Sunday, January 29, 2023
Advertisement

शर्मनाक! भूमि के लिए कलयुगी पोते ने पंद्रह दिनों तक बुजुर्ग को बनाया बंधक

शर्मनाक! भूमि के लिए कलयुगी पोते ने पंद्रह दिनों तक बुजुर्ग को बनाया बंधक

गुप-चुप तरीके से करवाना चाह रहा था बैनामा
बेटी के लड़कों की पुलिस से गुहार पर हुआ मुक्त
अनुभव शुक्ला
ऊंचाहार, रायबरेली। इस ज़माने में लोग अपने बच्चों के लिए सब कुछ करने को तैयार हैं, पर अखबार में छपी इस तस्वीर में जो बुजुर्ग है शायद उसे यह नहीं पता था कि पोते सुख देने की बजाय अपराधी बनकर बंधक भी बना देंगे। जी हां, संपत्ति को लेकर जिले में इन दिनों रिश्ते तार-तार होते नजर आ रहे हैं। रुपयों के लालच में लोग इस कदर अंधे हो चुके हैं कि रिश्तों का कत्ल करने में जरा भी संकोच नहीं करते है।

जमीन के लिए एक बुजुर्ग को उसका पोता 15 दिन तक बंधक बनाये रखा। उससे जबरन जमीन का बैनामा कराना चाहता था। शुक्रवार को हड़कंप उस समय मचा जब मामले की जानकारी उसकी बेटी के लड़कों को हुई तो उन्होंने पुलिस की मदद से बुजुर्ग को मुक्त कराया। पीड़ित ने मामले की तहरीर कोतवाली में दी है।
दरअसल पूरा मामला जगतपुर थाना क्षेत्र के गांव पूरे मेहरबान सिंह मजरे साईपुर का है। गांव के निवासी सुखलाल का कहना है कि उसके पोते ने 15 दिन पहले उसको बंधक बना लिया था।

शुक्रवार को एक कार से ऊंचाहार तहसील उसकी जमीन के बैनामे के लिए लाया गया था। इस बात की जानकारी गांव वालों ने उसकी बेटी निवासी गांव अरखा को दी। उसके बाद उसके बेटी के बेटों ने मामले की सूचना पुलिस को दी। सूचना पाकर पहुंची पुलिस ने तहसील के पास एक रेस्टोरेंट से बुजुर्ग को मुक्त कराया। मुक्त कराने के बाद सभी को पुलिस कोतवाली लाई, जिनसे पूछताछ की जा रही है।

बुजुर्ग ने पूर्व में ही बेटी को कर दी थी वसीयत: एसओ
वहीं इस बाबत कोतवाल बालेंद्र गौतम का कहना है कि बुजुर्ग ने अपनी भूमि की वसीयत अपनी बेटी को पूर्व में कर दी थी। उसका पोता उससे पुस्तैनी जमीन चाहता है। मामला पारिवारिक जमीन विवाद का है। उभय पक्षों से बातचीत करके समस्या का समाधान खोजा जा रहा है। इस बीच बुजुर्ग ने अपने पोते के विरुद्ध कोतवाली में तहरीर दी है।

आधुनिक तकनीक से करायें प्रचार, बिजनेस बढ़ाने पर करें विचार
हमारे न्यूज पोर्टल पर करायें सस्ते दर पर प्रचार प्रसार।

 

Jaunpur News: Two arrested with banned meat

Jaunpur News : 22 जनवरी को होगा विशेष लोक अदालत का आयोजन

Job: Correspondents are needed at these places of Jaunpur

बीएचयू के छात्र-छात्राओं से पुलिस की नोकझोंक, जानिए क्या है मामला

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Read More

Recent