वितीय वर्ष के छात्र जुनैद अली की सड़क दुर्घटना में हुई मृत्यु पर संस्थान में एक शोकसभा आयोजित की गई। शिक्षकों एवं कर्मचारियों ने शोक व्यक्त किया। जुनैद अली जनपद के गुलजारगंज का रहने वाला था। विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. राजाराम यादव ने कर्मचारी और छात्र के निधन पर गहरा दुख व्यक्त करते हुए कहा कि इस दुख की घड़ी में छात्र और कर्मचारी के परिवार को ईश्वर शक्ति प्रदान करें।

सिरकोनी, जौनपुर। जलालपुर थाना क्षेत्र के राजेपुर त्रिमुहानी निषाद बस्ती में सर्प के काटने से उर्मिला निषाद उम्र 57 वर्ष की महिला की मृत्यु हो गयी। परिजनों ने बताया कि मुर्गी के दरबा से अंडा निकालने गई थी। दरबे के अंदर बैठे जहरीले सर्प ने काट लिया। ग्रामीणों की मदद से जिला अस्पताल ले जाया गया जहां पर डॉक्टर ने मृत घोषित कर दिया। सिरकोनी, जौनपुर। जलालपुर थाना क्षेत्र के राजेपुर त्रिमुहानी निषाद बस्ती में सर्प के काटने से उर्मिला निषाद उम्र 57 वर्ष की महिला की मृत्यु हो गयी। परिजनों ने बताया कि मुर्गी के दरबा से अंडा निकालने गई थी। दरबे के अंदर बैठे जहरीले सर्प ने काट लिया। ग्रामीणों की मदद से जिला अस्पताल ले जाया गया जहां पर डॉक्टर ने मृत घोषित कर दिया।

- Advertisement -

अब आप भी tejastoday.com Apps इंस्टॉल कर अपने क्षेत्र की खबरों को tejastoday.com पर कर सकते है पोस्ट

spot_imgspot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest News

किशनपुर यमुना घाट का एसडीएम ने किया निरीक्षण

किशनपुर यमुना घाट का एसडीएम ने किया निरीक्षण किशनपुर, फतेहपुर। उप जिला अधिकारी खागा मनीष कुमार और व्यापार मंडल अध्यक्ष...
- Advertisement -spot_img

More Articles Like This