आर्थिक रूप से कमजोर मुस्लिमों को ईदी किट व मास्क का किया वितरण

मुस्ताक आलम रोहनियां,  वाराणसी। स्थानीय क्षेत्र रोहनिया थाना के राजातालाब, आराजी लाइन क्षेत्र में कोरोना महामारी के चलते लॉकडाउन 4 लागू हो जाने के कारण गरीब व असहाय मजदूर तबका बेहाल व परेशान हो गया है। रोज कमाने खाने वालों की हालत तो ज्यादा ही खराब है। लोगों को दो वक्त की रोटी के लिये भारी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। ऐसे में मुस्लिम भाइयों का ईद का त्योहार आ जाये तो गरीबों और वंचितों की समस्याएं और ज्यादा बढ़ जाता है क्योंकि ईद मुसलमान भाइयों का सबसे बड़ा त्योहार माना जाता है। परंतु लॉक डाउन के चलते दिहाड़ी मजदूरों की हालत भी खराब है, लिहाजा मनरेगा मजदूर यूनियन व आशा ट्रस्ट अपने संगठन की ओर से दो दिवसीय अभियान के तहत पहले दिन गुरुवार को सैकड़ों जरूरतमंद मुसलमान भाइयों के लिए ईद पर सेवई, चीनी, बेसन, चिप्स, चना, तेल रमजान के पर्व पर गरीब, बेसहारा व आर्थिक रूप से कमजोर लोगों को ईदी किट व मास्क का वितरण किया। साथ में मनरेगा मजदूर यूनियन के संयोजक सुरेश राठौड़, सामाजिक कार्यकर्ता राजकुमार गुप्ता, महेंद्र, डबलू, रेनू, श्रद्धा, प्रियंका, नेहा, मुश्तफ़ा, अजय, अली हसन, अरमान, रोहित आदि ने घर-घर जाकर खाद्य वस्तुओं का एक-एक पैकेट सैकड़ों जरूरतमंद लोगों को वितरित किया। साथ ही अपील करते हुए कहा कि बार-बार साबुन या हैंडवाश से हाथ धोएं। अनावश्यक घर से बाहर न निकलें। बेहद जरूरी कार्य से मास्क लगाकर बाहर निकलने व सैनिटाइजर का प्रयोग करने की अपील करते हुए लोगों से कहा कि लॉक डाउन का पूरा पालन करें। कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाले पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों, स्वास्थ्य कर्मियों, सफाई कर्मियों व स्वयं सेवकों को सहयोग करे।

मुस्ताक आलम
रोहनियां, वाराणसी। स्थानीय क्षेत्र रोहनिया थाना के राजातालाब, आराजी लाइन क्षेत्र में कोरोना महामारी के चलते लॉकडाउन 4 लागू हो जाने के कारण गरीब व असहाय मजदूर तबका बेहाल व परेशान हो गया है। रोज कमाने खाने वालों की हालत तो ज्यादा ही खराब है। लोगों को दो वक्त की रोटी के लिये भारी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है।

ऐसे में मुस्लिम भाइयों का ईद का त्योहार आ जाये तो गरीबों और वंचितों की समस्याएं और ज्यादा बढ़ जाता है क्योंकि ईद मुसलमान भाइयों का सबसे बड़ा त्योहार माना जाता है। परंतु लॉक डाउन के चलते दिहाड़ी मजदूरों की हालत भी खराब है, लिहाजा मनरेगा मजदूर यूनियन व आशा ट्रस्ट अपने संगठन की ओर से दो दिवसीय अभियान के तहत पहले दिन गुरुवार को सैकड़ों जरूरतमंद मुसलमान भाइयों के लिए ईद पर सेवई, चीनी, बेसन, चिप्स, चना, तेल रमजान के पर्व पर गरीब, बेसहारा व आर्थिक रूप से कमजोर लोगों को ईदी किट व मास्क का वितरण किया।

साथ में मनरेगा मजदूर यूनियन के संयोजक सुरेश राठौड़, सामाजिक कार्यकर्ता राजकुमार गुप्ता, महेंद्र, डबलू, रेनू, श्रद्धा, प्रियंका, नेहा, मुश्तफ़ा, अजय, अली हसन, अरमान, रोहित आदि ने घर-घर जाकर खाद्य वस्तुओं का एक-एक पैकेट सैकड़ों जरूरतमंद लोगों को वितरित किया। साथ ही अपील करते हुए कहा कि बार-बार साबुन या हैंडवाश से हाथ धोएं। अनावश्यक घर से बाहर न निकलें। बेहद जरूरी कार्य से मास्क लगाकर बाहर निकलने व सैनिटाइजर का प्रयोग करने की अपील करते हुए लोगों से कहा कि लॉक डाउन का पूरा पालन करें। कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाले पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों, स्वास्थ्य कर्मियों, सफाई कर्मियों व स्वयं सेवकों को सहयोग करे।

मुस्ताक आलम रोहनियां, वाराणसी। स्थानीय क्षेत्र रोहनिया थाना के राजातालाब, आराजी लाइन क्षेत्र में कोरोना महामारी के चलते लॉकडाउन 4 लागू हो जाने के कारण गरीब व असहाय मजदूर तबका बेहाल व परेशान हो गया है। रोज कमाने खाने वालों की हालत तो ज्यादा ही खराब है। लोगों को दो वक्त की रोटी के लिये भारी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। ऐसे में मुस्लिम भाइयों का ईद का त्योहार आ जाये तो गरीबों और वंचितों की समस्याएं और ज्यादा बढ़ जाता है क्योंकि ईद मुसलमान भाइयों का सबसे बड़ा त्योहार माना जाता है। परंतु लॉक डाउन के चलते दिहाड़ी मजदूरों की हालत भी खराब है, लिहाजा मनरेगा मजदूर यूनियन व आशा ट्रस्ट अपने संगठन की ओर से दो दिवसीय अभियान के तहत पहले दिन गुरुवार को सैकड़ों जरूरतमंद मुसलमान भाइयों के लिए ईद पर सेवई, चीनी, बेसन, चिप्स, चना, तेल रमजान के पर्व पर गरीब, बेसहारा व आर्थिक रूप से कमजोर लोगों को ईदी किट व मास्क का वितरण किया। साथ में मनरेगा मजदूर यूनियन के संयोजक सुरेश राठौड़, सामाजिक कार्यकर्ता राजकुमार गुप्ता, महेंद्र, डबलू, रेनू, श्रद्धा, प्रियंका, नेहा, मुश्तफ़ा, अजय, अली हसन, अरमान, रोहित आदि ने घर-घर जाकर खाद्य वस्तुओं का एक-एक पैकेट सैकड़ों जरूरतमंद लोगों को वितरित किया। साथ ही अपील करते हुए कहा कि बार-बार साबुन या हैंडवाश से हाथ धोएं। अनावश्यक घर से बाहर न निकलें। बेहद जरूरी कार्य से मास्क लगाकर बाहर निकलने व सैनिटाइजर का प्रयोग करने की अपील करते हुए लोगों से कहा कि लॉक डाउन का पूरा पालन करें। कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाले पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों, स्वास्थ्य कर्मियों, सफाई कर्मियों व स्वयं सेवकों को सहयोग करे।
Deepak Jaiswal 7007529997, 9918557796
आप लोगों भरपूर सहयोग और प्यार की वजह से तेजस टूडे डॉट कॉम आज Google News और Dailyhunt जैसे बड़े प्लेटर्फाम पर जगह बना लिया है। आज इसकी पाठक संख्या लगातार बढ़ रही है और इसके लगभग 2 करोड़ विजिटर हो गये है। आपका प्यार ऐसे ही मिलता रहा तो यह पूर्वांचल के साथ साथ भारत में अपना एक अलग पहचान बना लेगा।