Wednesday, August 17, 2022

उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षक संघ की बैठक सम्पन्न

Must Read

- Advertisement -

जौनपुर। उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षक संघ की एक महत्वपूर्ण बैठक रविवार को सरस्वती बाल मंदिर इंटर कालेज में सुधाकर सिंह की अध्यक्षता में संपन्न हुई। बैठक में जनपदीय संयोजन समिति के प्रदेशीय पदाधिकारियों ने प्रतिभाग किया। इसमें संगठन की वार्षिक सदस्यता को तीव्र गति से तहसील एवं ब्लॉक स्तर की गठित टीमों को जुलाई माह में पूरा करने का लक्ष्य बनाकर विद्यालयों के दौरे पर सहमति व्यक्त की गयी। कोरोना वैश्विक महामारी को दृष्टिगत रखते हुए सभी आवश्यक सावधानियों के साथ संगठन के कार्यकर्ताओं से आगामी वाराणसी शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र के चुनाव में प्रदेश अध्यक्ष चेतनारायण सिंह को पुनः विधान परिषद भेजने के लिए पूरी ऊर्जा से काम करने का आह्वान किया गया बैठक में वित्तविहीन शिक्षकों को इस कठिन समय में भी कोई सहायता न देने तथा लंबे समय से सम्मानजनक मानदेय के लिए संघर्षरत संगठन की मांगों को न माने जाने के कारण प्रदेश नेतृत्व द्वारा घोषित विभिन्न कार्यक्रमों का समर्थन किया गया। 20 जुलाई तक संगठन जनपद के विधायकों को मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन देगा। तत्पश्चात जिलाधिकारी को ज्ञापन और मांग पूरा न होने पर संगठन ने क्रांति दिवस से आन्दोलन की घोषणा की है। इन मुद्दों पर बैठक में शामिल सभी सदस्यों ने सहमति व्यक्त की। जीपीएफ/पेंशन भुगतान की जनपद में स्थिति की समीक्षा की गई तथा मार्च 2021 में सेवानिवृत्त हो रहे शिक्षकों की पत्रावली विद्यालयों से भेजवाने को सदस्यों से कहा गया जिससे सेवानिवृत्ति तिथि को ही शासन की मंशा के अनुरूप देयकों शिक्षकों को प्राप्त हो सके। इस दौरान पं. सभापति इंटर कालेज उतराई के पूर्व प्रधानाचार्य सभापति दुबे की निर्मम हत्या पर आक्रोश व्यक्त किया तथा अपराधियों की शीघ्र गिरफ्तारी की मांग किया। संगठन ने भगवान दास इंटर कॉलेज हिंदी बघैला के पूर्व प्रधानाचार्य राम बरन सिंह के निधन पर शोक व्यक्त किया। इस मौके पर शिक्षक नेता नरसिंह बहादुर सिंह, प्रेमचन्द राय, अजय प्रकाश सिंह, प्रमोद सिंह, राजेश यादव, राम प्रकाश सिंह, जय प्रकाश सिंह, धर्मेंद्र सिंह, संजय सिंह, संतोष सिंह, चंद्रप्रकाश दूबे आदि उपस्थित रहे।

जौनपुर। उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षक संघ की एक महत्वपूर्ण बैठक रविवार को सरस्वती बाल मंदिर इंटर कालेज में सुधाकर सिंह की अध्यक्षता में संपन्न हुई। बैठक में जनपदीय संयोजन समिति के प्रदेशीय पदाधिकारियों ने प्रतिभाग किया। इसमें संगठन की वार्षिक सदस्यता को तीव्र गति से तहसील एवं ब्लॉक स्तर की गठित टीमों को जुलाई माह में पूरा करने का लक्ष्य बनाकर विद्यालयों के दौरे पर सहमति व्यक्त की गयी। कोरोना वैश्विक महामारी को दृष्टिगत रखते हुए सभी आवश्यक सावधानियों के साथ संगठन के कार्यकर्ताओं से आगामी वाराणसी शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र के चुनाव में प्रदेश अध्यक्ष चेतनारायण सिंह को पुनः विधान परिषद भेजने के लिए पूरी ऊर्जा से काम करने का आह्वान किया गया
बैठक में वित्तविहीन शिक्षकों को इस कठिन समय में भी कोई सहायता न देने तथा लंबे समय से सम्मानजनक मानदेय के लिए संघर्षरत संगठन की मांगों को न माने जाने के कारण प्रदेश नेतृत्व द्वारा घोषित विभिन्न कार्यक्रमों का समर्थन किया गया। 20 जुलाई तक संगठन जनपद के विधायकों को मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन देगा। तत्पश्चात जिलाधिकारी को ज्ञापन और मांग पूरा न होने पर संगठन ने क्रांति दिवस से आन्दोलन की घोषणा की है। इन मुद्दों पर बैठक में शामिल सभी सदस्यों ने सहमति व्यक्त की। जीपीएफ/पेंशन भुगतान की जनपद में स्थिति की समीक्षा की गई तथा मार्च 2021 में सेवानिवृत्त हो रहे शिक्षकों की पत्रावली विद्यालयों से भेजवाने को सदस्यों से कहा गया जिससे सेवानिवृत्ति तिथि को ही शासन की मंशा के अनुरूप देयकों शिक्षकों को प्राप्त हो सके।
इस दौरान पं. सभापति इंटर कालेज उतराई के पूर्व प्रधानाचार्य सभापति दुबे की निर्मम हत्या पर आक्रोश व्यक्त किया तथा अपराधियों की शीघ्र गिरफ्तारी की मांग किया। संगठन ने भगवान दास इंटर कॉलेज हिंदी बघैला के पूर्व प्रधानाचार्य राम बरन सिंह के निधन पर शोक व्यक्त किया। इस मौके पर शिक्षक नेता नरसिंह बहादुर सिंह, प्रेमचन्द राय, अजय प्रकाश सिंह, प्रमोद सिंह, राजेश यादव, राम प्रकाश सिंह, जय प्रकाश सिंह, धर्मेंद्र सिंह, संजय सिंह, संतोष सिंह, चंद्रप्रकाश दूबे आदि उपस्थित रहे।

सिरकोनी, जौनपुर। सारथी सेना संगठन के राष्ट्रीय अध्यक्ष नवीन यादव रंजन और प्रदेश उपाध्यक्ष संजीत यादव के अध्यक्षता में शिवांस यादव (जयहिन्द) को जिला महासचिव, शिवम यादव को जिला सचिव, विवेक यादव को जिला उपाध्यक्ष बनाए जाने पर क्षेत्र के लोगों में ख़ुशी का माहौल बना हुआ है। साथ ही ज़िला महासचिव शिवम यादव ने कहा कि हम सभी लोग मिलकर सारथी सेना संगठन को और मज़बूत बनाएँगे। जिससे कि समाज के सभी वर्गों के लोगों को साथ लेकर चला जा सके। इस मौक़े पर हर्षित यादव, आफ़ताब शेख, सचिन यादव, नीरज यादव, अमित यादव आदि लोग उपस्थित रहे। जौनपुर। जिले में बुधवार को समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव का जन्मदिन धूमधाम से मनाया गया। सिकरारा क्षेत्र के शाहपुर स्थित बजरंग बली मंदिर कुटी परिसर में सपा नेता लकी यादव ने पदाधिकारियों के साथ केक काटकर राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव का जन्मदिन मनाया। इसके साथ ही बच्चों को वस्त्र, अनाज व फल वितरित किया। उन्होंने कहा कि किसान, गांव, गरीब की लड़ाई केवल समाजवादी पार्टी ही लड़ सकती है। इस अवसर मोनू यदुवंशी, सोनू यदुवंशी, केशजीत यादव, राहुल यादव, रामनाथ यादव, तेजू यादव प्रधान, मंगल यादव, शुभम, आनन्द, मुलायम, शशिकांत, संस्कार, मेवा आदि उपस्थित रहे। सुइथाकला, जौनपुर। सरपतहां थाना क्षेत्र के एक गांव से नाबालिग किशोरी को बहला फुसलाकर भगा ले जाने के सम्बन्ध में पुलिस ने आरोपी के खिलाफ मुकदमा पंजीकृत किया है। जानकारी के अनुसार मामले में किशोरी के पिता द्वारा सुलतानपुर जनपद के करौंदीकला थाना क्षेत्र स्थित बांगरकला निवासी विरेन्द्र कुमार सिंह पुत्र हरिद्वार सिंह के खिलाफ थाने में लिखित तहरीर दी गई है। प्रकरण में पुलिस ने आरोपी के खिलाफ सुसंगत धाराओं में मुकदमा दर्ज करते हुए आवश्यक कार्यवाही शुरू कर दी है। अतुल राय जलालपुर, जौनपुर। पर्यावरण संरक्षण के लिए पौधरोपण का सिलसिला जोरों पर चल रहा है। इसी क्रम में शनिवार को त्रिलोचन महादेव स्थित प्राचीन हनुमान मंदिर परिसर व तालाब के चारों तरफ पौधरोपण किया गया। समाज को पर्यावरण व जैव विविधता संरक्षण के प्रति जागरूक करने व मानव जीवन को सुगम बनाने में वृक्षों की महत्ता के दृष्टिगत भोजपुरी अभिनेता चन्दन सेठ व भवनाथपुर ग्रामसभा के प्रधानपति महेन्द्र राजभर ने पांच सौ पौधों का ब्रिकगार्ड सहित रोपण किया। जिसमें मुख्य रूप से आम, शीशम, सागौन, अमरूद, कदम आदि के पौधे शामिल हैं। चन्दन ने कहा कि यदि प्रत्येक व्यक्ति प्रति वर्ष एक पौधरोपण की जिम्मेदारी ले लें तो भावी पीढ़ी को हम एक स्वच्छ एवं स्वस्थ पर्यावरण दे सकते हैं। प्रधानपति महेन्द्र राजभर ने बताया कि अभी दो हजार पौधों का रोपण ग्रामसभा के अलग-अलग स्थानों पर होगा। इस दौरान उपस्थित लोगों ने पौधों के संरक्षण और देखभाल की शपथ लिया। इस अवसर पर अमन सिंह, छोटेलाल, प्रदुम्न कुमार, रोहित, सूरज गिरि आदि उपस्थित रहे।

- Advertisement -

अब आप भी tejastoday.com Apps इंस्टॉल कर अपने क्षेत्र की खबरों को tejastoday.com पर कर सकते है पोस्ट

spot_imgspot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest News

जल संरक्षण एवं जन जागरूकता समिति के कार्यालय पर मनाया गया स्वतंत्रता दिवस

जल संरक्षण एवं जन जागरूकता समिति के कार्यालय पर मनाया गया स्वतंत्रता दिवस बरदह, आजमगढ़। स्वतंत्रता दिवस समारोह सोमवार को...
- Advertisement -spot_img

More Articles Like This