अदिति ने लिखी अंग्रेजी कविताओं से सुसज्जित पुस्तक

Must Read

- Advertisement -

जौनपुर। जनपद की बेटी 19 वर्षीय अदिति शुक्ला ने कुशल प्रतिभा के बल पर चुनिंदा 50 अंग्रेजी कविताओं से सुसज्जित पुस्तक सफरिंग एंड सर्वाइवल लिखकर देश के यशस्वी अंग्रेजी रचनाकारों के बीच अपनी जगह बना ली है। डेंटल सर्जरी में बैचलर डिग्री में प्रथम वर्ष की छात्रा अदिति शुक्ला की रुचि बचपन से ही नवोन्मेषित रही है। असाधारण प्रतिभा की धनी इस बेटी ने अंग्रेजी साहित्य में रचनाओं के जरिये अपनी उपस्थिति देकर देश के विद्वानों का ध्यान अपनी ओर आकर्षित किया है। बता दें कि अदिति शुक्ला मछलीशहर विधानसभा के दरापुर गांव निवासी सुविख्यात कर्मकांडी तथा अध्यात्म के प्रकांड विद्वान स्वर्गीय पंडित पारसनाथ शुक्ल की पौत्री एवं लेखक, विचारक तथा फिजिक्स के प्राध्यापक लालचंद्र शुक्ल तथा हिंदी साहित्य से जुड़ी गृहिणी मां अर्चना शुक्ला की बेटी हैं। अदिति को यह प्रतिभा विरासत में ही मिली है। इनके नाना प्रख्यात शिक्षाविद एवं इतिहासकार डा. शशि भूषण मिश्र मऊ जनपद के प्रतिष्ठित पीजी कालेज डीसी एसके के पूर्व प्राचार्य रहे हैं। अदिति ने यह कृति अपने माता-पिता के 25वीं वैवाहिक सालगिरह पर उन्हें समर्पित किया है। पुस्तक का विमोचन सादे समारोह में सोशल डिस्टेंसिंग को ध्यान में रखते हुए सचिव माध्यमिक शिक्षा परिषद दिव्यकान्त शुक्ल द्वारा किया गया।

जौनपुर। जनपद की बेटी 19 वर्षीय अदिति शुक्ला ने कुशल प्रतिभा के बल पर चुनिंदा 50 अंग्रेजी कविताओं से सुसज्जित पुस्तक सफरिंग एंड सर्वाइवल लिखकर देश के यशस्वी अंग्रेजी रचनाकारों के बीच अपनी जगह बना ली है। डेंटल सर्जरी में बैचलर डिग्री में प्रथम वर्ष की छात्रा अदिति शुक्ला की रुचि बचपन से ही नवोन्मेषित रही है।

असाधारण प्रतिभा की धनी इस बेटी ने अंग्रेजी साहित्य में रचनाओं के जरिये अपनी उपस्थिति देकर देश के विद्वानों का ध्यान अपनी ओर आकर्षित किया है। बता दें कि अदिति शुक्ला मछलीशहर विधानसभा के दरापुर गांव निवासी सुविख्यात कर्मकांडी तथा अध्यात्म के प्रकांड विद्वान स्वर्गीय पंडित पारसनाथ शुक्ल की पौत्री एवं लेखक, विचारक तथा फिजिक्स के प्राध्यापक लालचंद्र शुक्ल तथा हिंदी साहित्य से जुड़ी गृहिणी मां अर्चना शुक्ला की बेटी हैं।

अदिति को यह प्रतिभा विरासत में ही मिली है। इनके नाना प्रख्यात शिक्षाविद एवं इतिहासकार डा. शशि भूषण मिश्र मऊ जनपद के प्रतिष्ठित पीजी कालेज डीसी एसके के पूर्व प्राचार्य रहे हैं। अदिति ने यह कृति अपने माता-पिता के 25वीं वैवाहिक सालगिरह पर उन्हें समर्पित किया है। पुस्तक का विमोचन सादे समारोह में सोशल डिस्टेंसिंग को ध्यान में रखते हुए सचिव माध्यमिक शिक्षा परिषद दिव्यकान्त शुक्ल द्वारा किया गया।

चंदन अग्रहरि शाहगंज, जौनपुर। कोतवाली क्षेत्र के अंतर्गत गैंगस्टर एक्ट में वांछित दो अभियुक्तों को कोतवाली पुलिस ने गिरफ्तार कर चालान भेज दिया। प्राप्त जानकारी के अनुसार क्षेत्र के बकुची गांव निवासी शमसुद्दीन उर्फ शमशाद पुत्र अब्दुल अजीज को मंगलवार की शाम मुखबिर की सूचना पर उसरहटा आजाद रेलवे क्रासिंग के समीप से गिरफ्तार किया गया। वहीं बुधवार की सुबह सबरहद गांव निवासी कलीम पुत्र झिनक को सबरहद गांव के समीप से गिरफ्तार किया गया। दोनों आरोपितों के ऊपर गोवध निवारण अधिनियम समेत विभिन्न धाराओं में वांछित चल रहे थे। कोतवाली निरीक्षक भारत भूषण तिवारी ने मय हमराहियो समेत गिरफ्तार कर दोनों के विरुद्ध मामला दर्ज कर चालान भेज दिया।   जौनपुर। जनपद की बेटी 19 वर्षीय अदिति शुक्ला ने कुशल प्रतिभा के बल पर चुनिंदा 50 अंग्रेजी कविताओं से सुसज्जित पुस्तक सफरिंग एंड सर्वाइवल लिखकर देश के यशस्वी अंग्रेजी रचनाकारों के बीच अपनी जगह बना ली है। डेंटल सर्जरी में बैचलर डिग्री में प्रथम वर्ष की छात्रा अदिति शुक्ला की रुचि बचपन से ही नवोन्मेषित रही है। असाधारण प्रतिभा की धनी इस बेटी ने अंग्रेजी साहित्य में रचनाओं के जरिये अपनी उपस्थिति देकर देश के विद्वानों का ध्यान अपनी ओर आकर्षित किया है। बता दें कि अदिति शुक्ला मछलीशहर विधानसभा के दरापुर गांव निवासी सुविख्यात कर्मकांडी तथा अध्यात्म के प्रकांड विद्वान स्वर्गीय पंडित पारसनाथ शुक्ल की पौत्री एवं लेखक, विचारक तथा फिजिक्स के प्राध्यापक लालचंद्र शुक्ल तथा हिंदी साहित्य से जुड़ी गृहिणी मां अर्चना शुक्ला की बेटी हैं। अदिति को यह प्रतिभा विरासत में ही मिली है। इनके नाना प्रख्यात शिक्षाविद एवं इतिहासकार डा. शशि भूषण मिश्र मऊ जनपद के प्रतिष्ठित पीजी कालेज डीसी एसके के पूर्व प्राचार्य रहे हैं। अदिति ने यह कृति अपने माता-पिता के 25वीं वैवाहिक सालगिरह पर उन्हें समर्पित किया है। पुस्तक का विमोचन सादे समारोह में सोशल डिस्टेंसिंग को ध्यान में रखते हुए सचिव माध्यमिक शिक्षा परिषद दिव्यकान्त शुक्ल द्वारा किया गया।

- Advertisement -

अब आप भी tejastoday.com Apps इंस्टॉल कर अपने क्षेत्र की खबरों को tejastoday.com पर कर सकते है पोस्ट

spot_imgspot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest News

दुष्कर्म से आहत किशोरी के आत्महत्या मामले में दोषी को दस वर्ष की सजा

दुष्कर्म से आहत किशोरी के आत्महत्या मामले में दोषी को दस वर्ष की सजा संजय तिवारी सासाराम (रोहतास)। 8 साल पूर्व...
- Advertisement -spot_img

More Articles Like This