वाह रे सलोन पुलिस, जांच के नाम पर केवल खानापूर्ति!

वाह रे सलोन पुलिस, जांच के नाम पर केवल खानापूर्ति!

मामला एक ही दुकान में तीन दिन में दो बार चोरी का
ताबड़तोड़ चोरियों से दहल उठा सलोन थाना क्षेत्र
चोरी की घटनाओं को अंजाम देने वाला गिरोह सक्रिय, सलोन पुलिस निष्क्रिय
अनुभव शुक्ला
सलोन, रायबरेली। आए दिन चोरी लूट जैसी वारदातों का नाम यदि जनपद में आता है तो उसमें सलोन थाने का नाम पहले आता है। सलोन पुलिस की निष्क्रियता का फायदा उठाकर सलोन थाना क्षेत्र में इन दिनों चोरो का शातिर गिरोह इस कदर सक्रिय है कि चारों तरफ थाना क्षेत्र के ग्रामीण क्षेत्रों से लेकर शहरी क्षेत्रों में शातिराना अंदाज से चोरी की घटनाओं को वारदात अंजाम देता चला आ रहा है।

सलोन पुलिस चोरी की घटनाओं से पीड़ित लोगों को खुलासे का झूंठा आश्वासन देती चली आ रही है। आखिर चोर पुलिस का यह खेल कब तक चलेगा इसका उत्तर मिलना मील का पत्थर साबित हो रहा है।

बताते चलें कि सलोन कस्बे के मानिकपुर रोड पर मोहम्मदाबाद निवासी दिलीप कुमार की किराने की दुकान मौजूद है जिसमें पिछले 22 मार्च को चोरों ने लाखों की चोरी की तहरीर मिली। सलोन पुलिस ने खुलासे का झूठा आश्वासन दिया किंतु हद तो तब पार हुई की चोरों ने उसी शातिराना अंदाज में उसी दुकान में दूसरी भी बार शनिवार को एक बार फिर से चोरी की घटना को अंजाम दे दिया या।

इस बार पीड़ित दुकानदार दिलीप कुमार ने बताया कि छत से आकर चोरों ने दरवाजा काटकर लगभग बारह हजार रुपए का सामान पार कर दिया। सलोन पुलिस ने फिर उसे खुलासे का झूठा आश्वासन दिया है। हालांकि सलोन थाना क्षेत्र में चोरी की घटनाएं आम बात हो चुकी है। छः माह में लगभग एक दर्जन चोरी की घटनाएं हुई हैं। इतना ही नहीं, अभी हाल ही में करहिया चौकी क्षेत्र के महराजगंज, शहरी, पूरे बरियार गांव में भी नकाब लगाकर शातिर चोरों ने लाखों के जेवरात पार कर दिये। थाना क्षेत्र के अलग-अलग गांवों में लगभग आधा दर्जन ट्यूबवेल के इंजन चोरों ने पार कर दिये।

आज तक इन घटनाओं का खुलासा तो दूर संदिग्धों से सलोन पुलिस ने पूछताछ भी करना मुनासिब नहीं समझा। इन सभी चोरियों का नतीजा पुलिसिया जांच में सिर्फ जांच ही निकला है। घटनाएं होती हैं सूचना पर खानापूर्ति करने पुलिस पहुंचती हैं।

ग्रामीण घटनाओं के खुलासे की आस लगाए रहते हैं किंतु उन्हें कार्यवाही के नाम पर सिर्फ जांच ही चल रही है, का शब्द सुनने को मिलता है और इसी का फायदा उठाकर शातिर चोर आये दिन अलग-अलग जगहों पर चोरी की घटनाओं को अंजाम दे। पुलिसिया कानून व्यवस्था को खुल्लम खुल्ला चैलेंज कर अपने मंसूबों में कामयाब होते चले आ रहे हैं।

आधुनिक तकनीक से करायें प्रचार, बिजनेस बढ़ाने पर करें विचार
हमारे न्यूज पोर्टल पर करायें सस्ते दर पर प्रचार प्रसार।

Jaunpur News: Two arrested with banned meat

Job: Correspondents are needed at these places of Jaunpur

बीएचयू के छात्र-छात्राओं से पुलिस की नोकझोंक, जानिए क्या है मामला

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Read More

Recent