Wednesday, August 17, 2022

विशिष्ट स्वदेश प्रेमी सम्मान से सम्मानित हुए चित्रकार चन्द्र प्रकाश चौधरी

Must Read

- Advertisement -

बस्ती। जनपद के मध्यम वर्गीय किसान रामदुलारे चौधरी के पुत्र चन्द्र प्रकाश चौधरी को स्वदेश सेवा संस्थान, भारत द्वारा विशिष्ट स्वदेश प्रेमी सम्मान से सम्मानित किया गया। कला संस्कृति के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्यो के लिए संस्थान के अध्यक्ष एसबी सागर द्वारा सम्मान पत्र देते हुए इनके कार्यों की मुक्त कंठ से खूब सराहना की, ललित कलाओं के धनी चित्रकार चन्द्र प्रकाश द्वारा लॉकडाउन के दौरान सैकड़ों बच्चों को मुफ्त में ऑनलाइन व्हाट्स एप्प के माध्यम से कला की शिक्षा प्रदान कर रहे हैं, इतना ही नही लॉकडाउन में लोगों को घर पर रहने हेतु अपने चित्रों से युवा चित्रकार चन्द्र प्रकाश चौधरी ने समाज को प्रेरित व लगातार चित्रों का सृजन कर समाज को जागरूक करने का कार्य करते रहे हैं। बस्ती के गंवई पृष्टभूमि के इस चित्रकार ने यह सिध्द कर दिया है कि प्रतिभा किसी की मोहताज नही होती बस जरूत है उसे निखारने की। अभी हाल ही में चित्रकार चन्द्र प्रकाश चौधरी नें प्रवासी मजदूरों के मसीहा फिल्म अभिनेता सोनू सूद की बहुत ही खूबसूरत चित्र बनाया जिसकी जनमानस में खूब सराहना हो रही है। कला के साथ-साथ चन्द्र प्रकाश बेटी बचाओ, वृक्षारोपण, स्वच्छता एवं अन्य सामाजिक कार्यों में अपना सक्रिय योगदान दे रहे हैं।

बस्ती। जनपद के मध्यम वर्गीय किसान रामदुलारे चौधरी के पुत्र चन्द्र प्रकाश चौधरी को स्वदेश सेवा संस्थान, भारत द्वारा विशिष्ट स्वदेश प्रेमी सम्मान से सम्मानित किया गया।
कला संस्कृति के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्यो के लिए संस्थान के अध्यक्ष एसबी सागर द्वारा सम्मान पत्र देते हुए इनके कार्यों की मुक्त कंठ से खूब सराहना की, ललित कलाओं के धनी चित्रकार चन्द्र प्रकाश द्वारा लॉकडाउन के दौरान सैकड़ों बच्चों को मुफ्त में ऑनलाइन व्हाट्स एप्प के माध्यम से कला की शिक्षा प्रदान कर रहे हैं, इतना ही नही लॉकडाउन में लोगों को घर पर रहने हेतु अपने चित्रों से युवा चित्रकार चन्द्र प्रकाश चौधरी ने समाज को प्रेरित व लगातार चित्रों का सृजन कर समाज को जागरूक करने का कार्य करते रहे हैं।
- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -

बस्ती। जनपद के मध्यम वर्गीय किसान रामदुलारे चौधरी के पुत्र चन्द्र प्रकाश चौधरी को स्वदेश सेवा संस्थान, भारत द्वारा विशिष्ट स्वदेश प्रेमी सम्मान से सम्मानित किया गया। कला संस्कृति के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्यो के लिए संस्थान के अध्यक्ष एसबी सागर द्वारा सम्मान पत्र देते हुए इनके कार्यों की मुक्त कंठ से खूब सराहना की, ललित कलाओं के धनी चित्रकार चन्द्र प्रकाश द्वारा लॉकडाउन के दौरान सैकड़ों बच्चों को मुफ्त में ऑनलाइन व्हाट्स एप्प के माध्यम से कला की शिक्षा प्रदान कर रहे हैं, इतना ही नही लॉकडाउन में लोगों को घर पर रहने हेतु अपने चित्रों से युवा चित्रकार चन्द्र प्रकाश चौधरी ने समाज को प्रेरित व लगातार चित्रों का सृजन कर समाज को जागरूक करने का कार्य करते रहे हैं।     बस्ती के गंवई पृष्टभूमि के इस चित्रकार ने यह सिध्द कर दिया है कि प्रतिभा किसी की मोहताज नही होती बस जरूत है उसे निखारने की। अभी हाल ही में चित्रकार चन्द्र प्रकाश चौधरी नें प्रवासी मजदूरों के मसीहा फिल्म अभिनेता सोनू सूद की बहुत ही खूबसूरत चित्र बनाया जिसकी जनमानस में खूब सराहना हो रही है। कला के साथ-साथ चन्द्र प्रकाश बेटी बचाओ, वृक्षारोपण, स्वच्छता एवं अन्य सामाजिक कार्यों में अपना सक्रिय योगदान दे रहे हैं।

बस्ती के गंवई पृष्टभूमि के इस चित्रकार ने यह सिध्द कर दिया है कि प्रतिभा किसी की मोहताज नही होती बस जरूत है उसे निखारने की। अभी हाल ही में चित्रकार चन्द्र प्रकाश चौधरी नें प्रवासी मजदूरों के मसीहा फिल्म अभिनेता सोनू सूद की बहुत ही खूबसूरत चित्र बनाया जिसकी जनमानस में खूब सराहना हो रही है। कला के साथ-साथ चन्द्र प्रकाश बेटी बचाओ, वृक्षारोपण, स्वच्छता एवं अन्य सामाजिक कार्यों में अपना सक्रिय योगदान दे रहे हैं।

सिरकोनी, जौनपुर। क्षेत्र के बन्दीपुर स्थित शराब की दुकान को हटाने की माँग को लेकर ग्रामीणों ने जमकर विरोध गया और धरने पर बैठ गए। उक्त गांव पर स्थित शराब की दुकान को ग्रामीण यह कह कर हटाना चाहते है कि इसके चलते आस पास में गन्दगी फैल रही है। साथ ही कुछ अराजक तत्व भी आ कर यहां बवाल करते है। धरने पर विशाल सिंह, कल्लू, मोनू सिंह, बंटी सिंह, विपिन यादव, सनी गुप्ता, संदीप अग्रहरि, चन्दन राजभर, नीरज गुप्ता, विकास शर्मा सहित अन्य रहे। शाहगंज, जौनपुर। नगर के दो चर्चित युवाओं को एक समाज विशेष के प्रतिष्ठित संगठन जायसवाल क्लब की युवा इकाई में जिले की कार्यकारिणी में सम्मिलित किया गया। इस क्रम में रविंद्र जायसवाल को जायसवाल युवा क्लब का जिला महासचिव और पवन जायसवाल को जिला उपाध्यक्ष मनोनीत किया गया। इस पर युवा समाजसेवी ईशान "राम" ने उन लोगों को बधाई और शुभकामनाएं दी तथा उज्जवल भविष्य की कामना करते हुए उनसे यह अपेक्षा की रखी है की वह अपने समाज को संगठित करें और सर्व समाज के हित की बात करे तथा उसके लिए कार्य भी करें। पूर्व विधायक शचीन्द्र नाथ की मनाई गई पुण्यतिथि जौनपुर (टीटीएन) 26 जून। जफराबाद के पूर्व विधायक शचीन्द्र नाथ त्रिपाठी की द्वितीय पुण्यतिथि गुरुवार को उनके पैतृक गांव हरिद्वारी में मनाई गई। इस मौके पर उनके पुत्र ने असहाय, गरीबों में खाद्य सामग्री व राशन वितरित किया। उपस्थित लोगों ने शचीन्द्र नाथ त्रिपाठी के सरल व्यवहार को याद करके उन्हें भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की। ग्राम प्रधान वंदना त्रिपाठी ने कहा कि पूर्व विधायक श्री त्रिपाठी अपने क्षेत्र की जनता को अपने परिवार की तरह मानते थे। वे हमेशा अपने क्षेत्र में लोगों के बीच उपस्थित रहते थे। उनके पुत्र आलोक त्रिपाठी ने कहा कि वह आज हमारे बीच भले ही न हो लेकिन उनका स्नेह और आशीर्वाद हमेशा हम सबके ऊपर बना रहेगा। इसके पूर्व उपस्थित लोगों ने शचीन्द्र नाथ त्रिपाठी के चित्र पर पुष्प अर्पित कर भावपूर्ण श्रद्धांजलि दिया। इस मौके पर अजय त्रिपाठी, पंकज त्रिपाठी, राहुल त्रिपाठी, राम शिरोमणि त्रिपाठी, अमर बहादुर सिंह, प्रकाश चंद त्रिपाठी, विजय यादव, गिरीश चन्द त्रिपाठी, संजय पटेल, प्रभाकर दूबे, वेदांत त्रिपाठी, वरुण त्रिपाठी, आयुष आदि उपस्थित रहे।

- Advertisement -

अब आप भी tejastoday.com Apps इंस्टॉल कर अपने क्षेत्र की खबरों को tejastoday.com पर कर सकते है पोस्ट

spot_imgspot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest News

जल संरक्षण एवं जन जागरूकता समिति के कार्यालय पर मनाया गया स्वतंत्रता दिवस

जल संरक्षण एवं जन जागरूकता समिति के कार्यालय पर मनाया गया स्वतंत्रता दिवस बरदह, आजमगढ़। स्वतंत्रता दिवस समारोह सोमवार को...
- Advertisement -spot_img

More Articles Like This