Monday, August 8, 2022

फरीदुल हक मेमोरियल डिग्री कालेज में 20 से 30 प्रतिशत छूट के साथ लें प्रवेश

Must Read

- Advertisement -

फरीदुल हक मेमोरियल डिग्री कालेज में 20 से 30 प्रतिशत छूट के साथ लें प्रवेश

फरीदुल हक मेमोरियल डिग्री कालेज में 20 से 30 प्रतिशत छूट के साथ लें प्रवेश जौनपुर। शाहगंज के तलीमाबाद सबरहद स्थित फरीदुल हक मेमोरियल डिग्री कालेज में बीए, बीकॉम, बीएससी के प्रथम वर्ष में प्रवेश के लिए 20 से 30 प्रतिशत तक की छूट दी जा रही है। प्रबन्धक नासिर जमाल शेख ने बताया कि सीबीएसई व आईसीएससी बोर्ड का परीक्षा परिणाम आ गया है। परीक्षा परिणाम देर से आने के कारण एवं कोरोना वायरस महामारी से लोगों को आर्थिक संकट का सामना करना पड़ रहा है। छात्र—छात्राओं को प्रवेश लेने में दिक्कत हो रही है। जिसको देखते हुए महाविद्यालय में प्रवेश के लिये B.A, B.Com, B.Sc के प्रथम वर्ष के छात्रों को 20 से 30 प्रतिशत की छूट दी जा रही है। छात्र व अभिभावक हित में महाविद्यालय प्रशासन ने प्रवेश में दी जा रही विशेष छूट की समय सीमा को 30 जुलाई 2020 तक बढ़ाने का निर्णय लिया है।

जौनपुर। शाहगंज के तलीमाबाद सबरहद स्थित फरीदुल हक मेमोरियल डिग्री कालेज में बीए, बीकॉम, बीएससी के प्रथम वर्ष में प्रवेश के लिए 20 से 30 प्रतिशत तक की छूट दी जा रही है।
प्रबन्धक नासिर जमाल शेख ने बताया कि सीबीएसई व आईसीएससी बोर्ड का परीक्षा परिणाम आ गया है। परीक्षा परिणाम देर से आने के कारण एवं कोरोना वायरस महामारी से लोगों को आर्थिक संकट का सामना करना पड़ रहा है।

छात्र—छात्राओं को प्रवेश लेने में दिक्कत हो रही है। जिसको देखते हुए महाविद्यालय में प्रवेश के लिये B.A, B.Com, B.Sc के प्रथम वर्ष के छात्रों को 20 से 30 प्रतिशत की छूट दी जा रही है। छात्र व अभिभावक हित में महाविद्यालय प्रशासन ने प्रवेश में दी जा रही विशेष छूट की समय सीमा को 30 जुलाई 2020 तक बढ़ाने का निर्णय लिया है।

- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -

सौरभ सिंह सिकरारा, जौनपुर। मिशन प्रेरणा उत्तर प्रदेश द्वारा पिछले माह बच्चों की मेरी उड़ान प्रतियोगिता के अंतर्गत प्राथमिक कक्षाओं के लिए मेरा गांव और उच्च प्राथमिक कक्षाओं के बच्चों के लिए मेरा परिवार शीर्षक के अंतर्गत चित्रकला लघुकथा लेखन तथा क्राफ्ट कला प्रतियोगिता कोविड 19 के मद्देनजर ऑनलाइन कराने के लिए शिक्षकों को सौंपी गई थी जिसमे जनपद के भारी संख्या में बच्चों ने प्रतिभाग किया था। इसके पश्चात प्रत्येक विकास क्षेत्र के सभी वर्गों के प्रथम दो बच्चों के कार्य को जिला स्तर पर जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी के निर्देशन में गठित समिति द्वारा प्राथमिक व उच्च प्राथमिक विद्यालय के प्रत्येक वर्ग के एक और जनपद में कुल 6 बच्चों का चयन करके राज्य परियोजना निदेशक समग्र शिक्षा प्रदेश स्तरीय प्रतियोगिता हेतु प्रेषित कर दिया गया था। आज प्रदेश स्तर पर जारी हुई 100 लोंगो की सूची में सिकरारा के प्राथमिक विद्यालय बथुआवर की कक्षा 5 की छात्रा किरन सरोज का नाम आया तो विद्यालय की प्रधानाध्यापिका संयुक्ता सिंह व उनके स्टाफ के साथ साथ किरन सरोज और उनके परिजनों का खुशी का ठिकाना न रहा। ज्ञात हो कि प्रेरक ब्लाक बनाने में जी जान से जुटे खंड शिक्षा अधिकारी राजीव यादव ने शासन से आये निर्देश के क्रम में व्यक्तिगत रुचि दिखाते हुए सभी विद्यालय के प्रधानाध्यापकों को प्रेरित किया था कि इस ऑनलाइन प्रतियोगिता के सभी वर्गों में ज्यादा से ज्यादा बच्चों को प्रतिभाग कराएं। आज उसी उत्साहवर्धन का परिणाम है कि बथुआवर गांव की माटी में पल रही बिटिया किरन सरोज ने अपने गांव ही नही बल्कि पूरे प्रदेश में अपने जनपद के नाम रोशन किया है। इस उपलब्धि पर विद्यालय की प्रधानाध्यापिका व शिक्षक संकुल संयुक्ता सिंह विद्यालय की छात्रा किरन व उनके परिजनों को बधाई देते हुए कहा कि छात्रा किरन ने पूरे जनपद के नाम रोशन किया है इससे गांव गिराव की प्रतिभाएं निखर कर सामने आ रही है। हम लोग इस उपलब्धि को बरकरार रखते हुए आगे और ऊर्जा के साथ प्रेरक विद्यालय बनाने के लिए कार्य करेंगे। इस उपलब्धि के लिए खंड शिक्षा अधिकारी राजीव यादव प्राथमिक शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष अमित सिंह एआरपी सुशील उपाध्याय व ब्लाक अध्यक्ष मृत्युंजय सिंह ने छात्रा किरन सरोज व विद्यालय के सभी शिक्षकों को बधाई दी।

- Advertisement -

अब आप भी tejastoday.com Apps इंस्टॉल कर अपने क्षेत्र की खबरों को tejastoday.com पर कर सकते है पोस्ट

spot_imgspot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest News

पर्यटन मंत्री ने जनसुनवाई कर सुनीं जन समस्याएं

पर्यटन मंत्री ने जनसुनवाई कर सुनीं जन समस्याएं आशीष उपाध्याय सिरसागंज, फिरोजाबाद। नगर में पर्यटन मंत्री ने जनसुनवाई के दौरान काफी...
- Advertisement -spot_img

More Articles Like This