83 मुसहर परिवारों का जीवन बदतर, उसी में जीने को मजबूर | #TEJASTODAY

83 मुसहर परिवारों का जीवन बदतर, उसी में जीने को मजबूर | #TEJASTODAY

83 मुसहर परिवारों का जीवन बदतर, उसी में जीने को मजबूर | #TEJASTODAY चंदवक, जौनपुर। केराकत तहसील क्षेत्र के चंदवक डोभी अन्तर्गत मढ़ी, मठिया गांव में तकरीबन दो सौ आबादी वाला गांव मुसहरों का है जिनका जीवन मुश्किलों भरा है। न घर है और न ही गांव के अंदर जाने का रास्ता है। किसी तरह से अपनी जिंदगी जी रहे इन लोगों को जब समाजसेवी अजीत सिंह के बारे में पता चला तो भारी संख्या में लोग उनके घर पहुंचकर अपनी आप बीती सुनाई। उनकी बात सुनने के बाद श्री सिंह मुसहर बस्ती में खुद जाकर उनका हाल जाना। इस बाबत जब उनसे बात की गई तो बताया कि यह तकरीबन 83 परिवार सहित कुल 2 सौ आबादी वाला गांव है और अब तक करीब 14 लोगों को ही आवास दिया गया। मैं जनप्रतिनिधि सहित शासन-प्रशासन से गुहार लगाऊंगा कि इनकी मदद की जाय। इस अवसर पर मनीष सिंह, सुजीत सिंह, जामवंत वनवासी, सबलू वनवासी, रामाश्रय वनवासी, गणेश वनवासी सहित सैकड़ों महिलायें व पुरुष उपस्थित रहे।

चंदवक, जौनपुर। केराकत तहसील क्षेत्र के चंदवक डोभी अन्तर्गत मढ़ी, मठिया गांव में तकरीबन दो सौ आबादी वाला गांव मुसहरों का है जिनका जीवन मुश्किलों भरा है। न घर है और न ही गांव के अंदर जाने का रास्ता है। किसी तरह से अपनी जिंदगी जी रहे इन लोगों को जब समाजसेवी अजीत सिंह के बारे में पता चला तो भारी संख्या में लोग उनके घर पहुंचकर अपनी आप बीती सुनाई।

उनकी बात सुनने के बाद श्री सिंह मुसहर बस्ती में खुद जाकर उनका हाल जाना। इस बाबत जब उनसे बात की गई तो बताया कि यह तकरीबन 83 परिवार सहित कुल 2 सौ आबादी वाला गांव है और अब तक करीब 14 लोगों को ही आवास दिया गया। मैं जनप्रतिनिधि सहित शासन-प्रशासन से गुहार लगाऊंगा कि इनकी मदद की जाय। इस अवसर पर मनीष सिंह, सुजीत सिंह, जामवंत वनवासी, सबलू वनवासी, रामाश्रय वनवासी, गणेश वनवासी सहित सैकड़ों महिलायें व पुरुष उपस्थित रहे।

ब्रेकिंग खबरों से अपडेट रहने के लिए आज ही प्ले स्टोर या इस लिंक पर क्लिक कर tejastoday.com Apps इंस्टॉल करें
https://play.google.com/store/apps/details?id=com.tejastoday.news

ब्रेकिंग बरों से अपडेट के लिए इस फोटो पर​ क्लिक कर हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें

https://www.facebook.com/tejastodaynews

दाह संस्कार को गई शव को पुलिस ने लिया कब्जे में | #TEJASTODAY पत्नी सहित ससुराली जनों ने लगाया हत्या का आरोप सुरेरी, जौनपुर। बीते रविवार की रात लगभग 8 बजे नेवढ़िया थाना क्षेत्र के दोदापुर गांव निवासी छविनाथ मिश्र के 40 वर्ष पुत्र विनय मिश्र की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। मृतक के परिजनों की मानें तो युवक पारिवारिक कलह को लेकर फांसी लगाकर आत्महत्या कर लिया था। वही घटना के बाद मृतक के परिजन बगैर किसी को सूचना दिए मृतक के शव को दाह संस्कार के लिए वाराणसी के मणिकर्णिका घाट पर लेकर पहुंच गए थे। किसी तरह से घटना की सूचना मायके गई पत्नी प्रतिमा को लगी तो उन्होंने घटना की सूचना पुलिस अधीक्षक जौनपुर सहित जिलाधिकारी जौनपुर को दी, और परिजनों के साथ पत्नी भी मणिकर्णिका घाट पहुंच गई। वही घंटों चले पंचायत के बाद नेवढ़िया पुलिस शव को कब्जे में लेकर थाने पर पहुंची और शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। मृतक की पत्नी प्रतिमा का आरोप है कि परिवार जनों द्वारा युवक की हत्या की गई है, और उसे आत्महत्या का रूप दिया जा रहा है। वही मृतक के पत्नी का यह भी आरोप है कि जब वह अपने पिता दीनानाथ के साथ सोमवार को तहरीर देने नेवढ़िया थाने पहुची तो थानाध्यक्ष द्वारा फटकार लगाते हुए उन्हें थाने से भगा दिया गया। ग्रामीणों की माने तो मृतक अपने परिवार के साथ मुंबई में ही रहता था, लॉकडाउन के दौरान वह मुंबई से अपने घर आया हुआ था। मृतक की पत्नी रक्षाबंधन के पर्व पर अपने मायके गई हुई थी। मृतक को दो बच्चे हर्षीत 14 वर्ष, अंकिता 8 वर्ष है। इस संदर्भ में थानाध्यक्ष नेवढ़िया संतोष राय ने बताया कि पत्नी की शिकायत पर मृतक के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद आवश्यक कार्रवाई की जाएगी।

सम्पूर्ण समाधान दिवस का हुआ आयोजन | #TEJASTODAY चंदन अग्रहरि शाहगंज, जौनपुर। स्थानीय तहसील सभागार में सम्पूर्ण समाधान दिवस का आयोजन सीडीओ अनुपम शुक्ला की अध्यक्षता में हुआ। जिसमें फरियादियों द्वारा कुल 47 प्रार्थना-पत्र प्रस्तुत किया गया। जिसमें मौके पर 11 प्रार्थना-पत्रों का निस्तारण हुआ। शेष प्रार्थना पत्र सम्बन्धित विभाग को सौंप दिया गया। वहीं कोरोना संक्रमण के चलते बिना मास्क के किसी भी फरियादी को प्रवेश नहीं करने दिया गया। सोशल डिस्टेंसिंग का पालन किया गया। इस दौरान प्रमुख रुप उपजिलाधिकारी राजेश कुमार वर्मा, तहसीलदार अभिषेक राय, क्षेत्राधिकारी जितेन्द्र दूबे, वीडीओ सोंधी अनुराग राय, कस्बा कानूनगो नीरज सिंह आदि मौजूद रहे।

स्वरोजगार के लिये आनलाइन आवेदन आमंत्रित |#TEJASTODAY जौनपुर। साहब सरन रावत उपायुक्त उद्योग जिला उद्योग प्रोत्साहन तथा उद्यमिता विकास केन्द्र ने बताया कि जनपद के युवा/युवतियों को उत्तर-प्रदैश सरकार द्वारा विशेष योजना एम०एस०एम०ई० के अन्तर्गत मुख्यमंत्री युवा स्वरोजगार योजना हेत आनलाइन आवेदन के लिये पात्रता हाईस्कूल पास एवं आयु सीमा १८ से ४० वर्ष के बीच होनी चाहिए। निर्माण व सेवा क्षेत्र में उद्योग स्थापित करने हेतु ऋण की सीमा १.०० लाख से २५.०० लाख तक है जिसमें आवेदक को २५ प्रतिशत अनुदान/छूट प्रदान की जायेगी। अधिक जानकारी के हेतु तहसीलवार सहायक प्रबन्धक/क्षेत्रीय सहायक शाहगंज व बदलापुर जय प्रकाश, ७००७६३७०६३, सदर व केराकत राजेश राही ९४५०३८८०८७, ७८८०३९६००१ एवं मडियाहूॅ व मछलीशहर राजेश भारती ७३९८२७८६७७, ७००७७२०३५८ से सम्पर्क करें। अन्य जानकारी के लिये किसी भी कार्य दिवस में कार्यालय आकर सम्पर्क किया जा सकता है।

पारिवारिक कलह से क्षुब्ध होकर युवक ने ​खाया जहरीला पदार्थ | #TEJASTODAY चंदन अग्रहरि शाहगंज, जौनपुर। क्षेत्र के पारा कमाल गांव में पारिवारिक कलह से क्षुब्ध होकर बुधवार की शाम युवक ने किटनाशक पदार्थ का सेवन कर लिया। आनन फानन में परिजनों ने उपचार के लिए पुरुष चिकित्सालय लाया गया। जहां पर चिकित्सकों ने हालत गंभीर देखते हुए जिला चिकित्सालय रेफर कर दिया। क्षेत्र के पारा कमाल गांव निवासी पिंटू राजभर 22 पुत्र संतलाल बुधवार की शाम पारिवारिक कलह से क्षुब्ध होकर घर में रखा किटनाशक पदार्थ का सेवन कर लिया। हालत गंभीर होने पर परिजन उपचार के लिए पुरुष चिकित्सालय लाया गया। जहां पर हालत गंभीर देखते हुए चिकित्सकों बेहतर इलाज के लिए जिला अस्पताल रेफर कर दिया।

"कोरोना

Read More

Recent