Tuesday, August 16, 2022

पैसे की लेनदेन को लेकर वृद्ध पर कुल्हाड़ी से मारकर किया हत्या | #TEJASTODAY

Must Read

- Advertisement -

चंदवक, जौनपुर। क्षेत्र के अमरौना गांव में शनिवार देर रात पैसे के लेनदेन में पड़ोसी रिश्तेदार ने वृद्ध की कुल्हाड़ी से मारकर नृशंस हत्या कर दी। पड़ोसियों की सूचना पर पहुंची पुलिस बृद्ध को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र डोभी लायीं जहां डॉक्टरों ने देखते ही मृत घोषित कर दिया। मृतक के पुत्र की तहरीर पर पुलिस दो लोगों के विरुद्ध हत्या का मुकदमा दर्ज कर आरोपी की तलाश कर रही है। मृतक व हत्यारोपी दोनों मौसेरे भाई है। अमरौना गांव निवासी वंशी लाल यादव (62) राजगीर का काम करता था। उसकी पत्नी का दो महीने पहले देहांत हो गया। वह अपने पड़ोसी व रिश्ते में मौसेरे भाई श्याम जीत यादव के यहां रहकर खाता पीता था। वह जिस कमरें में रहता था उसमें श्यामजीत का ही गृहस्थी का सामान रखा था। आरोप है कि वंशीलाल से ढाई लाख रुपये श्यामजीत ने उधार ले रखा था जिसकों लेकर दोनों में शनिवार रात कहासुनी होने लगीं। बात इतनी बढ़ी कि श्यामजीत व उसका पुत्र बुधि राम कुल्हाड़ी से उसके सिर व चेहरे पर कई वार कर दिया जिससे वह बुरी तरह जख्मी व लहूलुहान हो बिस्तर के पास ही गिर गया। जानकारी होने पर थोड़ी देर बाद पड़ोसियों ने घटना की सूचना पुलिस को दी। पुलिस उसे सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र डोभी लायीं जहां डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। पुलिस शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। पुलिस ने मृतक के पुत्र जय कुमार की तहरीर पर श्यामजीत व बुधिराम के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर आरोपी की तलाश कर रही है। घटना की जानकारी होने पर एडिशनल एसपी डॉ. संजय कुमार ने थानाध्यक्ष दिग्विजय सिंह के घटना स्थल का निरीक्षण किया।

चंदवक, जौनपुर। क्षेत्र के अमरौना गांव में शनिवार देर रात पैसे के लेनदेन में पड़ोसी रिश्तेदार ने वृद्ध की कुल्हाड़ी से मारकर नृशंस हत्या कर दी। पड़ोसियों की सूचना पर पहुंची पुलिस बृद्ध को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र डोभी लायीं जहां डॉक्टरों ने देखते ही मृत घोषित कर दिया।

डोभी, जौनपुर। चंदवक थाना क्षेत्र के परशुपुर गांव निवासी नन्दलाल पुत्र तिलकधारी शर्मा (40) का शव शनिवार की बीती रात को दरवाजे पर खड़े नीम के पेड़ पर फंदे से झूलता देख पुरे गांव में सनसनी फ़ैल गयी। लोग इस घटना को हत्या और आत्महत्या दोनों स्थिति में संदिग्ध मान रहें है। बताया जाता है कि उक्त व्यक्ति अरब से कुछ दिन पूर्व अपने घर परसूपुर आया था। इस बीच गांव के कुछ लोगों से जमीनी विवाद के कारण पिछले दिनों मृतक से मार पीट हुयी थी। ग्रामीण उक्त घटना को इस दृस्टि से जोड़ते हुए इसे हत्या मान रहें है। घटना की सूचना पुलिस को दें दी गयी है।

मृतक के पुत्र की तहरीर पर पुलिस दो लोगों के विरुद्ध हत्या का मुकदमा दर्ज कर आरोपी की तलाश कर रही है। मृतक व हत्यारोपी दोनों मौसेरे भाई है।
अमरौना गांव निवासी वंशी लाल यादव (62) राजगीर का काम करता था। उसकी पत्नी का दो महीने पहले देहांत हो गया। वह अपने पड़ोसी व रिश्ते में मौसेरे भाई श्याम जीत यादव के यहां रहकर खाता पीता था।

चंदन अग्रहरि शाहगंज, जौनपुर। बिजली फाल्ट से परेशान आमजन की समस्या को लेकर नगर पालिका परिषद के पूर्व उपाध्यक्ष श्याम गुप्ता ने जन सुनवाई पोर्टल पर शिकायत दर्ज कराई है। उन्होंने शिकायत में कहा कि ट्रांसफार्मर पर कट आउट हुआ कट ऑफ स्विच लगाने की बात कही। शिकायत में श्याम जी गुप्ता ने कहा कि शाहगंज व ग्रामीण फीडर संयुक्त रूप से संचालित होता है जिसका दायरा करीब 4 किमी तक है इस दायरे के बीच लाइन में फाल्ट आने पर उसे ठीक करने के लिए शटडाउन किया जाता है। जिससे लोगों को परेशान होना पड़ता है अगर ट्रांसफार्मर पर कट आउट व कट ऑफ स्वीच लगा दिया जाए तो उसी क्षेत्र के लोग प्रभावित होंगे।

वह जिस कमरें में रहता था उसमें श्यामजीत का ही गृहस्थी का सामान रखा था। आरोप है कि वंशीलाल से ढाई लाख रुपये श्यामजीत ने उधार ले रखा था जिसकों लेकर दोनों में शनिवार रात कहासुनी होने लगीं। बात इतनी बढ़ी कि श्यामजीत व उसका पुत्र बुधि राम कुल्हाड़ी से उसके सिर व चेहरे पर कई वार कर दिया जिससे वह बुरी तरह जख्मी व लहूलुहान हो बिस्तर के पास ही गिर गया। जानकारी होने पर थोड़ी देर बाद पड़ोसियों ने घटना की सूचना पुलिस को दी।

जौनपुर। राष्ट्रीय सेवा योजना उत्तर प्रदेश एवं यूनिसेफ के संयुक्त तत्वावधान में आयोजित वेबिनार की मुख्य अतिथि उच्च शिक्षा राज्यमंत्री नीलिमा कटियार रहीं। उन्होंने इस विषम परिस्थितियों में राष्ट्रीय सेवा योजना द्वारा मानवता की सेवा के लिए किए गए कार्यों की प्रशंसा किया। राज्यमंत्री ने सभी कार्यक्रम समन्वयकों, नोडल अधिकारियों एवं स्वयंसेवकों के विचारों को बड़े ही ध्यान से सुना और अत्यधिक प्रभावित हुईं। इस वेबिनार में कोविड-19 के दौरान वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल विश्वविद्यालय की उपलब्धियों का वर्णन कार्यक्रम समन्वयक राकेश कुमार यादव ने सविस्तार किया। उन्होंने बताया कि कुलपति प्रो. डा. राजाराम यादव के निर्देश पर 25 गांवों में अभी तक निःशुल्क स्वास्थ्य परीक्षण, टीवी की जांच, एनीमिया, कुपोषण की जांच की जा चुकी है। कोविड -19 के दौरान चारों जनपदों के 50 गांवों को अभी तक मास्क से आच्छादित किया जा चुका है। विभिन्न जनपदों में राहत सामग्री, साबुन सेनिटाइजर का निःशुल्क वितरण अनवरत रूप से किया जा रहा है। कार्यक्रम की रूपरेखा डा. अशोक कुमार श्रोती क्षेत्रीय निदेशक राष्ट्रीय सेवा योजना भारत सरकार ने प्रस्तुत किया। स्वागत भाषण संयुक्त सचिव उच्च शिक्षा डा. अमित भारद्वाज ने किया। संचालन डा. अंशुमालि शर्मा विशेष कार्याधिकारी एवं राज्य संपर्क अधिकारी उत्तर प्रदेश ने किया। वेबिनार में यूनिसेफ के स्टेट हेड दयाशंकर सिंह ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। इस वेबिनार में पूरे प्रदेश के सभी विश्वविद्यालयों के कार्यक्रम समन्वयकों, नोडल अधिकारियों, मुस्कुराएगा इंडिया इनिशिएटिव के सभी काउंसलरों तथा सक्रिय स्वयंसेवकों ने भी प्रतिभाग किया।

पुलिस उसे सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र डोभी लायीं जहां डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। पुलिस शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। पुलिस ने मृतक के पुत्र जय कुमार की तहरीर पर श्यामजीत व बुधिराम के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर आरोपी की तलाश कर रही है। घटना की जानकारी होने पर एडिशनल एसपी डॉ. संजय कुमार ने थानाध्यक्ष दिग्विजय सिंह के घटना स्थल का निरीक्षण किया।

जौनपुर। जायसवाल क्लब जौनपुर द्वारा नवनियुक्त जिला उपाध्यक्ष समाजवादी पार्टी श्रवण जायसवाल का स्वागत कार्यक्रम का आयोजन संगठन के जिला अध्यक्ष के आवास पर आयोजित किया गया। जिसमें कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे जिलाध्यक्ष ओम प्रकाश जायसवाल ने कहा कि समाजवादी पार्टी ने हमारे व्यापारी नेता श्रवण जायसवाल पर भरोसा किया। इस लिंक के द्वारा घर बैठे कमा सकते है दिन के 1 हजार रूपये, मैन खुद आजमाया है। https://www.faryclubs.com/account/login?invite_key=85011243 अधिक जानकारी के लिए इस वाट्सअप्प ग्रुप को जॉइन करें। https://chat.whatsapp.com/HSLcilJYLUXF57phbWviKH यह हमारे जायसवाल समाज के लिए गौरव की बात है। क्योकि इतिहास गवाह है कि हम सहस्त्रबाहु अर्जुन के बंसज जिनका गौरवशाली इतिहास रहा है कि कलवार समाज में गजब की अगुआई करने की क्षमता है आज उस प्रतिभा को पहचानने का कार्य समाजवादी पार्टी के शीर्ष ​नेतृत्व ने किया है। हम समाज के लोग एक स्वर में श्री अखिलेश यादव राष्ट्रीय अध्यक्ष समाजवादी पार्टी को दिल की गहराइयों से धन्यवाद ज्ञापित करते है और यह भी कहा कि जायसवाल समाज सपा के शीर्ष नेतृत्व का आजीवन ऋणी रहेगा। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि श्रवण जायसवाल ने कार्यक्रम में उपस्थित समस्त स्वजातीय बंधुओं का आभार प्रकट करते हुये कहा कि मैं समाज के समस्त उम्मीदों पर खरा उतरने का प्रयास करूंगा। उक्त अवसर पर पीयुष गुप्ता, रमेश जायसवाल, पवन जायसवाल, हेमन्त जायसवाल, संतोष जायसवाल, विनय कुमार जायसवाल, राजकुमार जायसवाल सहित तमाम स्वजातीय बंधु मौजूद रहे। संचालन सुरेन्द्र जायसवाल ने किया।

- Advertisement -

अब आप भी tejastoday.com Apps इंस्टॉल कर अपने क्षेत्र की खबरों को tejastoday.com पर कर सकते है पोस्ट

spot_imgspot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest News

जल संरक्षण एवं जन जागरूकता समिति के कार्यालय पर मनाया गया स्वतंत्रता दिवस

जल संरक्षण एवं जन जागरूकता समिति के कार्यालय पर मनाया गया स्वतंत्रता दिवस बरदह, आजमगढ़। स्वतंत्रता दिवस समारोह सोमवार को...
- Advertisement -spot_img

More Articles Like This