Sunday, August 14, 2022

बिहार पीसीएस परीक्षा में अमित रहे सफल | #TEJASTODAY

Must Read

- Advertisement -

बैंक आफ बड़ौदा ने मनाया 113वां स्थापना दिवस पंकज बिंद महराजगंज, जौनपुर। बैंक ऑफ बड़ौदा का 113वां स्थापना दिवस बदलापुर शाखा में धूमधाम से मनाया गया। प्रवीण श्रीवास्तव और निलेश दूबे के नेतृत्व में ग्राहकों का धन्यवाद व सम्मान किया गया। शाखा प्रमुख नीतीश यादव ने कहा कि बैंक ऑफ बड़ौदा की स्थापना 20 जुलाई 1908 को बड़ौदा के महाराज सयाजीराव तृतीय द्वारा की गयी थी। वर्तमान में इसकी 9898 शाखायें, 13193 एटीएम एवं लगभग 1 लाख कर्मचारी हैं जो एसबीआई एवं पीएनबी के बाद सार्वजनिक क्षेत्र का सबसे बड़ा बैंक है। बैंक ने बैंकिंग इतिहास में प्रतिवर्ष नये आयामों को हासिल किया है और ग्राहक सुविधा के लिये कृतसंकल्प है। इस अवसर पर कर्मचारी शिशिर मौर्य, रविकान्त, सचिन कन्नौजिया, राजकुमार आदि मौजूद रहे। साथ ही ग्राहक सेवा केंद्र महराजगंज में भी संचालक जयकिशुन बिंद ने बैंक का स्थापना दिवस मनाया। इस मौके पर दीपक बिंद, दर्शन कुमार आदि मौजूद रहे। जेएनपी फोटो- 03 जौनपुर के बैंक ऑफ बड़ौदा बदलापुर शाखा में स्थापना दिवस मनाते बैंककर्मी।

पंकज बिंद
महराजगंज, जौनपुर। स्थानीय क्षेत्र के बरहुपुर गांव निवासी अमित यादव पुत्र दयानाथ यादव कोटेदार का बिहार लोकसेवा चयन आयोग के परीक्षा परिणाम में एक बार फिर लिस्ट में नाम आया है। बता दें कि अमित यादव अभी यूपी पीसीएस 2017 बैच में खण्ड विकास अधिकारी के रूप में बाँदा जिले में कार्यरत हैं।

चंदन अग्रहरि शाहगंज, जौनपुर। काफी दिनों से फरार चल रहे बीस बीस हजार के दो इनामिया बदमाश को क्षेत्र के दो अलग-अलग स्थानों से सोमवार को कोतवाली पुलिस ने गिरफ्तार कर चालान न्यायालय भेज दिया। पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर अपराधियों के विरूद्ध चलाए जा रहे। अभियान के क्रम में सोमवार की सुबह मुखबिर की सूचना पर कोतवाली पुलिस ने क्षेत्र अरंद गांव के समीप से भागने की फिराक में था पशु क्रूरता व गैंगस्टर एक्ट में निरूद्ध बीस हजार रुपए का ईनामी बदमाश सुहेल पुत्र अब्दुल वहाब निवासी निवासी अरंद को गिरफ्तार कर लिया। इसी तरह अभियान के क्रम में पुलिस ने सोमवार की सुबह मुखबिर की सूचना पर क्षेत्र के असरफपुर उसरहटा गांव से गोवध अधिनियम गैंगस्टर एक्ट निरूद्ध बीस हजार रुपए का ईनामी शाह आलम पुत्र गया सुद्दीन निवासी असरफपुर उसरहटा को गिरफ्तार कर चालान न्यायालय भेज दिया।

शुक्रवार को आये परीक्षा परिणाम के लिस्ट में अमित का नाम आने से एक बार फिर उनके परिवार व जिले में हर्ष व्याप्त है। जिसका अंतिम चरण यानी इंटरव्यू अभी होना है। फिलहाल अमित यादव का कहना है कि सफलता की सीढ़ी पर कितना ऊपर तक जा सकते हैं उसके लिए हम आज भी संघर्षरत है।

सुइथाकला, जौनपुर। सरपतहां थाना क्षेत्र के सरायमोहिउद्दीनपुर गांव में विवाहिता द्वारा फांसी लगाकर आत्महत्या करने की घटना प्रकाश में आई है। सूचना पाकर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में ले लिया है। जानकारी के अनुसार रविवार की रात उक्त गांव निवासी अविनाश की 23 वर्षीया पत्नी सुन्दरी अज्ञात कारणों से क्षुब्ध होकर कमरे के भीतर बल्ली के सहारे साड़ी का फंदा लगाकर लटक गयी। पास में सो रही छोटी बच्ची की काफी देर तक रोने की आवाज सुनकर परिजनों की नीद खुल गई। परिवार वाले कमरे के भीतर गये तो वहां का दृश्य देखकर अवाक रह गये। सुन्दरी का निष्प्राण शरीर नीचे झूल रहा था। परिजनों द्वारा घटना की सूचना पुलिस को दी गयी। सूचना मिलते हीं सराय मोहिउद्दीनपुर चौकी प्रभारी विवेक तिवारी मौके पर पहुंच गये और शव को कब्जे में लिया। मृतका की शादी तीन वर्ष पहले हुई थी। मृतका का छोटा भाई यहीं रहता था। घटना की सूचना मृतका के मायके वालों को दी गई है। मृतका का मायका सुलतानपुर जनपद के अखण्डनगर थाना क्षेत्र के कुन्दाभैरवपुर है। मामले में आवश्यक कार्यवाही करने के उपरांत पुलिस ने शव को अन्त्यपरीक्षण हेतु भेज दिया। समाचार लिखे जाने तक मृतका के मायके वालों की तरफ से कोई तहरीर नहीं दी गई है। जौनपुर। समाजवादी पार्टी लोहिया वाहिनी के निवर्तमान जिला उपाध्यक्ष राज यादव ने कहा है कि चीन जिस तरीके से हमारे देश के साथ गद्दारी कर रहा है। वह हम सभी देशवासियों के लिए बहुत घातक सिद्ध हो रहा है। उन्होंने अपील किया कि सभी लोगों को चीन की गद्दारी के बारे में गंभीरता से सोचना चाहिए। अगर हमारे देश में लघु उद्योगों को बढ़ावा मिले तो देश का पैसा देश में रहेगा और लोगों को रोजगार भी मिलेंगे। हम चीन की वस्तुओं पर निर्भर नहीं रहे। अपने देश में बनी वस्तुओं के इस्तेमाल की आदत डालें। एक छोटी सी शुरुआत तो करें, हमें कामयाबी जरूर मिलेगी। इसलिए हम इस रक्षाबंधन पर सभी से अपील करते हैं कि अपने देश में बनी राखी धागे का इस्तेमाल करें। हमें गम्भीरतापूर्वक सोचकर चीनी वस्तुओं का बहिष्कार करना चाहिये।  पंकज बिंद महराजगंज, जौनपुर। स्थानीय क्षेत्र के बरहुपुर गांव निवासी अमित यादव पुत्र दयानाथ यादव कोटेदार का बिहार लोकसेवा चयन आयोग के परीक्षा परिणाम में एक बार फिर लिस्ट में नाम आया है। बता दें कि अमित यादव अभी यूपी पीसीएस 2017 बैच में खण्ड विकास अधिकारी के रूप में बाँदा जिले में कार्यरत हैं। शुक्रवार को आये परीक्षा परिणाम के लिस्ट में अमित का नाम आने से एक बार फिर उनके परिवार व जिले में हर्ष व्याप्त है। जिसका अंतिम चरण यानी इंटरव्यू अभी होना है। फिलहाल अमित यादव का कहना है कि सफलता की सीढ़ी पर कितना ऊपर तक जा सकते हैं उसके लिए हम आज भी संघर्षरत है।

- Advertisement -

अब आप भी tejastoday.com Apps इंस्टॉल कर अपने क्षेत्र की खबरों को tejastoday.com पर कर सकते है पोस्ट

spot_imgspot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest News

फरीदुल हक मेमोरियल पी.जी. कालेज तालीमाबाद, सबरहद शाहगंज जौनपुर की तरफ से आप सभी को स्वतंत्रता दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं

फरीदुल हक मेमोरियल पी.जी. कालेज तालीमाबाद, सबरहद शाहगंज जौनपुर की तरफ से आप सभी को स्वतंत्रता दिवस की हार्दिक...
- Advertisement -spot_img

More Articles Like This