Friday, August 12, 2022

फरीदुल हक कॉलेज में कोरोना महामारी के प्रति बरता जा रहा है पूर्ण सतर्कता | #TEJASTODAY

एन.एस. एस. द्वारा चलाया जा रहा हैं जगरूकता अभियान शाहगंज, जौनपुर। फरीदुल हक मेमोरियल डिग्री कॉलेज तालिमबाद सबरहद में कोरोना महामारी को लेकर राष्ट्रीय सेवा योजना व महाविद्यालय प्रशासन द्वारा पूर्णतः इंतजाम किया गया हैं। कार्यालय भवन के प्रवेश द्वारा के पास ही आगन्तुको के सैनिटाइज करने की व्यवस्था की गई हैं। साथ निःशुल्क मास्क भी दिया जा रहा हैं और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन भी कराया जा रहा हैं। इस सम्बन्ध में कॉलेज के प्राचार्य डॉ. तबरेज आलम ने बताया कि जिला में बढ़ते हुए कोरोना मरीजों की संख्या को देखते हुए जहाँ महाविद्यालय प्रशासन एतेहत तौर पर सबको लॉक डाउन के नियमों का पालन कराया जा रहा हैं। वहीं दूसरी तरफ राष्ट्रीय सेवा योजना के अंर्तगत सभी लॉक डाउन, सोशल डिक्टेसन, मास्क, सेनेटाइजर के प्रति जागरूक भी किया जा रहा हैं। इस कार्य मे कार्यक्रम अधिकारी सहित महाविद्यालय परिवार का पूर्ण सहयोग मिल रहा हैं।

एन.एस. एस. द्वारा चलाया जा रहा हैं जगरूकता अभियान

शाहगंज, जौनपुर। फरीदुल हक मेमोरियल डिग्री कॉलेज तालिमबाद सबरहद में कोरोना महामारी को लेकर राष्ट्रीय सेवा योजना व महाविद्यालय प्रशासन द्वारा पूर्णतः इंतजाम किया गया हैं। कार्यालय भवन के प्रवेश द्वारा के पास ही आगन्तुको के सैनिटाइज करने की व्यवस्था की गई हैं। साथ निःशुल्क मास्क भी दिया जा रहा हैं और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन भी कराया जा रहा हैं।

चंदन अग्रहरि शाहगंज, जौनपुर। काफी दिनों से फरार चल रहे बीस बीस हजार के दो इनामिया बदमाश को क्षेत्र के दो अलग-अलग स्थानों से सोमवार को कोतवाली पुलिस ने गिरफ्तार कर चालान न्यायालय भेज दिया। पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर अपराधियों के विरूद्ध चलाए जा रहे। अभियान के क्रम में सोमवार की सुबह मुखबिर की सूचना पर कोतवाली पुलिस ने क्षेत्र अरंद गांव के समीप से भागने की फिराक में था पशु क्रूरता व गैंगस्टर एक्ट में निरूद्ध बीस हजार रुपए का ईनामी बदमाश सुहेल पुत्र अब्दुल वहाब निवासी निवासी अरंद को गिरफ्तार कर लिया। इसी तरह अभियान के क्रम में पुलिस ने सोमवार की सुबह मुखबिर की सूचना पर क्षेत्र के असरफपुर उसरहटा गांव से गोवध अधिनियम गैंगस्टर एक्ट निरूद्ध बीस हजार रुपए का ईनामी शाह आलम पुत्र गया सुद्दीन निवासी असरफपुर उसरहटा को गिरफ्तार कर चालान न्यायालय भेज दिया।

इस सम्बन्ध में कॉलेज के प्राचार्य डॉ. तबरेज आलम ने बताया कि जिला में बढ़ते हुए कोरोना मरीजों की संख्या को देखते हुए जहाँ महाविद्यालय प्रशासन एतेहत तौर पर सबको लॉक डाउन के नियमों का पालन कराया जा रहा हैं। वहीं दूसरी तरफ राष्ट्रीय सेवा योजना के अंर्तगत सभी लॉक डाउन, सोशल डिक्टेसन, मास्क, सेनेटाइजर के प्रति जागरूक भी किया जा रहा हैं। इस कार्य मे कार्यक्रम अधिकारी सहित महाविद्यालय परिवार का पूर्ण सहयोग मिल रहा हैं।

जौनपुर। समाजवादी पार्टी लोहिया वाहिनी के निवर्तमान जिला उपाध्यक्ष राज यादव ने कहा है कि चीन जिस तरीके से हमारे देश के साथ गद्दारी कर रहा है। वह हम सभी देशवासियों के लिए बहुत घातक सिद्ध हो रहा है। उन्होंने अपील किया कि सभी लोगों को चीन की गद्दारी के बारे में गंभीरता से सोचना चाहिए। अगर हमारे देश में लघु उद्योगों को बढ़ावा मिले तो देश का पैसा देश में रहेगा और लोगों को रोजगार भी मिलेंगे। हम चीन की वस्तुओं पर निर्भर नहीं रहे। अपने देश में बनी वस्तुओं के इस्तेमाल की आदत डालें। एक छोटी सी शुरुआत तो करें, हमें कामयाबी जरूर मिलेगी। इसलिए हम इस रक्षाबंधन पर सभी से अपील करते हैं कि अपने देश में बनी राखी धागे का इस्तेमाल करें। हमें गम्भीरतापूर्वक सोचकर चीनी वस्तुओं का बहिष्कार करना चाहिये। सुइथाकला, जौनपुर। सरपतहां थाना क्षेत्र के सरायमोहिउद्दीनपुर गांव में विवाहिता द्वारा फांसी लगाकर आत्महत्या करने की घटना प्रकाश में आई है। सूचना पाकर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में ले लिया है। जानकारी के अनुसार रविवार की रात उक्त गांव निवासी अविनाश की 23 वर्षीया पत्नी सुन्दरी अज्ञात कारणों से क्षुब्ध होकर कमरे के भीतर बल्ली के सहारे साड़ी का फंदा लगाकर लटक गयी। पास में सो रही छोटी बच्ची की काफी देर तक रोने की आवाज सुनकर परिजनों की नीद खुल गई। परिवार वाले कमरे के भीतर गये तो वहां का दृश्य देखकर अवाक रह गये। सुन्दरी का निष्प्राण शरीर नीचे झूल रहा था। परिजनों द्वारा घटना की सूचना पुलिस को दी गयी। सूचना मिलते हीं सराय मोहिउद्दीनपुर चौकी प्रभारी विवेक तिवारी मौके पर पहुंच गये और शव को कब्जे में लिया। मृतका की शादी तीन वर्ष पहले हुई थी। मृतका का छोटा भाई यहीं रहता था। घटना की सूचना मृतका के मायके वालों को दी गई है। मृतका का मायका सुलतानपुर जनपद के अखण्डनगर थाना क्षेत्र के कुन्दाभैरवपुर है। मामले में आवश्यक कार्यवाही करने के उपरांत पुलिस ने शव को अन्त्यपरीक्षण हेतु भेज दिया। समाचार लिखे जाने तक मृतका के मायके वालों की तरफ से कोई तहरीर नहीं दी गई है। पंकज बिंद महराजगंज, जौनपुर। स्थानीय क्षेत्र के बरहुपुर गांव निवासी अमित यादव पुत्र दयानाथ यादव कोटेदार का बिहार लोकसेवा चयन आयोग के परीक्षा परिणाम में एक बार फिर लिस्ट में नाम आया है। बता दें कि अमित यादव अभी यूपी पीसीएस 2017 बैच में खण्ड विकास अधिकारी के रूप में बाँदा जिले में कार्यरत हैं। शुक्रवार को आये परीक्षा परिणाम के लिस्ट में अमित का नाम आने से एक बार फिर उनके परिवार व जिले में हर्ष व्याप्त है। जिसका अंतिम चरण यानी इंटरव्यू अभी होना है। फिलहाल अमित यादव का कहना है कि सफलता की सीढ़ी पर कितना ऊपर तक जा सकते हैं उसके लिए हम आज भी संघर्षरत है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Read More

Recent