Wednesday, November 30, 2022
Advertisement

सर्पदंश से दो बच्चों की मौत, मचा कोहराम

Must Read

- Advertisement -

मछलीशहर, जौनपुर। स्थानीय कोतवाली क्षेत्र के तिलौरा गांव मे मंगलवार की रात दो बच्चों को कोबरा सांप ने डंस लिया। जिससे उनकी मौत हो गई। उक्त क्षेत्र में ननिहाल आये जिगर सरोज 05 वर्ष पुत्र कंचन सरोज व हंसिका 06 वर्ष पुत्री दीपक सरोज निवासी तिलौरा उपल रखे घर में खेल रहे थे। इसी दौरान सर्प ने जिगर को डंस लिया। परिवार वालों ने सोचा कि खेल में चोंट लग गई है। लेकिन कुछ देर में ही उसकी तबियत बिगड़ने लगी। परिजन ने साथ में खेल ही हंसिका से पूछा तो वह घटना की जगह पैर रखकर बताने लगी कि चोट यहीं पर लगा था। इसी दौरान कोबरा सांप ने उसे भी डंस लिया। आनन-फानन में परिजन दोनों को इलाज के लिए जौनपुर ले आये जहां डाक्टर ने उक्त बच्चों को मृत घोषित कर दिया। इसके बाद झाड़ फूंक के लिये गाजीपुर ले गये लेकिन उन्हें बचाया नहीं जा सका। दो मासूम बच्चों की मौत के बाद परिजन में कोहराम मच गया।

मछलीशहर, जौनपुर। स्थानीय कोतवाली क्षेत्र के तिलौरा गांव मे मंगलवार की रात दो बच्चों को कोबरा सांप ने डंस लिया। जिससे उनकी मौत हो गई। उक्त क्षेत्र में ननिहाल आये जिगर सरोज 05 वर्ष पुत्र कंचन सरोज व हंसिका 06 वर्ष पुत्री दीपक सरोज निवासी तिलौरा उपल रखे घर में खेल रहे थे। इसी दौरान सर्प ने जिगर को डंस लिया।

- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -

जौनपुर। जिला बदर का उलंघन करने के आरोपी रविवार की रात जेल से फरार हो गया कैदी के भागने की खबर से जेल प्रशासन और पुलिस प्रशासन में हड़कम्प मच, उसकी गिरफ्तारी करने के लिए जगह जगह दबिश दी जा रही है। मिली जानकारी के अनुसार बीते 7 जुलाई को बख्शा थाने की पुलिस ने मुखबीर की सूचना पर जिला बदर अपराधी अनिल यादव पुत्र केदारनाथ यादव नि. गोपालापुर थाना बक्सा जनपद जौनपुर, फारुख नट पुत्र दुरन नट निवासी सुंगुलपुर थाना बक्सा जनपद जौनपुर उपरोक्त को धारा 10 गुण्डा नियंत्रण अधिनियम 1970 का अपराध करने के कारण गिरफ्तार किया गया था। दोनों को पचहटिया में बने अस्थायी जेल में बंद किया गया था। रविवार की रात फारुख नट जेल से फरार हो गया।

परिवार वालों ने सोचा कि खेल में चोंट लग गई है। लेकिन कुछ देर में ही उसकी तबियत बिगड़ने लगी। परिजन ने साथ में खेल ही हंसिका से पूछा तो वह घटना की जगह पैर रखकर बताने लगी कि चोट यहीं पर लगा था। इसी दौरान कोबरा सांप ने उसे भी डंस लिया। आनन-फानन में परिजन दोनों को इलाज के लिए जौनपुर ले आये जहां डाक्टर ने उक्त बच्चों को मृत घोषित कर दिया। इसके बाद झाड़ फूंक के लिये गाजीपुर ले गये लेकिन उन्हें बचाया नहीं जा सका। दो मासूम बच्चों की मौत के बाद परिजन में कोहराम मच गया।

चंदन अग्रहरि शाहगंज, जौनपुर। नगर के रामपुर रोड़ मुहल्ला निवासी एक किराना व्यवसायी की कोरोना संक्रमण रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। जिससे व्यापारियों में भय व्याप्त है। नगर के श्री रामपुर रोड़ गांधी नगर कलेक्टरगंज मुहल्ला निवासी एक किराना व्यवसाई की शनिवार को जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद व्यापारियों हड़कंप मच गया। सभी व्यापारी स्वास्थ्य को लेकर सशंकित है। चंदन अग्रहरि शाहगंज, जौनपुर। बिजली फाल्ट से परेशान आमजन की समस्या को लेकर नगर पालिका परिषद के पूर्व उपाध्यक्ष श्याम गुप्ता ने जन सुनवाई पोर्टल पर शिकायत दर्ज कराई है। उन्होंने शिकायत में कहा कि ट्रांसफार्मर पर कट आउट हुआ कट ऑफ स्विच लगाने की बात कही। शिकायत में श्याम जी गुप्ता ने कहा कि शाहगंज व ग्रामीण फीडर संयुक्त रूप से संचालित होता है जिसका दायरा करीब 4 किमी तक है इस दायरे के बीच लाइन में फाल्ट आने पर उसे ठीक करने के लिए शटडाउन किया जाता है। जिससे लोगों को परेशान होना पड़ता है अगर ट्रांसफार्मर पर कट आउट व कट ऑफ स्वीच लगा दिया जाए तो उसी क्षेत्र के लोग प्रभावित होंगे। सौरभ सिंह सिकरारा, जौनपुर। मिशन प्रेरणा उत्तर प्रदेश द्वारा पिछले माह बच्चों की मेरी उड़ान प्रतियोगिता के अंतर्गत प्राथमिक कक्षाओं के लिए मेरा गांव और उच्च प्राथमिक कक्षाओं के बच्चों के लिए मेरा परिवार शीर्षक के अंतर्गत चित्रकला लघुकथा लेखन तथा क्राफ्ट कला प्रतियोगिता कोविड 19 के मद्देनजर ऑनलाइन कराने के लिए शिक्षकों को सौंपी गई थी जिसमे जनपद के भारी संख्या में बच्चों ने प्रतिभाग किया था। इसके पश्चात प्रत्येक विकास क्षेत्र के सभी वर्गों के प्रथम दो बच्चों के कार्य को जिला स्तर पर जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी के निर्देशन में गठित समिति द्वारा प्राथमिक व उच्च प्राथमिक विद्यालय के प्रत्येक वर्ग के एक और जनपद में कुल 6 बच्चों का चयन करके राज्य परियोजना निदेशक समग्र शिक्षा प्रदेश स्तरीय प्रतियोगिता हेतु प्रेषित कर दिया गया था। आज प्रदेश स्तर पर जारी हुई 100 लोंगो की सूची में सिकरारा के प्राथमिक विद्यालय बथुआवर की कक्षा 5 की छात्रा किरन सरोज का नाम आया तो विद्यालय की प्रधानाध्यापिका संयुक्ता सिंह व उनके स्टाफ के साथ साथ किरन सरोज और उनके परिजनों का खुशी का ठिकाना न रहा। ज्ञात हो कि प्रेरक ब्लाक बनाने में जी जान से जुटे खंड शिक्षा अधिकारी राजीव यादव ने शासन से आये निर्देश के क्रम में व्यक्तिगत रुचि दिखाते हुए सभी विद्यालय के प्रधानाध्यापकों को प्रेरित किया था कि इस ऑनलाइन प्रतियोगिता के सभी वर्गों में ज्यादा से ज्यादा बच्चों को प्रतिभाग कराएं। आज उसी उत्साहवर्धन का परिणाम है कि बथुआवर गांव की माटी में पल रही बिटिया किरन सरोज ने अपने गांव ही नही बल्कि पूरे प्रदेश में अपने जनपद के नाम रोशन किया है। इस उपलब्धि पर विद्यालय की प्रधानाध्यापिका व शिक्षक संकुल संयुक्ता सिंह विद्यालय की छात्रा किरन व उनके परिजनों को बधाई देते हुए कहा कि छात्रा किरन ने पूरे जनपद के नाम रोशन किया है इससे गांव गिराव की प्रतिभाएं निखर कर सामने आ रही है। हम लोग इस उपलब्धि को बरकरार रखते हुए आगे और ऊर्जा के साथ प्रेरक विद्यालय बनाने के लिए कार्य करेंगे। इस उपलब्धि के लिए खंड शिक्षा अधिकारी राजीव यादव प्राथमिक शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष अमित सिंह एआरपी सुशील उपाध्याय व ब्लाक अध्यक्ष मृत्युंजय सिंह ने छात्रा किरन सरोज व विद्यालय के सभी शिक्षकों को बधाई दी।

- Advertisement -

अब आप भी tejastoday.com Apps इंस्टॉल कर अपने क्षेत्र की खबरों को tejastoday.com पर कर सकते है पोस्ट

spot_imgspot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest News

यातायात नियमों के प्रति विद्यार्थियों को किया गया जागरूक

यातायात नियमों के प्रति विद्यार्थियों को किया गया जागरूक अनिल कश्यप हापुड़। यातायात माह के अंतर्गत जेएमएस वर्ल्ड स्कूल में सड़क...
- Advertisement -spot_img

More Articles Like This