Monday, August 8, 2022

व्यापार मंडल ने श्रमदान कर दिखाया जिला प्रशासन को आईना

Must Read

- Advertisement -

जौनपुर। अखिल भारतीय उद्योग व्यापार मण्डल द्वारा श्रमदान कार्यक्रम किया गया। जिसमें जिलाध्यक्ष श्रवण जायसवाल ने कहा कि जिला कारगार स्थित पार्क जो कि पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के कार्यकाल में निर्मित किया गया था। मौजूदा सरकार और जिला प्रशासन के गैर जिम्मेदार लोग इस पार्क की लगातार उपेक्षा करते रहे है। जिसमें मौजूदा समय में जिला कारागार के नाले का पानी पूरे पार्क को जलमग्न कर रहा है तथा ​जगह जगह सरपत और बेतरतीब जंगली झाड़िया उग आई है तथा पूरे पार्क में सूअर सहित तमाम प्रकार के जानवार विचरण करते पाये जा सकते है वहीं असमाजिक तत्व शाम होते ही सक्रिय हो जाते है तथा म​दिरा पान से लेकर के तमाम तरह के नशाखोरों का जमावड़ा होता है। उक्त समस्या के बारे में व्यापार मण्डल को स्थानीय लोगों ने जब सूचित किया तो व्यापार मण्डल सक्रिय होकर उक्त समस्या को लगातार उठाता रहा है। परन्तु इस पार्क से जुड़े हुये किसी भी विभाग ने समस्या के निदान हेतु कुछ भी नही किया। अत: व्यापार मण्डल ने खुद आगे आकर श्रमदान के माध्यम से पार्क के सुन्दरीकरण हेतु कमर कस लिया है और व्यापार मण्डल के समस्त पदाधिकारी उक्त समस्या के निदान हेतु श्रमदान के माध्यम से समस्या का समूल निदान करने का प्रण ले लिया है। उसी के तहत आज सेवा कार्य चलाया जा रहा है। कार्यक्रम में आशुतोष जायसवाल, संजीव साहू, सभासद कृष्ण कुमार यादव, अवधेश श्रीवास्तव, अमित निगम, अमर नाथ मोदनवाल, संतोष मेडिकल, विनय सिंह, राज कुमार जायसवाल, सुनील चौरसिया, आदिल कुरैसी सहित तमाम लोग प्रमुख रूप से मौजूद रहे।

जौनपुर। अखिल भारतीय उद्योग व्यापार मण्डल द्वारा श्रमदान कार्यक्रम किया गया। जिसमें जिलाध्यक्ष श्रवण जायसवाल ने कहा कि जिला कारगार स्थित पार्क जो कि पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के कार्यकाल में निर्मित किया गया था। मौजूदा सरकार और जिला प्रशासन के गैर जिम्मेदार लोग इस पार्क की लगातार उपेक्षा करते रहे है। जिसमें मौजूदा समय में जिला कारागार के नाले का पानी पूरे पार्क को जलमग्न कर रहा है तथा ​जगह जगह सरपत और बेतरतीब जंगली झाड़िया उग आई है तथा पूरे पार्क में सूअर सहित तमाम प्रकार के जानवार विचरण करते पाये जा सकते है वहीं असमाजिक तत्व शाम होते ही सक्रिय हो जाते है तथा म​दिरा पान से लेकर के तमाम तरह के नशाखोरों का जमावड़ा होता है।
उक्त समस्या के बारे में व्यापार मण्डल को स्थानीय लोगों ने जब सूचित किया तो व्यापार मण्डल सक्रिय होकर उक्त समस्या को लगातार उठाता रहा है। परन्तु इस पार्क से जुड़े हुये किसी भी विभाग ने समस्या के निदान हेतु कुछ भी नही किया। अत: व्यापार मण्डल ने खुद आगे आकर श्रमदान के माध्यम से पार्क के सुन्दरीकरण हेतु कमर कस लिया है और व्यापार मण्डल के समस्त पदाधिकारी उक्त समस्या के निदान हेतु श्रमदान के माध्यम से समस्या का समूल निदान करने का प्रण ले लिया है। उसी के तहत आज सेवा कार्य चलाया जा रहा है।
कार्यक्रम में आशुतोष जायसवाल, संजीव साहू, सभासद कृष्ण कुमार यादव, अवधेश श्रीवास्तव, अमित निगम, अमर नाथ मोदनवाल, संतोष मेडिकल, विनय सिंह, राज कुमार जायसवाल, सुनील चौरसिया, आदिल कुरैसी सहित तमाम लोग प्रमुख रूप से मौजूद रहे।

सिरकोनी, जौनपुर। क्षेत्र के बन्दीपुर स्थित शराब की दुकान को हटाने की माँग को लेकर ग्रामीणों ने जमकर विरोध गया और धरने पर बैठ गए। उक्त गांव पर स्थित शराब की दुकान को ग्रामीण यह कह कर हटाना चाहते है कि इसके चलते आस पास में गन्दगी फैल रही है। साथ ही कुछ अराजक तत्व भी आ कर यहां बवाल करते है। धरने पर विशाल सिंह, कल्लू, मोनू सिंह, बंटी सिंह, विपिन यादव, सनी गुप्ता, संदीप अग्रहरि, चन्दन राजभर, नीरज गुप्ता, विकास शर्मा सहित अन्य रहे। सौरभ सिंह सिकरारा, जौनपुर। स्थानीय थाना क्षेत्र के लोरिका गांव के बगीचे में गड्ढे में डूबने से 12 वर्षीय की बालक की मौत हो गई। सूचना पाकर पहुची शव का पंचनामा कराकर पोस्टमार्टम को भेज दिया। भगीरथपुर निवासी श्यामधनी प्रजापति का तीसरे नम्बर का पुत्र शनी (12) शुक्रवार की दोपहर में घर से बच्चों के साथ आम के बगीचे में खेलने निकला था देर शाम तक घर नही लौटा तो परिजनों ने साथ खेलने वाले साथियों से पूछताछ के बाद पता न चलने पर आस पास के गांव के बाग बगीचे में काफी खोजबीन की परन्तु शनि नही मिला। उसी दिन गांव से एक बारात गई थी परिजनों ने सोचा कि शनी भी बारात चला गया होगा। सुबह बारात वापस आने पर शनी के न लौटने पर परिजन परेशान हो गए और फोन से सूचना थाने पर दी। सूचना देने के साथ वे खोजबीन में लगए रहे तभी परिजनों को सूचना मिली कि घर से लोरिका गांव के एक ब्यक्ति के घर के बगल के बगीचे के गड्ढे में एक शव उतराया हुआ है परिजन मौके पर पहुँच शिनाख्त की तो रोना पीटना मच गया। मौके पर एसआई रामाश्रय यादव मयफोर्स पहुँचकर गड्ढे से शव को निकलवाकर पंचनामा कराकर पोस्टमार्टम को भेज दिया। पुलिस के मुताबिक मृतक के शरीर पर किसी तरह चोट अथवा निशान नहीं पाए गए। फिर भी पुलिस एहतियात के तौर पर शव को पोस्टमार्टम को भेज दिया। जौनपुर। राय स्टूडियो एण्ड स्क्रीन प्रिंटिंग प्रेस त्रिलोचन महादेव, जलालपुर जौनपुर, हमारे यहां शादी विवाह, बर्थडे, रामायण आदि शुभ अवसर पर कार्ड की छपाई एवं विडियो व फोटोग्राफी की जाती है। जिसमें LCD, क्रेन, ड्रोन, 4K की सुविधा भी उपलब्ध है, और साथ ही करिज्मा एलबम की डिजाइनिंग की जाती है। पूर्व विधायक शचीन्द्र नाथ की मनाई गई पुण्यतिथि जौनपुर (टीटीएन) 26 जून। जफराबाद के पूर्व विधायक शचीन्द्र नाथ त्रिपाठी की द्वितीय पुण्यतिथि गुरुवार को उनके पैतृक गांव हरिद्वारी में मनाई गई। इस मौके पर उनके पुत्र ने असहाय, गरीबों में खाद्य सामग्री व राशन वितरित किया। उपस्थित लोगों ने शचीन्द्र नाथ त्रिपाठी के सरल व्यवहार को याद करके उन्हें भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की। ग्राम प्रधान वंदना त्रिपाठी ने कहा कि पूर्व विधायक श्री त्रिपाठी अपने क्षेत्र की जनता को अपने परिवार की तरह मानते थे। वे हमेशा अपने क्षेत्र में लोगों के बीच उपस्थित रहते थे। उनके पुत्र आलोक त्रिपाठी ने कहा कि वह आज हमारे बीच भले ही न हो लेकिन उनका स्नेह और आशीर्वाद हमेशा हम सबके ऊपर बना रहेगा। इसके पूर्व उपस्थित लोगों ने शचीन्द्र नाथ त्रिपाठी के चित्र पर पुष्प अर्पित कर भावपूर्ण श्रद्धांजलि दिया। इस मौके पर अजय त्रिपाठी, पंकज त्रिपाठी, राहुल त्रिपाठी, राम शिरोमणि त्रिपाठी, अमर बहादुर सिंह, प्रकाश चंद त्रिपाठी, विजय यादव, गिरीश चन्द त्रिपाठी, संजय पटेल, प्रभाकर दूबे, वेदांत त्रिपाठी, वरुण त्रिपाठी, आयुष आदि उपस्थित रहे।

- Advertisement -

अब आप भी tejastoday.com Apps इंस्टॉल कर अपने क्षेत्र की खबरों को tejastoday.com पर कर सकते है पोस्ट

spot_imgspot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest News

पर्यटन मंत्री ने जनसुनवाई कर सुनीं जन समस्याएं

पर्यटन मंत्री ने जनसुनवाई कर सुनीं जन समस्याएं आशीष उपाध्याय सिरसागंज, फिरोजाबाद। नगर में पर्यटन मंत्री ने जनसुनवाई के दौरान काफी...
- Advertisement -spot_img

More Articles Like This