महिला विकास सेवा संस्थान के संयोजक महिलाओं की है आवाज : मधुबाला

बिहार। महिला  विकास सेवा संस्थान के संयोजक गोविन्द जायसवाल ने मधुबाला को महिला विकास सेवा संस्थान के राष्ट्रीय संरक्षक घोषित किया। जिससें संस्था के अन्य सदस्यों ने राष्ट्रीय संरक्षक मधुबाला को बधाई दिया। मधुबाला ने कहा कि हमारे इस संस्थान के संयोजक गोविन्द जी महिलाओं की आवाज है, अगर किसी भी महिला को किसी प्रकार की समस्या होती है तो ये उस महिला की समस्या को अपना समझकर उसका हर समाधान करते है, उन्होंने कहा कि मुझे जो पद मिला है मै उसका सम्मान करते हुये अपनी पूरी इमानदारी के साथ निर्वाहान करूंगी। गौरतलब हो कि राष्ट्रीय संयोजक गोविन्द जायसवाल ने महिला विकास सेवा संस्थान ने दो वर्षों में महिलाओं के उत्थान में बहुत कार्य किये। कार्य निम्नवत है। गंगा किनारे औरतों को कपड़ा बदलने के लिए ड्रेस चेंजिंग रूम, महिला संस्थान की महिलाएं हॉस्पिटल के लिए आवाज उठाने का कार्य, सबसे बड़ी कार्य महिलाओं का रक्तदान महिला संस्थान ने कराया, पूरे भारत मे जा जाकर महिलाओ को जागरूक कराने का प्रयास, हैदराबाद एनकाउंटर में खुशी जाहिर की और प्रशासन के पक्ष में होली, दीपावली मनाई, हैदराबाद और बक्सर में हुए महिला मर्डर में शोक में मौन जुलूस निकाला, गरीब लड़कियों की संस्थान द्वारा नि:शुल्क शादी कराया जाता है, गरीब महिलाओं के लिए ये संस्थान शिक्षा, स्वास्थ्य, रोजगार, पर पूरे भारत मे आवाज उठाएगी, कोरोना जैसी महामारी में महिला संस्थान निकल कर मास्क, भोजन और रासन का वितरण की, महिला संस्थान का एक गुलाबी ड्रेस बहुत ही सुंदरता का शान्ती का प्रतीक है, पूरे भारत में महिला विकास सेवा संस्थान गरीब, कमजोर, लाचार, विधवा, बीमार, विकलांग महिलाओं की आवाज उठाने का कार्य करेगा और महिला को सम्मान, सुरक्षा, अधिकार की आवाज बुलंद करेगा। गोविन्द जायसवाल ने बताया कि मुझे समाज में महिलाओं की आवाज उठाने वाली मधुबाला जी को राष्ट्रीय संरक्षक मनोनीत किया जाता है।

बिहार। महिला विकास सेवा संस्थान के संयोजक गोविन्द जायसवाल ने मधुबाला को महिला विकास सेवा संस्थान के राष्ट्रीय संरक्षक घोषित किया। जिससें संस्था के अन्य सदस्यों ने राष्ट्रीय संरक्षक मधुबाला को बधाई दिया। मधुबाला ने कहा कि हमारे इस संस्थान के संयोजक गोविन्द जी महिलाओं की आवाज है, अगर किसी भी महिला को किसी प्रकार की समस्या होती है तो ये उस महिला की समस्या को अपना समझकर उसका हर समाधान करते है, उन्होंने कहा कि मुझे जो पद मिला है मै उसका सम्मान करते हुये अपनी पूरी इमानदारी के साथ निर्वाहान करूंगी।
गौरतलब हो कि राष्ट्रीय संयोजक गोविन्द जायसवाल ने महिला विकास सेवा संस्थान ने दो वर्षों में महिलाओं के उत्थान में बहुत कार्य किये। कार्य निम्नवत है।

  बिहार। महिला विकास सेवा संस्थान के संयोजक गोविन्द जायसवाल ने मधुबाला को महिला विकास सेवा संस्थान के राष्ट्रीय संरक्षक घोषित किया। जिससें संस्था के अन्य सदस्यों ने राष्ट्रीय संरक्षक मधुबाला को बधाई दिया। मधुबाला ने कहा कि हमारे इस संस्थान के संयोजक गोविन्द जी महिलाओं की आवाज है, अगर किसी भी महिला को किसी प्रकार की समस्या होती है तो ये उस महिला की समस्या को अपना समझकर उसका हर समाधान करते है, उन्होंने कहा कि मुझे जो पद मिला है मै उसका सम्मान करते हुये अपनी पूरी इमानदारी के साथ निर्वाहान करूंगी। गौरतलब हो कि राष्ट्रीय संयोजक गोविन्द जायसवाल ने महिला विकास सेवा संस्थान ने दो वर्षों में महिलाओं के उत्थान में बहुत कार्य किये। कार्य निम्नवत है। गंगा किनारे औरतों को कपड़ा बदलने के लिए ड्रेस चेंजिंग रूम, महिला संस्थान की महिलाएं हॉस्पिटल के लिए आवाज उठाने का कार्य, सबसे बड़ी कार्य महिलाओं का रक्तदान महिला संस्थान ने कराया, पूरे भारत मे जा जाकर महिलाओ को जागरूक कराने का प्रयास, हैदराबाद एनकाउंटर में खुशी जाहिर की और प्रशासन के पक्ष में होली, दीपावली मनाई, हैदराबाद और बक्सर में हुए महिला मर्डर में शोक में मौन जुलूस निकाला, गरीब लड़कियों की संस्थान द्वारा नि:शुल्क शादी कराया जाता है, गरीब महिलाओं के लिए ये संस्थान शिक्षा, स्वास्थ्य, रोजगार, पर पूरे भारत मे आवाज उठाएगी, कोरोना जैसी महामारी में महिला संस्थान निकल कर मास्क, भोजन और रासन का वितरण की, महिला संस्थान का एक गुलाबी ड्रेस बहुत ही सुंदरता का शान्ती का प्रतीक है, पूरे भारत में महिला विकास सेवा संस्थान गरीब, कमजोर, लाचार, विधवा, बीमार, विकलांग महिलाओं की आवाज उठाने का कार्य करेगा और महिला को सम्मान, सुरक्षा, अधिकार की आवाज बुलंद करेगा। गोविन्द जायसवाल ने बताया कि मुझे समाज में महिलाओं की आवाज उठाने वाली मधुबाला जी को राष्ट्रीय संरक्षक मनोनीत किया जाता है।

गंगा किनारे औरतों को कपड़ा बदलने के लिए ड्रेस चेंजिंग रूम, महिला संस्थान की महिलाएं हॉस्पिटल के लिए आवाज उठाने का कार्य, सबसे बड़ी कार्य महिलाओं का रक्तदान महिला संस्थान ने कराया, पूरे भारत मे जा जाकर महिलाओ को जागरूक कराने का प्रयास, हैदराबाद एनकाउंटर में खुशी जाहिर की और प्रशासन के पक्ष में होली, दीपावली मनाई, हैदराबाद और बक्सर में हुए महिला मर्डर में शोक में मौन जुलूस निकाला, गरीब लड़कियों की संस्थान द्वारा नि:शुल्क शादी कराया जाता है, गरीब महिलाओं के लिए ये संस्थान शिक्षा, स्वास्थ्य, रोजगार, पर पूरे भारत मे आवाज उठाएगी, कोरोना जैसी महामारी में महिला संस्थान निकल कर मास्क, भोजन और रासन का वितरण की, महिला संस्थान का एक गुलाबी ड्रेस बहुत ही सुंदरता का शान्ती का प्रतीक है, पूरे भारत में महिला विकास सेवा संस्थान गरीब, कमजोर, लाचार, विधवा, बीमार, विकलांग महिलाओं की आवाज उठाने का कार्य करेगा और महिला को सम्मान, सुरक्षा, अधिकार की आवाज बुलंद करेगा। गोविन्द जायसवाल ने बताया कि मुझे समाज में महिलाओं की आवाज उठाने वाली मधुबाला जी को राष्ट्रीय संरक्षक मनोनीत किया जाता है।

 

आप लोगों भरपूर सहयोग और प्यार की वजह से तेजस टूडे डॉट कॉम आज Google News और Dailyhunt जैसे बड़े प्लेटर्फाम पर जगह बना लिया है। आज इसकी पाठक संख्या लगातार बढ़ रही है और इसके लगभग डेढ़ करोड़ विजिटर हो गये है। आपका प्यार ऐसे ही मिलता रहा तो यह पूर्वांचल के साथ साथ भारत में अपना एक अलग पहचान बना लेगा।
deepak jaiswal 7007529997
आप लोगों भरपूर सहयोग और प्यार की वजह से तेजस टूडे डॉट कॉम आज Google News और Dailyhunt जैसे बड़े प्लेटर्फाम पर जगह बना लिया है। आज इसकी पाठक संख्या लगातार बढ़ रही है और इसके लगभग डेढ़ करोड़ विजिटर हो गये है। आपका प्यार ऐसे ही मिलता रहा तो यह पूर्वांचल के साथ साथ भारत में अपना एक अलग पहचान बना लेगा।