इस देश में कोरोना से 24 घंटे में 1,480 लोगों की मौत

अमेरिका। कोरोना वायरस को लेकर अमेरिका में हालात बिगड़ते जा रहे हैं। यहां शुक्रवार को करीब 1480 लोगों की मौत हो गई जो यह महामारी फैलने के बाद दुनिया के किसी भी देश में 24 घंटों में मृतकों की सबसे अधिक संख्या है। अब तक पूरे अमेरिका में मरने वालों की संख्या 7 हजार का आंकड़ा पार कर चुकी है। 'जॉन्स हॉप्किन्स' विश्वविद्यालय के ट्रैकर ने यह आंकड़ें पेश किए हैं। अमेरिका के उप राष्ट्रपति माइक पेंस ने कहा है कि जानलेवा कोरोना वायरस 'कोविड 19' के मामलों का पता लगाने के लिए देशभर में अबतक रिकॉर्ड 14 लाख लोगों की जांच की जा चुकी है। उल्लेखनीय है कि ट्रंप प्रशासन शुरुआत में कोरोना वायरस से जुड़े मामलों की कम जांच को लेकर पर भारी दबाव में आ गया था जिसके बाद उप राष्ट्रप्रति का यह बयान आया है। जॉन्स हॉपकिन्स विश्वविद्यालय के अनुसार इस खतरनाक वायरस से दुनिया भर में अब तक 58 हजार से अधिक कोरोना मरीजों की मौत हो चुकी है और करीब 10 लाख से अधिक लोग इस वायरस की चपेट में आ चुके है जबकि दो लाख लोग अभी तक ठीक भी हो गए है। अकेले अमेरिका में इस वायरस के 274,000 मामले दर्ज किये गए है और करीब 7077 लोगों की मौत हो चुकी है। गौरतलब हो कि कोरोना वायरस संकट के बीच लॉकडाउन के चलते अमेरिका में मार्च में 7,01,000 रोजगार छिन गए। वहीं बेरोजगारी दर 4.4 प्रतिशत पर पहुंच गई। अमेरिका के श्रम विभाग के आंकड़ों के अनुसार मार्च 2009 के बाद यह सबसे बुरा वक्त है जब इतने लोगों का रोजगार छिना है। वहीं बेरोजगारों की संख्या में 45 साल बाद इतना अधिक उछाल देखा गया है।

अमेरिका। कोरोना वायरस को लेकर अमेरिका में हालात बिगड़ते जा रहे हैं। यहां शुक्रवार को करीब 1,480 लोगों की मौत हो गई जो यह महामारी फैलने के बाद दुनिया के किसी भी देश में 24 घंटों में मृतकों की सबसे अधिक संख्या है।

अब तक पूरे अमेरिका में मरने वालों की संख्या 7 हजार का आंकड़ा पार कर चुकी है। ‘जॉन्स हॉप्किन्स’ विश्वविद्यालय के ट्रैकर ने यह आंकड़ें पेश किए हैं। अमेरिका के उप राष्ट्रपति माइक पेंस ने कहा है कि जानलेवा कोरोना वायरस ‘कोविड 19’ के मामलों का पता लगाने के लिए देशभर में अबतक रिकॉर्ड 14 लाख लोगों की जांच की जा चुकी है।

मदरसा व मस्जिद पर पुलिस ने की छापेमारी

उल्लेखनीय है कि ट्रंप प्रशासन शुरुआत में कोरोना वायरस से जुड़े मामलों की कम जांच को लेकर पर भारी दबाव में आ गया था जिसके बाद उप राष्ट्रप्रति का यह बयान आया है। जॉन्स हॉपकिन्स विश्वविद्यालय के अनुसार इस खतरनाक वायरस से दुनिया भर में अब तक 58 हजार से अधिक कोरोना मरीजों की मौत हो चुकी है और करीब 10 लाख से अधिक लोग इस वायरस की चपेट में आ चुके है जबकि दो लाख लोग अभी तक ठीक भी हो गए है। अकेले अमेरिका में इस वायरस के 274,000 मामले दर्ज किये गए है और करीब 7077 लोगों की मौत हो चुकी है।

प्रतापगढ़ : युवक की मौत पर चालक के खिलाफ गैरइरादतन हत्या का मुकदमा दर्ज

गौरतलब हो कि कोरोना वायरस संकट के बीच लॉकडाउन के चलते अमेरिका में मार्च में 7,01,000 रोजगार छिन गए। वहीं बेरोजगारी दर 4.4 प्रतिशत पर पहुंच गई। अमेरिका के श्रम विभाग के आंकड़ों के अनुसार मार्च 2009 के बाद यह सबसे बुरा वक्त है जब इतने लोगों का रोजगार छिना है। वहीं बेरोजगारों की संख्या में 45 साल बाद इतना अधिक उछाल देखा गया है।