Monday, August 8, 2022

मुकदमा दर्ज होने पर भाजपाइयों ने किया सीओ का घेराव, सांसद ने फटकारा

Must Read

- Advertisement -

दिलीप कुमार
थानागद्दी, जौनपुर। वरिष्ठ भाजपा नेता सहित दर्जनों के खिलाफ मुकदमा‌ दर्ज होने से आक्रोशित भाजपाइयों ने बुधवार को क्षेत्राधिकारी कार्यालय पहुंचकर सीओ का घेराव किया। सांसद के डाक बंगला पहुंचने पर सांसद ने क्षेत्राधिकारी‌ को कड़ी फटकार लगाते हुए मुकदमे को‌ खारिज करने का निर्देश दिया।

सुइथाकला, जौनपुर। सरपतहां थाना क्षेत्र के डीह असरफाबाद गांव में हुई दुर्घटना में घायल बाइक सवार वृद्ध की इलाज के दौरान मौत हो गयी जबकि गम्भीर रूप से घायल दूसरे का इलाज बीएचयू में चल रहा है। प्राप्त जानकारी के अनुसार मंगलवार की शाम 7 बजे थाना क्षेत्र के मिर्जापुर निवासी राम नाथ यादव (60) पुत्र आनन्द यादव कम्मरपुर निवासी मनोज सिंह पुत्र महेन्द्र सिंह के साथ सूरापुर की तरफ से आ रहे थे कि उक्त स्थान पर अचानक सड़क पर आए सांड़ से टकरा कर गम्भीर रूप से जख्मी हो गए। स्थानीय लोग तत्काल घायलों को उपचार हेतु सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र सुइथाकला ले गये जहां डाक्टरों ने प्राथमिक उपचार के उपरांत बेहतर इलाज के लिए दोनों को जिला अस्पताल रेफर कर दिया। परिजन इलाज के लिए जौनपुर ले जा रहे थे कि रास्ते में हीं राम नाथ यादव की मौत हो गयी जबकि गम्भीर रूप से घायल दूसरे का इलाज बीएचयू में चल रहा है। मौत की खबर लगते हीं परिजनों में कोहराम मच गया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर आवश्यक कार्यवाही करने के उपरांत अन्त्यपरीक्षण हेतु भेज दिया।

भाजपा जिला उपाध्यक्ष बृजेश सिंह के नेतृत्व गुरूवार की सुबह तीन दर्जन से ज्यादा कार्यकर्ताओं के साथ क्षेत्राधिकारी कार्यालय पहुंचे जहां भाजपाइयों ने वयोवृद्ध नेता के दर्ज फर्जी मुकदमें को वापस लेने की मांग की। जिस पर क्षेत्राधिकारी अजय कुमार श्रीवास्तव ने न तो हां में‌ जवाब दे पा रहे थे न ही नहीं में।‌ इसी दौरान भाजपाइयों को पता चला कि सांसद बीपी सरोज डाक बंगला में पहुंचने वाले है, तो सभी लोग उधर रूख कर लिया। सांसद के पहुंचने पर भाजपाइयों ने रंजिशवश वयोवृद्ध भाजपा नेता के खिलाफ मुकदमा दर्ज होने की शिकायत की‌। जिसको संज्ञान में लेते हुए भाजपा सासंद ने क्षेत्राधिकारी को बुलवाया और कड़ी फटकार लगाते हुए मुकदमा खारिज करने का निर्देश दिया।

चंदन अग्रहरि शाहगंज, जौनपुर। कोतवाली क्षेत्र के अंतर्गत गैंगस्टर एक्ट में वांछित दो अभियुक्तों को कोतवाली पुलिस ने गिरफ्तार कर चालान भेज दिया। प्राप्त जानकारी के अनुसार क्षेत्र के बकुची गांव निवासी शमसुद्दीन उर्फ शमशाद पुत्र अब्दुल अजीज को मंगलवार की शाम मुखबिर की सूचना पर उसरहटा आजाद रेलवे क्रासिंग के समीप से गिरफ्तार किया गया। वहीं बुधवार की सुबह सबरहद गांव निवासी कलीम पुत्र झिनक को सबरहद गांव के समीप से गिरफ्तार किया गया। दोनों आरोपितों के ऊपर गोवध निवारण अधिनियम समेत विभिन्न धाराओं में वांछित चल रहे थे। कोतवाली निरीक्षक भारत भूषण तिवारी ने मय हमराहियो समेत गिरफ्तार कर दोनों के विरुद्ध मामला दर्ज कर चालान भेज दिया।

बात दे कि दो जुलाई को 14 वर्षीय पंकज गुप्ता पुत्र दीपचंद गुप्ता निवासी मथुरापुर चकसुदी का कच्ची दीवार गिरने से मौत हो गयी थी जिसे लेकर ग्रामीणो ने जाम लगाया था, उसी मामले में पुलिस ने वरिष्ठ भाजपा नेता छविनाथ चौबे सहित पांच लोगों के खिलाफ नामजद और पचीस अज्ञात लोगो के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर दिया था। इस मौके पर संजय पांडे, रामसमुझ निषाद, आदर्श चौबे, संजय सिंह, अमित सिंह, विनोद सिंह, संदीप दुबे आदि भाजपाई रहे।

जौनपुर। जिले में बुधवार को समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव का जन्मदिन धूमधाम से मनाया गया। सिकरारा क्षेत्र के शाहपुर स्थित बजरंग बली मंदिर कुटी परिसर में सपा नेता लकी यादव ने पदाधिकारियों के साथ केक काटकर राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव का जन्मदिन मनाया। इसके साथ ही बच्चों को वस्त्र, अनाज व फल वितरित किया। उन्होंने कहा कि किसान, गांव, गरीब की लड़ाई केवल समाजवादी पार्टी ही लड़ सकती है। इस अवसर मोनू यदुवंशी, सोनू यदुवंशी, केशजीत यादव, राहुल यादव, रामनाथ यादव, तेजू यादव प्रधान, मंगल यादव, शुभम, आनन्द, मुलायम, शशिकांत, संस्कार, मेवा आदि उपस्थित रहे। जौनपुर। भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं ने प्रत्येक बूथ पर ज्यादा से ज्यादा पौधरोपण कर रहे है, आज जिला महामंत्री श्री रामसूरत बिंद ने बूथ संख्या 58 सोधी ग्राम के मैदान में पौधरोपण करते हुये कहा कि वृक्षों में जीवधारियों के प्राण बसते हैं, यदि वृक्षों से होने वाले लाभों के बारे में सोचा जाए तो यह कथन पूरी तरह सच लगता है। वृक्ष जीव समुदाय को फल-फूल, पत्ती, लकड़ी और अनेक प्रकार के उपयोगी जड़ी बूटी प्रदान करते हैं धरती के हरियाली में शोभा बढ़ाते हैं यह प्राणवायु छोड़कर सारे संसार का भला करते हैं, यह वर्षा कारक है भूमि का क्षरण और बाढ़ रोकने में वृक्षों सा मददगार कोई नहीं, वृक्षों से रबड़, दातुन जड़ी-बूटी आदि उपयोगी पदार्थ प्राप्त होते इसलिए धरती पर जितने अधिक वृक्ष होंगे इसकी सुंदरता और गुणवत्ता में उतनी ही बृद्धि होगी। उनके साथ शैलेस यादव, किशन बिंद, सोनू बिंद और बूथ अध्यक्ष सहित तमाम कार्यकर्ता मौजूद रहे।

- Advertisement -

अब आप भी tejastoday.com Apps इंस्टॉल कर अपने क्षेत्र की खबरों को tejastoday.com पर कर सकते है पोस्ट

spot_imgspot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest News

पर्यटन मंत्री ने जनसुनवाई कर सुनीं जन समस्याएं

पर्यटन मंत्री ने जनसुनवाई कर सुनीं जन समस्याएं आशीष उपाध्याय सिरसागंज, फिरोजाबाद। नगर में पर्यटन मंत्री ने जनसुनवाई के दौरान काफी...
- Advertisement -spot_img

More Articles Like This