Monday, November 28, 2022
Advertisement

शिक्षकों के साथ हो रहा अन्याय दुर्भाग्यपूर्णः फौजदार सिंह

Must Read

- Advertisement -

मछलीशहर, जौनपुर। माध्यमिक वित्तविहीन शिक्षक महासभा के प्रान्तीय प्रधान महासचिव एवं एमएलसी प्रत्याशी स्नातक निर्वाचन खण्ड वाराणसी फौजदार सिंह अखिलेश ने कहा है कि माध्यमिक वित्त विहीन शिक्षक आखिर किस अपराध की सजा भुगत रहे हैं। जबकि समान कार्य का समान वेतन उच्चतम न्यायालय का आदेश है, फिर भी इन शिक्षकों को इससे वंचित क्यों रखा जा रहा है। सेवा नियमावली के बार-बार आश्वासन के बाद भी आखिर किस कारण अब तक सेवा नियमावली नहीं बनाई जा रही है। राष्ट्रवादी विचारधारा से अभिसिंचित, सुयोग्य शिक्षकों को आखिर क्या इस बात की सजा दी जा रही है कि ये लोग गरीब, मजदूर, शोषित एवं वंचित लोगों के बच्चों को शिक्षित करने का कार्य कर रहे हैं। आज की इस महंगाई में वित्त विहीन शिक्षकों के लिए सरकार कोई कदम क्यों नहीं उठा रही है। सरकार को चाहिये कि हमारे शिक्षकों एवं स्नातक बेरोजगारों के लिये भी जीवन यापन की व्यवस्था करंे। उन्होंने कहा कि अपनी आवश्कताओं को सीमित करके कम पैसे में ही शिक्षित करके अपने प्रदेश को चिकित्सक, अभियंता, अधिवक्ता, शिक्षक एवं प्रशासनिक अधिकारी देना क्या अपराध है अगर यह सब अपराध नहीं है तो सरकार इनके साथ भी अपराध न करे। जिस प्रदेश और देश का शिक्षक, शिक्षित युवा खुशहाल नहीं होगा, वह प्रदेश व देश सम्यक उन्नति नहीं कर सकता है। इसलिए सरकार इन शिक्षकों एवं स्नातक बेरोजगारों पर अतिशीघ्र ध्यान दें।

मछलीशहर, जौनपुर। माध्यमिक वित्तविहीन शिक्षक महासभा के प्रान्तीय प्रधान महासचिव एवं एमएलसी प्रत्याशी स्नातक निर्वाचन खण्ड वाराणसी फौजदार सिंह अखिलेश ने कहा है कि माध्यमिक वित्त विहीन शिक्षक आखिर किस अपराध की सजा भुगत रहे हैं। जबकि समान कार्य का समान वेतन उच्चतम न्यायालय का आदेश है, फिर भी इन शिक्षकों को इससे वंचित क्यों रखा जा रहा है।

सेवा नियमावली के बार-बार आश्वासन के बाद भी आखिर किस कारण अब तक सेवा नियमावली नहीं बनाई जा रही है। राष्ट्रवादी विचारधारा से अभिसिंचित, सुयोग्य शिक्षकों को आखिर क्या इस बात की सजा दी जा रही है कि ये लोग गरीब, मजदूर, शोषित एवं वंचित लोगों के बच्चों को शिक्षित करने का कार्य कर रहे हैं। आज की इस महंगाई में वित्त विहीन शिक्षकों के लिए सरकार कोई कदम क्यों नहीं उठा रही है। सरकार को चाहिये कि हमारे शिक्षकों एवं स्नातक बेरोजगारों के लिये भी जीवन यापन की व्यवस्था करंे।

उन्होंने कहा कि अपनी आवश्कताओं को सीमित करके कम पैसे में ही शिक्षित करके अपने प्रदेश को चिकित्सक, अभियंता, अधिवक्ता, शिक्षक एवं प्रशासनिक अधिकारी देना क्या अपराध है अगर यह सब अपराध नहीं है तो सरकार इनके साथ भी अपराध न करे। जिस प्रदेश और देश का शिक्षक, शिक्षित युवा खुशहाल नहीं होगा, वह प्रदेश व देश सम्यक उन्नति नहीं कर सकता है। इसलिए सरकार इन शिक्षकों एवं स्नातक बेरोजगारों पर अतिशीघ्र ध्यान दें।

चंदन अग्रहरि शाहगंज, जौनपुर। सोमवार की सुबह अपने देवर व अपनी पुत्री के साथ बाइक पर सवार होकर दवा लेने शाहगंज जा रही थी कि क्षेत्र के निजमापुर गांव के समीप जर्जर सड़क के गड्ढे में बाइक असंतुलित होकर गिर पड़ी इसी दौरान पीछे आ रही ट्रक ने अपने चपेट में ले लिया। जिससे विवाहिता की मौके पर मौत हो गई। जबकि उसके देवर को मामूली चोटें आई। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर आवश्यक कार्रवाई में जुटी है। खुटहन थाना क्षेत्र के कानामऊ गांव निवासी रामधनी की पत्नी सुशीला 28 सोमवार की सुबह करीब ग्यारह बजे अपने देवर सियाराम व दो वर्षीय पुत्री के साथ बाइक पर सवार होकर शाहगंज दवा लेने जा रही थी कि क्षेत्र के निजमापुर गांव के समीप सड़क पर बने गड्डे में बाइक असंतुलित होकर गिर पड़ी इसी दौरान पीछे से तेज रफ्तार में आ रही ट्रक ने सुशीला को अपने चपेट में ले लिया। जिससे उसकी मौके पर मौत हो गई। जबकि उसकी पुत्री व देवर को मामूली चोटें आई हैं। सूचना पर पहुंची कोतवाली पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम हेतु भेज दिया। मौत की खबर मिलने पर स्वजनों में कोहराम मच गया है। जौनपुर। जिले में बुधवार को समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव का जन्मदिन धूमधाम से मनाया गया। सिकरारा क्षेत्र के शाहपुर स्थित बजरंग बली मंदिर कुटी परिसर में सपा नेता लकी यादव ने पदाधिकारियों के साथ केक काटकर राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव का जन्मदिन मनाया। इसके साथ ही बच्चों को वस्त्र, अनाज व फल वितरित किया। उन्होंने कहा कि किसान, गांव, गरीब की लड़ाई केवल समाजवादी पार्टी ही लड़ सकती है। इस अवसर मोनू यदुवंशी, सोनू यदुवंशी, केशजीत यादव, राहुल यादव, रामनाथ यादव, तेजू यादव प्रधान, मंगल यादव, शुभम, आनन्द, मुलायम, शशिकांत, संस्कार, मेवा आदि उपस्थित रहे। जौनपुर। भारत विकास परिषद शाखा जौनपुर द्वारा डा. सूरज प्रकाश की 100वीं वर्षगांठ के अवसर पर पौधरोपण कार्यक्रम आयोजित किया गया। नगर के गूलरघाट स्थित राम मंदिर शाखा पर मुख्य अतिथि राज्यमंत्री गिरीश चन्द्र यादव एवं परिषद के अध्यक्ष अतुल जायसवाल ने पांच पौधों का रोपण कर ट्री गार्ड लगाया। इस अवसर पर भृगुनाथ पाठक, अवधेश गिरि, शरद साहू, अमित श्रीवास्तव, मनिक चन्द्र सेठ, धर्मवीर मोदनवाल, सतोष श्रीवास्तव, राकेश विश्वकर्मा, रमेश श्रीवास्तव आदि मौजूद रहे। सौरभ सिंह जौनपुर। सिकरारा पुलिस ने कालेज प्रबंधक सभापति दुबे मर्डर केश का पर्दाफास कर दिया है। पुलिस के अनुसार हत्या प्रबंधक के नौकर ने ही डंडे से ही पीटकर किया है। एसपी अशोक कुमार सिंह ने आज प्रेस कांफ्रेन्स में बताया कि सिकरारा थाना क्षेत्र के उतिराई गांव में पंडित सभापति दुबे इंटर कॉलेज के प्रबंधक सभापति दुबे की हत्या अज्ञात बदमाशों द्वारा कर दिया गया था, घटना के बाद पुलिस कई विन्दुओं पर जांच कर रही थी। पुलिस उनके नौकर चंद्रप्रकाश पांडेय पुत्र दयाशंकर निवासी नन्दलालपुर थाना रामपुर से पूंछताछ किया तो पहले वह पुलिस को गुमराह करने का प्रयास किया बाद में कड़ाई से पूंछताछ किया तो उसने खुद अपने मालिक को मौत के घाट उतारना कबूल कर लिया। उसके निशानदेही पर हत्या में प्रयोग किया डंडा, लूट के 70 हजार रुपये और विद्यालय के कागजात बरामद हुआ है। पुछताछ में आरोपी ने बताया कि प्रबन्धक मुझसे खाना बनवाते थे तथा निर्वस्त्र होकर शरीर की मालिश करवाते थे, जिसके कारण मैं काम छोड़ने को कहा था लेकिन वे दूसरे नौकर तक आने तक मुझे न छोड़ रहे थे न ही मेरी तनख्वाह दे रहे थे। इसी से अजीज आकर मैंने उन्हें मार दिया।

- Advertisement -

अब आप भी tejastoday.com Apps इंस्टॉल कर अपने क्षेत्र की खबरों को tejastoday.com पर कर सकते है पोस्ट

spot_imgspot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest News

किशनपुर यमुना घाट का एसडीएम ने किया निरीक्षण

किशनपुर यमुना घाट का एसडीएम ने किया निरीक्षण किशनपुर, फतेहपुर। उप जिला अधिकारी खागा मनीष कुमार और व्यापार मंडल अध्यक्ष...
- Advertisement -spot_img

More Articles Like This