Friday, August 12, 2022

जिलाधिकारी ने किया शाहगंज नगर का भ्रमण, दिया निर्देश

चंदन अग्रहरि
शाहगंज, जौनपुर। जिलाधिकारी दिनेश कुमार सिंह ने रविवार को नगर में लाकडाउन और साफ सफाई की हकीकत जाना। डीएम ने कई मामलों पर मातहतों को आवश्यक दिशा निर्देश दिया।
दोपहर में पहुंचे डीएम दिनेश कुमार सिंह ने उप जिलाधिकारी राजेश कुमार वर्मा, क्षेत्राधिकारी जितेंद्र कुमार दुबे, प्रभारी निरीक्षक भारत भूषण तिवारी, नगर पालिका परिषद के अधिशासी अधिकारी दिनेश कुमार यादव व भारी फोर्स के साथ नगर के एराकियाना, लोहामंडी, कोतवाली चौक, घास मण्डी, पुरानी बाजार, आजमगढ़ रोड पर पैदल मार्च करते हुए कंटेनमेंट एरिया पहुंचे।

धर्मापुर, जौनपुर। धर्मापुर ब्लाक के गौराबादशाहपुर कस्बा निवासी 12 लोगों की रिपोर्ट शनिवार को कोरोना पॉजिटिव आने से हड़कंप मच गया। गौराबादशाहपुर कस्बा के गौरा निवासी किराना व्यवसायी भाइयों की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद बीते चार जुलाई को इस परिवार व उनसे संपर्क के 70 लोगों का सैंपल लेकर जांच के लिए भेजा गया था। जिसमें से व्यवसायी परिवार के तीन के साथ कुल 12 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आयी है। रिपोर्ट पॉजिटिव आने पर सीएचसी गौराबादशाहपुर के अधीक्षक डा. मनोज कुमार के नेतृत्व में स्वास्थ्य टीम शाम को कस्बे में पहुंची। टीम ने सभी संक्रमित को एम्बुलेंस से पूर्वांचल विश्वविद्यालय स्थित अस्थाई अस्पताल भिजवाया। मौके पर एसओ रामप्रवेश कुशवाहा भी मय फोर्स मोजूद रहे। अधीक्षक ने बताया कि उच्चाधिकारियों के निर्देश पर इलाके को सील करने की तैयारी की जा रही है।

वहां का हाल जानने के बाद रोडवेज, नई आबादी होते हुए खुटहन की ओर रवाना हो गए। जिलाधिकारी ने बताया कि नगर के कई मोहल्लों में संक्रमित मिले हैं। ऐसी दशा में सभी मोहल्लों को सील किए जाने पर लोगों को आवागमन में भारी कठिनाई का सामना करना पड़ेगा।

चंदन अग्रहरि शाहगंज, जौनपुर। क्षेत्र के सबरहद मोलनापुर गांव की एक नाबालिग किशोरी के साथ दुष्कर्म कर फरार चल रहे दो आरोपितों को मुखबिर की सूचना पर कोतवाली पुलिस ने क्षेत्र के उसरहटा रेलवे क्रॉसिंग के समीप से गिरफ्तार कर चालान न्यायालय भेज दिया। क्षेत्र के सबरहद मोलनापुर गांव निवासी एक किशोरी के साथ बीते अप्रैल माह में दो युवकों ने एक किशोरी को बहला कर दुष्कर्म कर फरार हो गए थे। शनिवार की सुबह कोतवाली पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली कि क्षेत्र उसरहटा रेलवे क्रॉसिंग के समीप दुष्कर्म के दो आरोपी खेतासराय थाना क्षेत्र के भठियारी सराय मोहल्ला निवासी बाला उर्फ इब्राहीम पुत्र स्व मुशीर व जनपद के अंबर होटल के पीछे बलुआ घाट निवासी जावेद पुत्र इब्राहीम उर्फ पप्पू मिस्त्री भागने की फिराक में खड़े थे। सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने दो युवकों को गिरफ्तार कर चालान न्यायालय भेज दिया।

व्यापक पैमाने पर नगर की सफाई और सेनेटाईजेशन का काम कराने के लिए एसडीएम व ईओ को निर्देश दिया। कहा स्वास्थ्य विभाग की टीम घर घर पहुंचकर परिवार के सदस्यों की जांच कराए। क्षेत्राधिकारी को निर्देश दिया कि बिना मास्क लगाए लोगों व बाइक पर सवार दो लोगों पर जुर्माने की कार्यवाही करें। वो कितनी भी पहुंच व पकड़ वाला हो।

सुईथाकला, जौनपुर। सरपतहां पुलिस ने लाकडाऊन के दौरान शनिवार को बेवजह घर से निकलने वाले लोगों के साथ सख्त रूख अख्तियार किया। इस दौरान थाना प्रभारी पंकज पाण्डेय अपने हमराहियों के साथ क्षेत्र में लोगों को लाकडाऊन के नियमों का पालन करने की अपील करते हुए चक्रमण करते रहे। इस दौरान उन्होंने लाकडाउन के दौरान बिना मास्क के बिना वजह घूमने के आरोप में लगभग आधे दर्जन लोगों को हिरासत में लेने के साथ ही लगभग डेढ़ दर्जन दुपहिया वाहनों का चालान किया। मीरगंज, जौनपुर। स्थानीय क्षेत्र के लासा गांव में यूपीपीसीएल के तहत कराये जा रहे कार्य में उपयोगी सामान को लेने गये सुपरवाईजर को आधा दर्जन मनबढो ने पीट कर घायल कर दिया। पीड़ित घायल अवस्था में पहुंच पुलिस को तहरीर दे दी है। प्राप्त जानकारी के अनुसार पंवारा थाना के कठार गांव निवासी 24 वर्षीय अभिषेक सिंह यूपीपीसीएल द्वारा कराये जा रहे कार्य मे ठेकेदार द्वारा सुपरवाइज़र रखा गया है। ठेकेदार लासा गांव मे कुछ सामान छोड रक्खा था। जिसे अभिषेक सिंह लेने गया था। सामान नही देने और ठेकेदार को लिवा कर आने के लिए कहते हुए उसे आधा दर्जन लोगों ने लाठी डण्डा से पीटकर घायल कर दिया। जिससे उसका सिर फट गया। थाने पहुच कर पीड़ित ने पुलिस को तहरीर दे दी है।जौनपुर। शिराज-ए-हिंद सरजमी पर चीन आया कोरोना वायरस बहुत तेजी के साथ पसार रहा अपना पैर। आपको बताते चले कि आज रविवार को 23 कोरोना पॉजिटिव मरीज मिलने से स्थिति भयावह होती जा रही है। पूर्व में भेजे गये सैम्पल की रिपोर्ट रविवार को आयी इनमें 23 पॉजिटिव हैं। जिले में अब 724 कोरोना पॉजिटिव मरीज पाये जा चुके है इनमें 9 की मृत्यु हो चुकी है। हालांकि जिला प्रशासन ने इसकी पुष्टि अभी नहीं की है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Read More

Recent