Wednesday, August 17, 2022

प्रदेश अध्यक्ष चेतनारायण सिंह ने विद्यालयों का दौरा कर मांगा समर्थन

Must Read

- Advertisement -

जौनपुर। उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षक संघ के प्रदेश अध्यक्ष चेतनारायण सिंह ने बुधवार को जिले के विभिन्न विद्यालयों का दौरा करते हुए वार्षिक सदस्यता अभियान की सफलता तथा संगठन के आगे के आन्दोलन के लिए लोगों से समर्थन मांगा। उन्होंने कहा कि एक समान पाठ्यक्रम पूरे देश में लागू होने को संगठन लंबे समय से संघर्षरत रहा। यह एकमात्र संगठन है जो शिक्षा, शिक्षक, शिक्षार्थी केंद्रित व्यवस्था को अपना उद्देश्य बनाकर संघर्ष किया। श्री सिंह ने इसी माह सेवानिवृत्त हो रहे गांधी स्मारक इंटर कॉलेज के प्रधानाचार्य रणजीत सिंह को भविष्य के लिये शुभकानाएं दी। बृजेश इंटर कॉलेज गुलालपुर, इंटर कॉलेज गभिरन, ग्राम विकास इंटर कॉलेज खुटहन, इंटर कॉलेज धम्मौर, राम अधार यादव इंटर कॉलेज रसूलपुर, नेशनल इंटर कॉलेज पट्टीनरेंद्रपुर, गांधी स्मारक इंटर कॉलेज समोधपुर के शिक्षकों ने वार्षिक सदस्यता, आन्दोलन और आगामी विधान परिषद चुनाव में प्रदेश अध्यक्ष और संगठन के प्रत्याशी चेतनारायण सिंह को पूर्ण समर्थन का आश्वासन दिया। इस मौके पर प्रदेश संरक्षक संकठा सिंह, उपाध्यक्ष नरसिंह बहादुर सिंह, जनपदीय संयोजक सुधाकर सिंह, सह संयोजक प्रमोद सिंह, पूर्व संयुक्त मंत्री लाल साहब यादव आदि उपस्थित रहे।

जौनपुर। उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षक संघ के प्रदेश अध्यक्ष चेतनारायण सिंह ने बुधवार को जिले के विभिन्न विद्यालयों का दौरा करते हुए वार्षिक सदस्यता अभियान की सफलता तथा संगठन के आगे के आन्दोलन के लिए लोगों से समर्थन मांगा। उन्होंने कहा कि एक समान पाठ्यक्रम पूरे देश में लागू होने को संगठन लंबे समय से संघर्षरत रहा। यह एकमात्र संगठन है जो शिक्षा, शिक्षक, शिक्षार्थी केंद्रित व्यवस्था को अपना उद्देश्य बनाकर संघर्ष किया।

सुइथाकला, जौनपुर। सरपतहां थाना क्षेत्र के डीह असरफाबाद गांव में हुई दुर्घटना में घायल बाइक सवार वृद्ध की इलाज के दौरान मौत हो गयी जबकि गम्भीर रूप से घायल दूसरे का इलाज बीएचयू में चल रहा है। प्राप्त जानकारी के अनुसार मंगलवार की शाम 7 बजे थाना क्षेत्र के मिर्जापुर निवासी राम नाथ यादव (60) पुत्र आनन्द यादव कम्मरपुर निवासी मनोज सिंह पुत्र महेन्द्र सिंह के साथ सूरापुर की तरफ से आ रहे थे कि उक्त स्थान पर अचानक सड़क पर आए सांड़ से टकरा कर गम्भीर रूप से जख्मी हो गए। स्थानीय लोग तत्काल घायलों को उपचार हेतु सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र सुइथाकला ले गये जहां डाक्टरों ने प्राथमिक उपचार के उपरांत बेहतर इलाज के लिए दोनों को जिला अस्पताल रेफर कर दिया। परिजन इलाज के लिए जौनपुर ले जा रहे थे कि रास्ते में हीं राम नाथ यादव की मौत हो गयी जबकि गम्भीर रूप से घायल दूसरे का इलाज बीएचयू में चल रहा है। मौत की खबर लगते हीं परिजनों में कोहराम मच गया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर आवश्यक कार्यवाही करने के उपरांत अन्त्यपरीक्षण हेतु भेज दिया।

श्री सिंह ने इसी माह सेवानिवृत्त हो रहे गांधी स्मारक इंटर कॉलेज के प्रधानाचार्य रणजीत सिंह को भविष्य के लिये शुभकानाएं दी। बृजेश इंटर कॉलेज गुलालपुर, इंटर कॉलेज गभिरन, ग्राम विकास इंटर कॉलेज खुटहन, इंटर कॉलेज धम्मौर, राम अधार यादव इंटर कॉलेज रसूलपुर, नेशनल इंटर कॉलेज पट्टीनरेंद्रपुर, गांधी स्मारक इंटर कॉलेज समोधपुर के शिक्षकों ने वार्षिक सदस्यता, आन्दोलन और आगामी विधान परिषद चुनाव में प्रदेश अध्यक्ष और संगठन के प्रत्याशी चेतनारायण सिंह को पूर्ण समर्थन का आश्वासन दिया। इस मौके पर प्रदेश संरक्षक संकठा सिंह, उपाध्यक्ष नरसिंह बहादुर सिंह, जनपदीय संयोजक सुधाकर सिंह, सह संयोजक प्रमोद सिंह, पूर्व संयुक्त मंत्री लाल साहब यादव आदि उपस्थित रहे।

जौनपुर। भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं ने प्रत्येक बूथ पर ज्यादा से ज्यादा पौधरोपण कर रहे है, आज जिला महामंत्री श्री रामसूरत बिंद ने बूथ संख्या 58 सोधी ग्राम के मैदान में पौधरोपण करते हुये कहा कि वृक्षों में जीवधारियों के प्राण बसते हैं, यदि वृक्षों से होने वाले लाभों के बारे में सोचा जाए तो यह कथन पूरी तरह सच लगता है। वृक्ष जीव समुदाय को फल-फूल, पत्ती, लकड़ी और अनेक प्रकार के उपयोगी जड़ी बूटी प्रदान करते हैं धरती के हरियाली में शोभा बढ़ाते हैं यह प्राणवायु छोड़कर सारे संसार का भला करते हैं, यह वर्षा कारक है भूमि का क्षरण और बाढ़ रोकने में वृक्षों सा मददगार कोई नहीं, वृक्षों से रबड़, दातुन जड़ी-बूटी आदि उपयोगी पदार्थ प्राप्त होते इसलिए धरती पर जितने अधिक वृक्ष होंगे इसकी सुंदरता और गुणवत्ता में उतनी ही बृद्धि होगी। उनके साथ शैलेस यादव, किशन बिंद, सोनू बिंद और बूथ अध्यक्ष सहित तमाम कार्यकर्ता मौजूद रहे।

- Advertisement -

अब आप भी tejastoday.com Apps इंस्टॉल कर अपने क्षेत्र की खबरों को tejastoday.com पर कर सकते है पोस्ट

spot_imgspot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest News

जल संरक्षण एवं जन जागरूकता समिति के कार्यालय पर मनाया गया स्वतंत्रता दिवस

जल संरक्षण एवं जन जागरूकता समिति के कार्यालय पर मनाया गया स्वतंत्रता दिवस बरदह, आजमगढ़। स्वतंत्रता दिवस समारोह सोमवार को...
- Advertisement -spot_img

More Articles Like This