Friday, August 12, 2022

जमीनी विवाद को लेकर हुई मारपीट में अधेड़ की मौत, परिजनों ने किया जक्का जाम

Must Read

- Advertisement -

प्रदीप दूबे सुइथाकला, जौनपुर। सरपतहां थाना क्षेत्र के भगासा गांव में जमीनी विवाद को लेकर हुई मारपीट में घायल अधेड़ की उपचार के दौरान मौत हो गयी। घटना से आक्रोशित मृतक के परिजनों ने शुक्रवार को 11 बजे शव को सरपतहां मोड़ के पास लखनऊ बलिया राजमार्ग पर रखकर चक्का जाम कर दिया। घटना के सम्बन्ध में प्राप्त जानकारी के अनुसार बुधवार की शाम उक्त गांव निवासी रामेश्वर (50) पुत्र जगन्नाथ का पड़ोस के हीं बसन्त लाल से खेत में मेड़ बाधने को लेकर हुए विवाद के दौरान मारपीट हो गयी, जिसमें दोनों गम्भीर रूप से जख्मी हो गए। परिजन इलाज के लिए उसे सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र सुइथाकला ले गये जहां प्राथमिक उपचार के उपरांत दोनों को बेहतर इलाज के लिए जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया था, जिला अस्पताल में गम्भीर स्थिति देखकर रामेश्वर को ट्रामा सेंटर के लिए रेफर कर दिया। ट्रामा सेंटर पहुंचते हीं उसने दम तोड़ दिया। मौत की खबर लगते हीं परिवार में कोहराम मच गया।मामले में प्रभारी निरीक्षक सरपतहां पंकज पाण्डेय द्वारा मृतक के पुत्र अशोक की तहरीर पर आरोपी बसन्त लाल व भिखनापुर निवासी सिन्टू सिंह के खिलाफ भारतीय दण्ड संहिता की धारा 304 व 3(2)5 एस.सी.एस.टी.एक्ट के तहत मुकदमा पंजीकृत करने के साथ हीं आरोपी की गिरफ्तारी की लिए दबिश दी जा रही थी। इधर घटना से आक्रोशित मृतक के परिजन शव को को लेकर भगासा तिराहे पर पहुंच गये और शव रखकर मार्ग अवरुद्ध कर दिए। सूचना मिलते हीं प्रभारी निरीक्षक सरपतहां मय फोर्स मौके पर पहुंच गये और लोगों को समझा बुझाकर शान्त कराए तथा परिजन शव अन्तिम संस्कार करने के लिए तैयार हुए। परिजन शव को लेकर बरबसपुर तिराहे तक आए फिर वहीं से सरपतहां की तरफ चल दिए और पुनः राजमार्ग पर शव रखकर मार्ग अवरुद्ध कर दिए। सूचना मिलते हीं पुलिस बल के साथ प्रभारी निरीक्षक पंकज पाण्डेय वरिष्ठ उपनिरीक्षक सुधीर मिश्रा व राम विलास सरायमोहिउद्दीनपुर चौकी प्रभारी विवेक तिवारी उपनिरीक्षक सुधीर कुमार व राम नारायण गिरी तथा थानाध्यक्ष खुटहन मय फोर्स मौके पर पहुंच गये। मार्ग अवरुद्ध होने से दोनों तरफ वाहनों की लम्बी कतार लग गयी। मृतक के परिजन दूसरे आरोपी के नाम में संशोधन व मुकदमे की धारा बदलने की जिद पर अड़े हुए थे।मौके पर पहुंचे क्षेत्राधिकारी शाहगंज जितेन्द्र कुमार दूबे ने लोगों को समझा बुझाकर जाम समाप्त कराया, इसके पश्चात परिजन शव का अन्तिम संस्कार करने गये।

प्रदीप दूबे
सुइथाकला, जौनपुर। सरपतहां थाना क्षेत्र के भगासा गांव में जमीनी विवाद को लेकर हुई मारपीट में घायल अधेड़ की उपचार के दौरान मौत हो गयी। घटना से आक्रोशित मृतक के परिजनों ने शुक्रवार को 11 बजे शव को सरपतहां मोड़ के पास लखनऊ बलिया राजमार्ग पर रखकर चक्का जाम कर दिया।

जौनपुर। जनपद में विशेष संचारी अभियान 01 से 31 जुलाई तक चलाया जा रहा है। जिसके अन्तर्गत नगर पालिका द्वारा भण्डारी, नईगंज, जहांगीराबाद, उमरपुर, ओलंदगंज, नखास सहित विभिन्न स्थानों पर एण्टी लार्वा, फागिंग एवं सैनिटाइजेशन का कार्य कराया गया। पशु चिकित्सा अधिकारियों के द्वारा सूअर पालकों को संचारी रोग अभियान के अंतर्गत साफ-सफाई एवं सूकरों को गांव से बाहर सूकर वाड़ा बनवाकर रखने के लिए प्रेरित किया गया। मुख्य पशुचिकित्सा अधिकारी ने कहा कि सूकर पालक गांव से बाहर अपना सूकर वाड़ा बनवाये और वहीं पर सूकर पालन करें। पंचायती राज विभाग द्वारा ग्रामीण क्षेत्रों में नालियों, झाड़ियों एवं चकरोड की साफ-सफाई, एण्टी लार्वा एवं ब्लीचिंग पाउडर का छिड़काव, शौचालयों के प्रयोग के लिए प्रेरित करना आदि कार्य किया गया। साथ ही संचारी रोग के बारे में लोगों को जागरूक किया गया। आईसीडीएस विभाग द्वारा मातृ समिति की बैठक की गई। वहीं कृषि विभाग द्वारा किसान जागरूकता गोष्ठी का आयोजन किया गया।

घटना के सम्बन्ध में प्राप्त जानकारी के अनुसार बुधवार की शाम उक्त गांव निवासी रामेश्वर (50) पुत्र जगन्नाथ का पड़ोस के हीं बसन्त लाल से खेत में मेड़ बाधने को लेकर हुए विवाद के दौरान मारपीट हो गयी, जिसमें दोनों गम्भीर रूप से जख्मी हो गए। परिजन इलाज के लिए उसे सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र सुइथाकला ले गये जहां प्राथमिक उपचार के उपरांत दोनों को बेहतर इलाज के लिए जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया था, जिला अस्पताल में गम्भीर स्थिति देखकर रामेश्वर को ट्रामा सेंटर के लिए रेफर कर दिया।

जौनपुर। प्रवासी कामगारों को बुनकर ट्रेड के अंतर्गत तीन दिवसीय आरपीएल प्रशिक्षण की तीसरी बैच असेसमेंट प्रकिया के साथ सम्पन्न हुई। उत्तर प्रदेश कौशल विकास मिशन के अंतर्गत जनपद में इस समय तीन दिवसीय आरपीएल प्रशिक्षण का आयोजन प्रशिक्षण प्रदाता संस्था उद्योग विकास संस्थान द्वारा कराया जा रहा है। उक्त प्रशिक्षण बुनकर ट्रेड में कार्य करने वाले लोगों का कराया जा रहा है। जिसमें प्रथम दिन प्रशिक्षणार्थियों को यूनिफॉर्म व कोर्स मैटेरियल किट वितरित किया गया। गुरुवार को प्रशिक्षण के समापन अवसर पर असेसिंग बॉडी सेंचुरियन यूनिवर्सिटी से आये असेसर अमित मिश्रा ने प्रशिक्षणार्थियों का असेसमेंट किया। जिसके बाद इन्हें प्रमाण-पत्र दिया जाएगा। इस अवसर पर कौशल विकास मिशन के एमआईएस मैनेजर शिवम सिंह, उद्योग विकास संस्थान के प्रदेश समन्वयक राजीव पाठक, भीमसेन चौहान आदि उपस्थित रहे।

ट्रामा सेंटर पहुंचते हीं उसने दम तोड़ दिया। मौत की खबर लगते हीं परिवार में कोहराम मच गया।मामले में प्रभारी निरीक्षक सरपतहां पंकज पाण्डेय द्वारा मृतक के पुत्र अशोक की तहरीर पर आरोपी बसन्त लाल व भिखनापुर निवासी सिन्टू सिंह के खिलाफ भारतीय दण्ड संहिता की धारा 304 व 3(2)5 एस.सी.एस.टी.एक्ट के तहत मुकदमा पंजीकृत करने के साथ हीं आरोपी की गिरफ्तारी की लिए दबिश दी जा रही थी।

चंदन अग्रहरि शाहगंज, जौनपुर। नगर के रामपुर रोड़ मुहल्ला निवासी एक किराना व्यवसायी की कोरोना संक्रमण रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। जिससे व्यापारियों में भय व्याप्त है। नगर के श्री रामपुर रोड़ गांधी नगर कलेक्टरगंज मुहल्ला निवासी एक किराना व्यवसाई की शनिवार को जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद व्यापारियों हड़कंप मच गया। सभी व्यापारी स्वास्थ्य को लेकर सशंकित है।

इधर घटना से आक्रोशित मृतक के परिजन शव को को लेकर भगासा तिराहे पर पहुंच गये और शव रखकर मार्ग अवरुद्ध कर दिए। सूचना मिलते हीं प्रभारी निरीक्षक सरपतहां मय फोर्स मौके पर पहुंच गये और लोगों को समझा बुझाकर शान्त कराए तथा परिजन शव अन्तिम संस्कार करने के लिए तैयार हुए।

चंदन अग्रहरि शाहगंज, जौनपुर। बिजली फाल्ट से परेशान आमजन की समस्या को लेकर नगर पालिका परिषद के पूर्व उपाध्यक्ष श्याम गुप्ता ने जन सुनवाई पोर्टल पर शिकायत दर्ज कराई है। उन्होंने शिकायत में कहा कि ट्रांसफार्मर पर कट आउट हुआ कट ऑफ स्विच लगाने की बात कही। शिकायत में श्याम जी गुप्ता ने कहा कि शाहगंज व ग्रामीण फीडर संयुक्त रूप से संचालित होता है जिसका दायरा करीब 4 किमी तक है इस दायरे के बीच लाइन में फाल्ट आने पर उसे ठीक करने के लिए शटडाउन किया जाता है। जिससे लोगों को परेशान होना पड़ता है अगर ट्रांसफार्मर पर कट आउट व कट ऑफ स्वीच लगा दिया जाए तो उसी क्षेत्र के लोग प्रभावित होंगे।

परिजन शव को लेकर बरबसपुर तिराहे तक आए फिर वहीं से सरपतहां की तरफ चल दिए और पुनः राजमार्ग पर शव रखकर मार्ग अवरुद्ध कर दिए। सूचना मिलते हीं पुलिस बल के साथ प्रभारी निरीक्षक पंकज पाण्डेय वरिष्ठ उपनिरीक्षक सुधीर मिश्रा व राम विलास सरायमोहिउद्दीनपुर चौकी प्रभारी विवेक तिवारी उपनिरीक्षक सुधीर कुमार व राम नारायण गिरी तथा थानाध्यक्ष खुटहन मय फोर्स मौके पर पहुंच गये।

पंकज बिंद महराजगंज, जौनपुर। लूट, चोरी, मारपीट व हत्या के प्रयास के आरोपी 10 हजार के इनामी बदमाश को एसटीएफ वाराणसी की टीम ने लोहिंदा चौराहे से मंगलवार की रात गिरफ्तार कर लिया। पुलिस के अनुसार थाना क्षेत्र के लमहन निवासी मोहम्मद आरिफ लोहिंदा चौराहे पर पुलिस टीम को देखकर बाइक लेकर भागने लगा। ऐसे में एसटीएफ वाराणसी की टीम ने उसे घेराबंदी करके पकड़ लिया। आरिफ पर पिछले 2 सालों में लूट, भैंस चोरी, मारपीट, हत्या के प्रयास सहित आधा दर्जन मुकदमे दर्ज हैं। आरिफ की बढ़ती आपराधिक घटनाओं को देखते हुए प्रशासन ने इस पर 10 हजार का इनाम घोषित किया था। मुखबिर की सूचना पर एसटीएफ वाराणसी की टीम ने लोहिंदा चौराहे से उसे उस समय गिरफ्तार कर लिया जब वह कहीं भागने की फिराक में था। क्षेत्र के पशुपालकों में इसका बहुत आतंक था।

मार्ग अवरुद्ध होने से दोनों तरफ वाहनों की लम्बी कतार लग गयी। मृतक के परिजन दूसरे आरोपी के नाम में संशोधन व मुकदमे की धारा बदलने की जिद पर अड़े हुए थे।मौके पर पहुंचे क्षेत्राधिकारी शाहगंज जितेन्द्र कुमार दूबे ने लोगों को समझा बुझाकर जाम समाप्त कराया, इसके पश्चात परिजन शव का अन्तिम संस्कार करने गये।

केराकत, जौनपुर। स्थानीय कोतवाली पुलिस की करतूत छापना एक पत्रकार के लिए पीड़ादायी बन गया। खबर से झल्लाये कोतवाली प्रभारी विनोद सिंह ने बुधवार को पत्रकार रामशरण यादव का सीआरपीसी की धारा 151 में चालान कर दिया। घटना से तहसील क्षेत्र के सभी पत्रकारों में काफी रोष व्याप्त है। पत्रकारों ने एसपी से कार्रवाई की मांग की है। आपको बता दे कि पिछले हफ्ते कोतवाली थाना क्षेत्र के धधियाँ गांव के एक वृद्ध व्यक्ति को कोतवाली पुलिस ने मनमाने ढंग से हिरासत में लेकर लॉकअप में डाल दिया और उससे उसके बेटे को जेल भेजने के लिए बुलाने का दबाव बनाने लगे। थाना प्रभारी ने बुजुर्ग व्यक्ति को धमकी दिया कि वह यदि बेटे को नहीं बुलायेगा तो उसका गांजा के साथ चालान कर देंगे। पीड़ित बुजुर्ग ने यह बात समाचार संकलन करने गए पत्रकार रामशरण को बताई जिस पर पत्रकार रामशरण यादव सहित अनेक अन्य पत्रकारों ने अपने अपने अखबार और न्यूज पोर्टल पर भेज दिया। खबर छपी तो कप्तान ने थाना प्रभारी का क्लास लगा दिया। यह बात वायरल हुई तो थाना प्रभारी ने खुन्नस में आकर पत्रकार के खिलाफ फर्जी एफआईआर लेकर 151 में चालान किया। शिकायत है कि थाना प्रभारी ने फर्जी ढंग से पत्रकार रामशरण यादव के खिलाफ तहरीर लेकर पत्रकार को हिरासत में ले लिया और जलील किया। कई घंटे थाने में बैठाने के बाद थाना प्रभारी ने दंड प्रक्रिया संहिता की धारा 151 में चालान भेज दिया। घटना से तहसील के पत्रकारों में रोष है। इसकी शिकायत पुलिस अधीक्षक और जिलाधिकारी से की गई है।

- Advertisement -

अब आप भी tejastoday.com Apps इंस्टॉल कर अपने क्षेत्र की खबरों को tejastoday.com पर कर सकते है पोस्ट

spot_imgspot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest News

रांची एयरपोर्ट को बम से उड़ाने व 20 लाख की रंगदारी मांगने के मामले में 3 गिरफ्तार

रांची एयरपोर्ट को बम से उड़ाने व 20 लाख की रंगदारी मांगने के मामले में 3 गिरफ्तार नीरज कुमार रांची (झारखण्ड)।...
- Advertisement -spot_img

More Articles Like This