Thursday, December 1, 2022
Advertisement

महज़ खानापूर्ति बनकर रह गयी है शाहगंज कोतवाली का शांति समिति का बैठक | #TEJASTODAY

चंदन अग्रहरि शाहगंज, जौनपुर। प्रदेश में शांति व्यवस्था कायम रहे इसके लिए प्रदेश की योगी सरकार पूरी तरह कटिबद्ध नज़र आती है मगर कहीं कहीं पुलिस विभाग इस पर पानी फेरने का काम करता है। प्रदेश में होने वाले तीज़ त्योहारों पर शासन के निर्देश पर पुलिस विभाग द्वारा पीस कमेटी की मीटिंग की जाती है जिसमे समाज के सभी वर्गों को बुलाया जाता है।ताकि उनकी समस्या को जानकर उसका हल निकाला जा सके और समाज मे अमन शांति बनी रही लोग त्योहारों को आपसी प्रेम शौहार्द से कैसे मनाए इन सब के बारे में बात होती है। जिसमे सरकारी विभाग के लोग भी मौजूद रहते है। मगर स्थानीय कोतवाली पुलिस इसे महज एक खानापूर्ती के रूप में देखती है। जब कभी कोई त्योहार आता है तो अधिकांश देखने को मिलता है की नगर के कुछ गिने चुने लोगों को बुलाकर कोरम पूर्ति कर इतिश्री कर लिया जाता है। यहां तक की समाज का सबसे महत्त्वपूर्ण अंग पत्रकार जो शासन प्रशासन की बातों योजनाओं को जनता तक और जनता की बातों और समस्याओं को शासन प्रशासन तक पहुंचाने का काम करता है। स्थानीय पुलिस उन्हें भी शांति समिति की बैठक में बुलाना मुनासिब नही समझती है।

चंदन अग्रहरि
शाहगंज, जौनपुर। प्रदेश में शांति व्यवस्था कायम रहे इसके लिए प्रदेश की योगी सरकार पूरी तरह कटिबद्ध नज़र आती है मगर कहीं कहीं पुलिस विभाग इस पर पानी फेरने का काम करता है। प्रदेश में होने वाले तीज़ त्योहारों पर शासन के निर्देश पर पुलिस विभाग द्वारा पीस कमेटी की मीटिंग की जाती है जिसमे समाज के सभी वर्गों को बुलाया जाता है।ताकि उनकी समस्या को जानकर उसका हल निकाला जा सके और समाज मे अमन शांति बनी रही लोग त्योहारों को आपसी प्रेम शौहार्द से कैसे मनाए इन सब के बारे में बात होती है। जिसमे सरकारी विभाग के लोग भी मौजूद रहते है।

जफराबाद, जौनपुर। स्थानीय कस्बे के मोहल्ला नासही स्थित श्री शिव मंदिर में शनिवार को नाग पंचमी का पर्व मंदिर जीर्णोधारक अवकाश प्राप्त वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारी प्रेमचन्द प्रजापति एवं क्षेत्रवासियों द्वारा सोशल डिस्टेसिंग का पालन करते हुए जलाभिषेक एवं भजन-कीर्तन के साथ धूमधाम से मनाया गया। शिव मंदिर में शाम को आयोजित सुन्दरकाण्ड पाठ एवं भजन कीर्तन कार्यक्रम में शामिल कीर्तनकारों ने एक से बढ़कर एक भगवान शिव के कीर्ति से जुड़े भजन प्रस्तुत कर श्रोताओं को मंत्रमुग्ध कर दिया। कार्यक्रम का शुभारम्भ हनुमान चालीसा एवं सुन्दरकाण्ड पाठ से हुआ। समापन श्री हनुमान एवं भगवान शंकर के आरती एवं प्रसाद वितरण के साथ हुआ। आभार पत्रकार बृजनन्दन स्वरूप ने व्यक्त किया। इस अवसर पर मास्टर प्रेमचन्द बेनवंशी, राजेन्द्र साहू, डा. राधेश्याम, सुनील प्रजापति, फिरतू राम, फुलारे प्रजापति, अशोक चौरसिया, मनीष साहू, ज्ञान प्रकाश ज्ञानू, राम संजीवन, शिव ज्योति, ट्वींकल आदि उपस्थित रहे।

मगर स्थानीय कोतवाली पुलिस इसे महज एक खानापूर्ती के रूप में देखती है। जब कभी कोई त्योहार आता है तो अधिकांश देखने को मिलता है की नगर के कुछ गिने चुने लोगों को बुलाकर कोरम पूर्ति कर इतिश्री कर लिया जाता है। यहां तक की समाज का सबसे महत्त्वपूर्ण अंग पत्रकार जो शासन प्रशासन की बातों योजनाओं को जनता तक और जनता की बातों और समस्याओं को शासन प्रशासन तक पहुंचाने का काम करता है। स्थानीय पुलिस उन्हें भी शांति समिति की बैठक में बुलाना मुनासिब नही समझती है।

केराकत, जौनपुर। क्षेत्र के शिवरामपुर खुर्द ग्राम में बीती रात जमीनी विवाद को लेकर दो पक्षों में जमकर मारपीट हुई। जिसमें महिलाओं समेत कुल 9 लोग घायल हो गये। जिनका उपचार सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र केराकत में चल रहा है। पुलिस को दोनों पक्षों ने प्रार्थना पत्र दिए। घायलों में प्रथम पक्ष से संजय यादव 40 पुत्र लालाजी यादव, राजू यादव 15 भैयालाल, बबलू 30 पुत्र लालजी यादव, राजेश 25 पुत्र भैयालाल रहें। वहीं दूसरे पक्ष से घायलों में तारा देवी 45 पत्नी प्रभुनाथ, राजू 22 पुत्र शिवशंकर, शिला 26 पुत्री अशोक, अंजनी 17 पुत्र प्रभुनाथ, किसन 18 पुत्र अरविंद रहें। पंकज बिंद महाराजगंज, जौनपुर। स्थानीय क्षेत्र के ग्रामसभा दिलशादपुर निवासी श्री राजेश विश्वकर्मा को भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस कमेटी के विस्तार में के जिला सचिव की कमान सौंपी गई। जिससे उनके चाहने वालों में खुशी की लहर दौड़ की गई श्री विश्वकर्मा ने अपने वक्तव्य में कहा कि प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार सिंह लल्लू मुझ पर भरोसा जताया इसके लिए उन्होंने धन्यवाद ज्ञापित किया साथ ही का कहा कि मुझे जो जिम्मेदारी दी गई है मै अपनी पूरी निष्ठा और तन मन धन के साथ आगे बढ़ाने का कार्य करूंगा। https://tejastoday.com/the-death-anniversary-of-phoolan-devi-celebrated-in-the-socialist-hut-tejastoday/ चंदन अग्रहरि शाहगंज, जौनपुर। कोतवाली क्षेत्र के अंतर्गत बीबीगंज चौकी क्षेत्र में जमीनी विवाद को लेकर दो पक्षों में जमकर मारपीट हुए मारपीट में कुल दस लोग गंभीर रूप से घायल हो गये। सभी घायलों को इलाज हेतु राजकीय चिकित्सालय में भर्ती कराया। क्षेत्र के बीबीगंज चौकी अन्तर्गत लतीरपुर गांव में बीती रात जमीनी विवाद को लेकर दो पक्षों में जमकर लाठी-डंडे व ईट पत्थर चले जिसमें 54 वर्षीय सुरेश पुत्र बनवारी 27 वर्षीय जितेन्द्र पुत्र लक्ष्मीशंकर 60 वर्षीय राम सूरत 35 वर्षीय रामचन्दर पुत्रगण परसोतम 17 वर्षीय निलेश पुत्र राम सूरत 45 वर्षीय इन्दू पुत्र वीरेन्द्र 18 वर्षीय सूरज पुत्र सालिक 35 वर्षीय वेचन पुत्र महगू 24 वर्षीय बिन्दु पुत्र मुन्नी लाल व 22 वर्षीय अजय पुत्र ओमकार गंभीर रूप से घायल हो गये। सभी घायलों का इलाज राजकीय चिकित्सालय में कराया गया। भुक्तभोगी ने घटना की सूचना कोतवाली पुलिस को दे दी है। डेस्क न्यूज। पॉपुलर यूट्यूबर कैरी मिनाटी (carry minati) का यूट्यूब चैनल (Youtube channel) हैक हो गया है, मिनाटी के दूसरा चैनल 'CarryisLive' पर बिटकॉइन डोनेशन (bitcoin donation) से जुड़ा कंटेंट दिखाई दे रहा है। हैकर ने एक बिटकॉइन स्कैम पेश किया है, जिसके ज़रिए लोगों को एक विशेष खाते में दान करने के लिए कहा गया है, हैकर ने स्ट्रीमिंग कंटेंट का डिस्क्रिप्शन बदल दिया और वहां बिटकॉइन दान से जुड़ा कंटेट दिखने लगा। चैनल हैक होने के बाद मिनाटी (असल नाम Ajey Nagar) ने यूट्यूब इंडिया को ट्वीट कर मदद मांगी। वहीं मिनाटी के फैंस ने हैकिंग के लिए पूरी तरह से YouTube की सुरक्षा को जिम्मेदार ठहराया साथ ही कुछ लोगों ने मीम्स शेयर करके मज़े भी लिए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Read More

Recent