Thursday, December 1, 2022
Advertisement

जिला कारागार चौकी प्रभारी योद्धा के नाम को कर रहे कलंकित

Must Read

- Advertisement -

जौनपुर। एक तरफ कोरोना जहां पुलिस, पत्रकार, डॉक्टर व सफाईकर्मी को ​कोरोना योद्धा का दर्जा दिया जाता है, वहीं दूसरी तरफ कुछ ऐसे पुलिसकर्मी है जो योद्धा के नाम को कलंकित करते नज़र आ रहें। यह मामला लाइन बाजार थाना अंतर्गत जिला कारागार पुलिस चौकी का जहां पीड़ित अपनी परेशानी को लेकर चौकी पर जाते है तो वहां पर अक्सर ताला लटका देख निराश होकर लौट जाते है, और इनका कहना है कि सरकार इन्हें कोरोना योद्धा का दर्जा देती है और ये इसे कलंकित कर रहे है। अब इसे लापरवाही कहेंगे या फिर जानबूझकर दी गई सहूलियत। पुलिस रिकार्ड में वहां चौकी प्रभारी शैलेन्द्र कुमार पाण्डेय समेत कुछ सिपाहियों की तैनाती है, लोगों को कहना है कि अगर हम अपनी परेशानी को लेकर इस चौकी पर जाते है तो अक्सर इस चौकी पर ताला लगा देख लौट जाते है। सूत्रों की माने तो जब कोई अधिकारी आने वाला होता है तो कमरे की विशेष साफ-सफाई कराई जाती है और अधिकारियों के जाते ही फिर से वही रवैया अपना लिया जाता है। बता दें कि चौकी से चंद कदम की दूरी पर जिला कारागार है और कुछ ही दूरी पर डाकघर भी स्थित है। वहीं आसपास का क्षेत्र घनी आबादी वाला है।

जौनपुर। एक तरफ कोरोना जहां पुलिस, पत्रकार, डॉक्टर व सफाईकर्मी को ​कोरोना योद्धा का दर्जा दिया जाता है, वहीं दूसरी तरफ कुछ ऐसे पुलिसकर्मी है जो योद्धा के नाम को कलंकित करते नज़र आ रहें।

- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -

प्रमुख सचिव के. रवीन्द्र नायक ने कलेक्ट्रेट सभागार में की समीक्षा बैठक जौनपुर। प्रमुख सचिव, आयुक्त ग्राम्य विकास विभाग उत्तर प्रदेश एवं नोडल अधिकारी के. रवीन्द्र नायक ने कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित बैठक में समस्त खंड विकास एवं अन्य अधिकारियों के साथ संचारी रोग अभियान के तहत कराए जा रहे हैं कार्यों की समीक्षा किया। नोडल अधिकारी ने विशेष संचारी रोग अभियान के तहत गांव में चलाए जा रहे सफाई अभियान, एंटी लार्वा का छिड़काव, नाली सफाई तथा जलभराव की समस्या की जानकारी ली। उन्होंने खंड विकास अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि 01 से 31 जुलाई तक चलने वाले संचारी रोग अभियान के तहत समस्त गांव में नियमित रूप से सफाई कराएं। जहां भी जलभराव हो वहां एंटी लार्वा की दवा का छिड़काव करें। घर-घर क्लोरीन की गोलियां वितरित करें तथा लोगों को संचारी रोग के विषय में जागरूक करें। अगर किसी को डायरिया तथा अन्य कोई समस्या हो तो उसकी तत्काल सूचना स्वास्थ्य विभाग को दें। उन्होंने कहा कि समस्त खंड विकास अधिकारी ब्लॉक की सीएचसी से प्रत्येक दिन डायरिया के मरीजों की रिपोर्ट प्राप्त करें। नोडल अधिकारी ने जिला पंचायत राज अधिकारी को निर्देश देते हुए कहा कि वह एक हफ्ते में इस बात का प्रमाण-पत्र मुख्य विकास अधिकारी को देंगे कि सभी गांव की नालियां साफ हो चुकी हैं तथा कम से कम एक सफाईकर्मी प्रत्येक गांव में नियुक्त करें। सफाईकर्मी नियमित रूप से गांव की सफाई करें। लापरवाही बरतने पर सख्त कार्रवाई किया जाय। उन्होंने कहा कि शहर के नजदीकी गांव में जहां-जहां सड़क किनारे कूड़ा पड़ा है उसे एक हफ्ते के अंदर उठाना सुनिश्चित करें। अधिशासी अभियंता जल निगम को निर्देश देते हुए कहा कि जिन स्थानों पर आर्सेनिक अथवा क्लोराइड की समस्या पानी में हो उन स्थानों को चिन्हित कर रिपोर्ट प्रस्तुत करें तथा आवश्यक कार्रवाई करें। उन्होंने आयुक्त मनरेगा को निर्देशित किया कि जो प्रवासी मजदूर मनरेगा के तहत कार्य करने के इच्छुक हैं उनके जॉब कार्ड बनाया जाए। अगर किसी गांव में प्रवासी मजदूरों के जॉब कार्ड बनवाने में प्रधान समस्या उत्पन्न करें तो प्रधान के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए। इस अवसर पर जिलाधिकारी दिनेश कुमार सिंह, मुख्य विकास अधिकारी अनुपम शुक्ला, डीसी मनरेगा भूपेन्द्र सिंह, परियोजना निदेशक ग्राम विकास विभाग अरविंद सिंह, अर्थ एवं संख्या अधिकारी आरडी यादव आदि उपस्थित रहे।

यह मामला लाइन बाजार थाना अंतर्गत जिला कारागार पुलिस चौकी का जहां पीड़ित अपनी परेशानी को लेकर चौकी पर जाते है तो वहां पर अक्सर ताला लटका देख निराश होकर लौट जाते है, और इनका कहना है कि सरकार इन्हें कोरोना योद्धा का दर्जा देती है और ये इसे कलंकित कर रहे है। अब इसे लापरवाही कहेंगे या फिर जानबूझकर दी गई सहूलियत।

जौनपुर। जनपद के सिविल लाइन्स स्थित शकुन्तला सेन्ट्रल एकेडमी के छात्रों ने सीबीएसई 12वीं के परीक्षा परिणाम में परचम लहराया है। विद्यालय के छात्र आशुतोष कुमार चौबे ने 90.08 प्रतिशत अंक प्राप्त कर प्रथम स्थान हासिल किया है। विद्यालय के प्रधानाचार्य ने बताया कि विद्यालय का परीक्षा परिणाम शत—प्रतिशत रहा।

पुलिस रिकार्ड में वहां चौकी प्रभारी शैलेन्द्र कुमार पाण्डेय समेत कुछ सिपाहियों की तैनाती है, लोगों को कहना है कि अगर हम अपनी परेशानी को लेकर इस चौकी पर जाते है तो अक्सर इस चौकी पर ताला लगा देख लौट जाते है।

मुंगराबादशाहपुर की वर्चुअल रैली हुई सम्पन्न

सूत्रों की माने तो जब कोई अधिकारी आने वाला होता है तो कमरे की विशेष साफ-सफाई कराई जाती है और अधिकारियों के जाते ही फिर से वही रवैया अपना लिया जाता है। बता दें कि चौकी से चंद कदम की दूरी पर जिला कारागार है और कुछ ही दूरी पर डाकघर भी स्थित है। वहीं आसपास का क्षेत्र घनी आबादी वाला है।

सौरभ सिंह सिकरारा, जौनपुर। स्थानीय बाजार की एक 65 वर्षीय महिला की शनिवार देर शाम बीएचयू में इलाज के दौरान मौत हो गई। मौत के दूसरे दिन उक्त महिला का कोरोना पॉजिटिव रिपोर्ट आने से बाजार में हड़कम्प मच गया। उधर शेरवा बाजार में भी चाय वाले का पॉजिटिव रिपोर्ट आया था। देर शाम प्रभारी निरीक्षक विनय प्रकाश सिंह शेरवां व सिकरारा बाजार पहुँचकर दुकानदारों को एक सप्ताह के लिए दुकाने बंद करने का निर्देश देते हुए सख्ती से पालन कराने की बात कही। सिकरारा बाजार की उक्त पैसठ वर्षीय महिला बीते 19 जून को दिल्ली एक रिश्तेदार यहाँ शादी समारोह में गई थी वह दो साल से सांस की मरीज भी थी, एक सप्ताह बाद दिल्ली से लौटने पर उसे बुखार व सांस लेने में दिक्कत हुई तो स्थानीय उपचार के बाद तीन दिन पहले जिलाअस्पताल ले गए जहाँ इलाज के साथ कोरोना के लक्षण दिखने पर उनका सैम्पल भी जांच हेतु भेज दिया गया। हालत गम्भीर होने पर शनिवार को चिकित्सको ने बीएचयू को रेफर कर दिया जहाँ देर शाम उसकी मौत हो गई।रविवार को उक्त महिला का कोरोना पॉजिटिव रिपोर्ट आने पर सिकरारा बाजार व पड़ोस के भरतपुर ताहिरपुर खानापट्टी देहजुरी आदि गांवों में हड़कम्प मच गया। देर शाम थाना प्रभारी बाजार को एक सप्ताह के लिए बंद कराने के साथ बाजारवासियों से लाकडाउन के नियमो का सख्ती से पालन करने का निर्देश दिए। जौनपुर। शिराज-ए-हिंद सरजमी पर चीन आया कोरोना वायरस बहुत तेजी के साथ पसार रहा अपना पैर। आपको बताते चले कि आज रविवार को 23 कोरोना पॉजिटिव मरीज मिलने से स्थिति भयावह होती जा रही है। पूर्व में भेजे गये सैम्पल की रिपोर्ट रविवार को आयी इनमें 23 पॉजिटिव हैं। जिले में अब 724 कोरोना पॉजिटिव मरीज पाये जा चुके है इनमें 9 की मृत्यु हो चुकी है। हालांकि जिला प्रशासन ने इसकी पुष्टि अभी नहीं की है।

- Advertisement -

अब आप भी tejastoday.com Apps इंस्टॉल कर अपने क्षेत्र की खबरों को tejastoday.com पर कर सकते है पोस्ट

spot_imgspot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest News

यातायात नियमों के प्रति विद्यार्थियों को किया गया जागरूक

यातायात नियमों के प्रति विद्यार्थियों को किया गया जागरूक अनिल कश्यप हापुड़। यातायात माह के अंतर्गत जेएमएस वर्ल्ड स्कूल में सड़क...
- Advertisement -spot_img

More Articles Like This