सादगी से मनी बकरीद, गले मिलने से परहेज | #TEJASTODAY

TEJAS TODAY JAUNPUR सिरकोनी, जौनपुर। क्षेत्र में ईद-उल-अजहा यानी बकरीद का त्यौहार शनिवार को सादगी के साथ मनाया गया। कोरोना के कारण मस्जिदों और ईदगाहों पर सार्वजनिक नमाज अदायगी पर पहले से रोक होने के कारण लोगों ने घरों में ही नमाज अदा की। मस्जिदों में केवल पांच लोगों को ही जाने की अनुमति थी। खुदा से कोरोना जैसी महामारी से बचाने की दुआ मांगी गई। नमाज के बाद कुर्बानी भी घरों में ही दी गई। नमाज के बाद एक दूसरे को मुबारकबाद देने का सिलसिला शुरू हुआ। इस दौरान गले मिलने से परहेज किया गया। हैंड सेनेटाइज करने बाद केवल हाथ मिलाकर बधाई दी। पर्व पर पुलिस प्रशासन अपनी निगाह बनाई रही। अधिक संख्या होने पर लोगों को घर जाने के लिए पुलिस प्रेरित करती रही।

TEJAS TODAY JAUNPUR

सिरकोनी, जौनपुर। क्षेत्र में ईद-उल-अजहा यानी बकरीद का त्यौहार शनिवार को सादगी के साथ मनाया गया। कोरोना के कारण मस्जिदों और ईदगाहों पर सार्वजनिक नमाज अदायगी पर पहले से रोक होने के कारण लोगों ने घरों में ही नमाज अदा की।

मस्जिदों में केवल पांच लोगों को ही जाने की अनुमति थी। खुदा से कोरोना जैसी महामारी से बचाने की दुआ मांगी गई। नमाज के बाद कुर्बानी भी घरों में ही दी गई। नमाज के बाद एक दूसरे को मुबारकबाद देने का सिलसिला शुरू हुआ। इस दौरान गले मिलने से परहेज किया गया। हैंड सेनेटाइज करने बाद केवल हाथ मिलाकर बधाई दी। पर्व पर पुलिस प्रशासन अपनी निगाह बनाई रही। अधिक संख्या होने पर लोगों को घर जाने के लिए पुलिस प्रेरित करती रही।

चंदन अग्रहरि शाहगंज, जौनपुर। नगर के मिल्लत नगर मुहल्ले के समीप शनिवार की दोपहर कार की चपेट में आने से बालक गंभीर रूप से घायल हो गया। उपचार के लिए पुरुष चिकित्सालय लाया गया जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। आजमगढ़ जनपद के सिकरौर थाना के राजापुर गांव निवासी खालिद का 5 वर्षीय पुत्र नायब जो बकरीद के त्यौहार पर ननिहाल आया था। शनिवार की दोपहर करीब तीन बजे मुख्य मार्ग स्थित मिल्लत नगर मुहल्ले के समीप सड़क के किनारे टहल रहा था कि जौनपुर की तरफ से तेज रफ्तार से आ रही कार ने अपने चपेट में ले लिया जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया। उपचार के लिए पुरुष चिकित्सालय लाया गया जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। मौत की सूचना मिलने पर स्वजनों में कोहराम मच गया है। स्वजन शव अपने साथ घर ले गए। TEJAS TODAY JAUNPUR सिरकोनी, जौनपुर। क्षेत्र में ईद-उल-अजहा यानी बकरीद का त्यौहार शनिवार को सादगी के साथ मनाया गया। कोरोना के कारण मस्जिदों और ईदगाहों पर सार्वजनिक नमाज अदायगी पर पहले से रोक होने के कारण लोगों ने घरों में ही नमाज अदा की। मस्जिदों में केवल पांच लोगों को ही जाने की अनुमति थी। खुदा से कोरोना जैसी महामारी से बचाने की दुआ मांगी गई। नमाज के बाद कुर्बानी भी घरों में ही दी गई। नमाज के बाद एक दूसरे को मुबारकबाद देने का सिलसिला शुरू हुआ। इस दौरान गले मिलने से परहेज किया गया। हैंड सेनेटाइज करने बाद केवल हाथ मिलाकर बधाई दी। पर्व पर पुलिस प्रशासन अपनी निगाह बनाई रही। अधिक संख्या होने पर लोगों को घर जाने के लिए पुलिस प्रेरित करती रही। सिगरामऊ, जौनपुर। थाना क्षेत्र के सिरकिना ग्राम पंचायत के सराय चंदी गांव में भूत प्रेत के चक्कर में आम बिनने गए एक किशोर सहित उसकी माँ को पडोसियों ने पीटा।बता दें कि थाना क्षेत्र के सराय चंदी गांव निवासी प्रेमचन्द गौड़ का कक्षा 4 में पढने वाला किशोर शनी गौड़ अपनी माॅ के साथ चार दिन पहले गांव के बगीचे में आम बिनने गया था। जहा उनके पडोसियो ने किशोर सहित उसकी माँ को भूत प्रेत का करने का आरोप लगाते हुए मारपीट कर घायल कर दिया था। पीड़िता के पती प्रेमचन्द द्वारा जिसकी लिखित सूचना सिगरामऊ पुलिस को देकर कार्रवाई की मांग किया लेकिन पुलिस द्वारा कोई कार्रवाई नहीं की गई थी। वही परिजनों ने घायल किशोर का उपचार बदलापुर अस्पताल में करवा रहे थे कि घायल शनी गौड़ ने शनिवार को घर पर ही दम तोड़ दिया। वही किशोर की मौत की सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजते हुए अभियुक्तो पर मुकदमा दर्ज कर आवश्यक कार्रवाई में जुटे गई है। Best Beauty Parlor by Lotus Beauty Parlor and Boutique Center Jaunpur जनपद में पहली बार औरों से हटकर लोटस ​ब्यूटी पॉर्लर एण्ड ​बूटिक सेंटर जौनपुर अण्डर गारमेन्ट, कास्मैटिक एवं आर्टिफिशियल ज्वेलरी भी उपलब्ध है। पता— नखास निकट तेजस न्यूज एसेन्सी जौनपुर मो. 9721480645 सिरकोनी, जौनपुर। जफराबाद थाना क्षेत्र के कल्याणपुर बाजार अंग्रेजी व वियर ठेके के पास दो पक्षों में मारपीट हो गयी। जानकारी के अनुसार पैसे के लेनदेन को लेकर दो पक्षो में मारपीट हुई। उधर से जफराबाद थाने की पुलिस की गाड़ी देखते ही दोनों पक्षो के लोग भाग गए। पुलिस मौके पर पहुंच कर छानबीन में जुटी।