Friday, August 12, 2022

इस माह में एक साथ घोषित होगा यूपी बोर्ड परीक्षा 2020 का परिणाम

लखनऊ। यूपी बोर्ड हाईस्कूल और इंटरमीडिएट परीक्षा 2020 का परिणाम 27 जून को एक साथ घोषित होगा। यूपी बोर्ड की सचिव नीना श्रीवास्तव ने यह एलान करते हुए कहा है कि हाईस्कूल और इंटरमीडिएट परीक्षा का रिजल्ट यूपी बोर्ड मुख्यालय पर 12:30 बजे जारी होगा। इसकी सारी तैयारियां पूरी की जा रही हैं। स्टूडेंट्स रिजल्ट जारी होने के बाद यूपी बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट upmsp.edu.in और upresults.nic.in पर देख सकेंगे। ऐसे चेक करें यूपी बोर्ड 10वीं और 12वीं के रिजल्ट पहले इसके लिए यूपी बोर्ड की वेबसाइट upresults.nic.in पर जाएं यहां 10वीं या 12वीं एग्जाम रिजल्ट पर क्लिक करें इसके बाद अपना रोल नंबर यहां इंटर करें फिर आपका रिजल्ट स्क्रीन पर आ जाएगा रिजल्ट देखने के बाद स्क्रीन का प्रिंट अवश्य लें। यूपी बोर्ड ने इस वर्ष 10वीं की परीक्षा 18 फरवरी 2020 से 3 मार्च 2020 के मध्य सफलता पूर्वक पूरी कराई थी, जबकि 12वीं की परीक्षा 18 फरवरी 2020 से 6 मार्च 2020 के बीच कराई गई थी। परीक्षा में 56 लाख परीक्षार्थी शामिल हुए थे, जिसमें हाईस्कूल के 30,22,607 परीक्षार्थी और इंटरमीडिएट के 25,84,511 परीक्षार्थी थे।

लखनऊ। यूपी बोर्ड हाईस्कूल और इंटरमीडिएट परीक्षा 2020 का परिणाम 27 जून को एक साथ घोषित होगा। यूपी बोर्ड की सचिव नीना श्रीवास्तव ने यह एलान करते हुए कहा है कि हाईस्कूल और इंटरमीडिएट परीक्षा का रिजल्ट यूपी बोर्ड मुख्यालय पर 12:30 बजे जारी होगा। इसकी सारी तैयारियां पूरी की जा रही हैं। स्टूडेंट्स रिजल्ट जारी होने के बाद यूपी बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट upmsp.edu.in और upresults.nic.in पर देख सकेंगे।

ऐसे चेक करें यूपी बोर्ड 10वीं और 12वीं के रिजल्ट

  • पहले इसके लिए यूपी बोर्ड की वेबसाइट upresults.nic.in पर जाएं

  • यहां 10वीं या 12वीं एग्जाम रिजल्ट पर क्लिक करें

  • इसके बाद अपना रोल नंबर यहां इंटर करें

  • फिर आपका रिजल्ट स्क्रीन पर आ जाएगा

  • रिजल्ट देखने के बाद स्क्रीन का प्रिंट अवश्य लें।

यूपी बोर्ड ने इस वर्ष 10वीं की परीक्षा 18 फरवरी 2020 से 3 मार्च 2020 के मध्य सफलता पूर्वक पूरी कराई थी, जबकि 12वीं की परीक्षा 18 फरवरी 2020 से 6 मार्च 2020 के बीच कराई गई थी। परीक्षा में 56 लाख परीक्षार्थी शामिल हुए थे, जिसमें हाईस्कूल के 30,22,607 परीक्षार्थी और इंटरमीडिएट के 25,84,511 परीक्षार्थी थे।

सुइथाकला, जौनपुर। सरपतहां थाना क्षेत्र के बुमकहां गांव में खाना बनाते समय सिलेंडर से गैस रिसाव के कारण लगी आग में हजारों का सामान जलकर राख हो गया। सूचना के बावजूद भी फायर ब्रिगेड के लोग मौके पर नहीं पहुंचे। जानकारी के अनुसार सोमवार की रात लगभग 9 बजे बुमकहाँ गांव निवासी रामधारी के घर में खाना बनाते समय गैस रिसाव के कारण सिलेंडर में आग लग गई। देखते ही देखते पूरा घर आग की चपेट में आ गया। परिजन जब तक कुछ समझते तब तक घर गृहस्थी का सारा सामान जलकर राख हो गया। हालांकि लोगों ने बालू व मिट्टी से सिलेंडर की आग पर काबू पा लिया लेकिन तब तक गृहस्थी का सारा सामान जलकर राख हो गया। घटना के बारे में उपजिलाधिकारी शाहगंज राजेश कुमार वर्मा ने बताया कि हल्का लेखपाल को मौके पर भेजा गया है। रिपोर्ट के आधार पर पीड़ित को आर्थिक सहायता प्रदान की जाएगी। जौनपुर। धर्मापुर विकासखण्ड के ग्राम लखनपुर स्थित सरकारी सस्ते गल्ले की दुकान के कोटेदार साहेबलाल सोनकर का लाइसेंस वितरण अनियमितता के कारण निरस्त करने की मांग को लेकर ऊदल सोनकर की अगुवाई में ग्रामीणों ने कलेक्ट्रेट में जिलाधिकारी को प्रार्थना पत्र सौंपा। जिलाधिकारी दिनेश कुमार सिंह ने एसडीएम को उक्त प्रकरण में जांच कराके नियमानुसार कार्रवाई करने के लिए निर्देशित किया है। आरोप है कि धर्मापुर के न्याय पंचायत देवचन्दपुर के लखनपुर गांव स्थित सरकारी सस्ते गल्ले के दुकान का लाइसेंसधारी साहेब लाल सोनकर लॉकडाउन में प्रतिमाह कार्डधारकों को निर्धारित यूनिट से कम खाद्यान्न का वितरण करता है जिससे परिवार का भरण पोषण करने में संकट उत्पन्न हो गया है। विरोध करने पर लड़ाई झगड़ा करने लगता है। ग्रामीणों ने ऐसी दशा में वैश्विक महामारी कोविड-19 को देखते हुए खाद्यान्न वितरण अनियमितता के आधार पर उक्त कोटेदार का लाइसेंस निरस्त करने की मांग किया है। जिस पर जिलाधिकारी ने एसडीएम को उक्त प्रकरण में उचित कार्रवाई के लिए निर्देशित किया है। इस दौरान इन्द्रदेव, जयन्ती देवी, सतीश चन्द, राजेन्द्र प्रसाद, सर्वेश, दयाराम, सुशीला, फुल कुमारी, सुभाष, इमरान, अनिल, सरोज आदि मौजूद रहे। जौनपुर। त्रैमासिक सड़क सुरक्षा सप्ताह के दूसरे दिन मंगलवार को सहायक सम्भागीय परिवहन अधिकारी (प्रशासन) एसपी सिंह, सहायक सम्भागीय परिवहन अधिकारी (प्रवर्तन) यूबी सिंह, यात्री, मालकर अधिकारी स्मिता वर्मा, सम्भागीय निरीक्षक (प्राविधिक) अशोेक कुमार श्रीवास्तव द्वारा कोविड-19 वैश्विक महामारी के दृष्टिगत सोशल डिस्टेसिंग एवं स्वच्छता के मानकों का अनुपालन करते हुए शहर के विभिन्न स्थलों पर सड़क सुरक्षा जागरूकता कार्यक्रम आयोजित हुआ। इस दौरान लिफलेट, पम्पलेट एवं फोल्डर वितरित कराया गया। जनसामान्य से सड़क सुरक्षा/यातायात नियम के पालन हेतु अनुरोध किया गया। इस दौरान यातायात नियमों के उल्लंघन करने की स्थिति में हेलमेट न धारण करने पर 63 वाहनों का चालान भी किया गया। उक्त अतिरिक्त हेलमेट न लगाने वाले दो पहिया वाहन चालकों को फूल प्रदान किया गया। साथ ही सड़क सुरक्षा के प्रति जागरूक किया गया। उक्त कार्यक्रम उप सम्भागीय परिवहन कार्यालय, लाइन बाजार चौराहा, सिपाह चौराहा एवं अन्य स्थानों पर आयोजित किया गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Read More

Recent