Monday, August 8, 2022

हौसला बुलंद बदमाशों ने ज्वेलरी शॉप को बनाया शिकार, 10 लाख का आभूषण किया पार | #TEJASTODAY

जौनपुर। पवारा बाजार में हौसला बुलंद बाइक सवार बदमाशों ने शुक्रवार की सुबह करीब 11:00 बजे दुकान में धावा बोलकर असलहा सटाकर दुकानदार को कब्जे में ले लिया। इस दौरान दुकान में रखे 10 लाख रुपये के आभूषण लेकर चंपत हो गए। तीन बाइक पर सवार होकर पहुंचे छह बदमाशों ने ज्वेलर्स अमरनाथ गुप्ता की दुकान पर धावा बोल दिया। दुकानदार कुछ समझ पाता तब तक बदमाशों ने कनपटी पर उसे असलहा सटा दिया। दुकानदार ने बताया कि बदमाश हेलमेट लगाए हुए थे और कपड़े से मुंह बांधे हुए थे। इस दौरान ज्वेलर्स को उन्‍होंने धमकाया और दुकान में रखे 200 ग्राम सोने के आभूषण एवं बीस हजार रुपये कीमत की चांदी के आभूषण लेकर मुंगराबादशाहपुर की तरफ भाग निकले। सूचना पर पहुंची पुलिस घटना की जांच में जुटी हुई है और सीसीटीवी फुटेज को खंगाल रही है। हालांकि सराफा कारोबारी की दुकान में सीसीटीवी कैमरा लगा हुआ है जिसमें पूरी वारदात कैद हुई है। घटना को देख रहे आसपास के लोग जुटने लगे तो बदमाशों ने भय फैलाने के लिए हवा में फायर भी किया। दिनदहाड़े घटी घटना से बाजार में दहशत फैल गई है। फिलहाल जानकारी होने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने हालात का जायजा लेने के साथ ही पुलिस चारों तरफ नाके बंदी कर बदमाशों की तलाश में जुटी हुई है। हालां‍कि दोपहर तक आरोपितोंं की न तो शिनाख्‍त हो सकी और न ही उनको पकडा जा सका। दिन दहाड़े हुई इस वारदात की वजह से कारोबारियों मेें खौंफ की स्थिति है और पुलिस प्रशासन से कारोबारियों को सुरक्षा देने की मांग की है।

जौनपुर। पवारा बाजार में हौसला बुलंद बाइक सवार बदमाशों ने शुक्रवार की सुबह करीब 11:00 बजे दुकान में धावा बोलकर असलहा सटाकर दुकानदार को कब्जे में ले लिया। इस दौरान दुकान में रखे 10 लाख रुपये के आभूषण लेकर चंपत हो गए। तीन बाइक पर सवार होकर पहुंचे छह बदमाशों ने ज्वेलर्स अमरनाथ गुप्ता की दुकान पर धावा बोल दिया।

सौरभ​ सिंह सिकरारा, जौनपुर। निषाद पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ. संजय निषाद ने कहा कि आम चुनाव में पार्टी का प्रत्याशी दूसरे नम्बर पर था। निषाद पार्टी अपने सिम्बल से गठबंधन से मल्हनी का उपचुनाव लड़ेगी और विधानसभा में जाएगी। ये हमारा हक है, ये समाज और लोगो का भी हक है। पार्टी का भी हक़ है। हमने सहयोगी दल भाजपा का लगातार सहयोग किया इसलिए उनकी भी जिम्मेदारी है कि इस उपचुनाव में हमारा सहयोग करें। बुधवार को गोसाईगंज बाजार में आयोजित पत्रकार वार्ता में उन्होंने कहा कि जिसका दल होता है उसका बल होता है उसकी समस्याओं का हल होता है। 70 साल से जिन- जिन लोगो ने दल बनाया और अपनी समस्याओं का हल कर लिया। सभी समस्याओं का हल राजीतिक दल से ही सम्भव है। कहा कि जो गरीब, किसान, नौजवान है, मछुवारे है जो नदियों के किनारे बसे हुए है। जिले में कई नदियां बहती है ऐसे में हमारी संख्या बल यहां बहुत अधिक है। हमारी संख्या अधिक होने के बावजूद 70 साल से इनको घुमाया जा रहा है। राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि मैं 13 जनवरी 2013 को निषादराज के किले पर संकल्प लिया। मैने 16 अगस्त 2016 में पार्टी का रजिस्टर कराया। 2017 में हमारी पार्टी 60 सीटों पर चुनाव लड़ा, जिसमे मल्हनी में हमारा प्रत्याशी रनर रहा। जबकि भाजपा यहां चौथे स्थान पर थी। 2019 में लोकसभा चुनाव में भी भाजपा का प्रत्याशी चुनाव हार गई। मल्हनी में निषाद पार्टी रनर थी। अगर आज चुनाव नही होता तो जब पहला आदमी नही रहा तो दूसरे का नम्बर वैसे ही है। इसलिए निषाद पार्टी मल्हनी चुनाव लड़ेगी। निषाद पार्टी अपने सिम्बल से चुनाव लड़ेगी और विधानसभा में जाएगी। ये हमारा हक है ये समाज और लोगो का भी हक है। पार्टी का भी हक़ है। इसीलिए सहयोगी दल भाजपा का लगातार सहयोग किया इसलिए उनकी भी जिम्मेदारी है कि इस उपचुनाव में हमारा सहयोग करे। डा. संजय निषाद ने कहा कि वे हमारे बड़े भाई तो अपने छोटे भाई को भी बड़ा करने का धर्म बनता है। अब सहयोग करे। कोरोना के कारण हम भीड़ इकठ्ठा नही कर सकते लेकिन पदाधिकारियो के माध्यम से सन्देश दे रहे है कि मतदाताओं तक आप कैसे पहुंचोगे। अपमान सहकर जो अपमान सहता है राजनीति में वही सम्मान का हकदार होता है। इसलिए मतदाताओं के पास जाओ और सही- सही बात बताओ कि भाजपा ने क्या किया है। राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि लोगो को बताओ कि भाजपा ने स्वास्थ्य मंत्रालय दिया है, मत्स्य मंत्रालय दिया है, 20 हजार करोण रुपया दिया है। मछुआरों के लिए स्वास्थ्य बीमा दिया हैं, निषादराज किले को पर्यटन स्थल घोषित किया है जो चमक रहा है। उन्होंने भाजपा को बधाई दिया कि कम से कम श्रृंगेरपुर धाम की मिट्टी व निषादराज किले की मिट्टी है जहां भगवान राम को गले मिलाया, ऐसे जगह जहां भगवान राम को कष्ट में निषादराज ने गंगा पार लगाया था। वहां की मिट्टी और गंगाजल आएगा। राम मंदिर में भी निषादों का सहयोग है, सरकार बनाने में भी निषादों का सहयोग है। कहा कि जनता को जाओ समझाओ और अपने वोट को इकट्ठा करो क्योकि वोट से ही सारा पावर है। जो निष्क्रिय है उन्हें सक्रिय करेगे। और बूथ को मजबूत करेगे। ये तो पूरे प्रदेश की तैयारी चल रही है दुर्भाग्यवश यहां उपचुनाव हो रहा है। निषाद पार्टी रनर थी वही लड़ेगा। कहा कि इस सम्बंध में भाजपा नेताओं के साथ बैठक कर बातचीत में अच्छा परिणाम निकलता है।

दुकानदार कुछ समझ पाता तब तक बदमाशों ने कनपटी पर उसे असलहा सटा दिया। दुकानदार ने बताया कि बदमाश हेलमेट लगाए हुए थे और कपड़े से मुंह बांधे हुए थे। इस दौरान ज्वेलर्स को उन्‍होंने धमकाया और दुकान में रखे 200 ग्राम सोने के आभूषण एवं बीस हजार रुपये कीमत की चांदी के आभूषण लेकर मुंगराबादशाहपुर की तरफ भाग निकले।

जफराबाद, जौनपुर। स्थानीय थाना क्षेत्र के सुंगुलपुर रसूलपुर गांव स्थित निषाद बस्ती में जमीनी विवाद को लेकर दो पक्षों में मारपीट हो गई। जिसमें दो महिलाएं समेत तीन लोग घायल हो गये। जानकारी के अनुसार लल्लन तथा राम प्रकाश निषाद के बीच काफी दिनों से जमीनी विवाद चल रहा था। रामप्रकाश ने एक सप्ताह पहले पक्की नाप कराकर पत्थरगड़ी करवाया था। रामप्रकाश का आरोप है कि विपक्षी गड़े हुए पत्थर को उखाड़ कर फेंक रहे थे। इसी को लेकर विवाद हो गया। वहीं लल्लन का कहना है कि रामप्रकाश पक्का निर्माण करने का प्रयास कर रहे थे। इसलिए विवाद हो गया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने घायलों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया। पीड़ित की तहरीर पर पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है।

सूचना पर पहुंची पुलिस घटना की जांच में जुटी हुई है और सीसीटीवी फुटेज को खंगाल रही है। हालांकि सराफा कारोबारी की दुकान में सीसीटीवी कैमरा लगा हुआ है जिसमें पूरी वारदात कैद हुई है। घटना को देख रहे आसपास के लोग जुटने लगे तो बदमाशों ने भय फैलाने के लिए हवा में फायर भी किया।

विपिन मौर्या मछलीशहर, जौनपुर। स्थानीय कोतवाली क्षेत्र के खाखोपुर बाजार के पास दो बाइकों की आमने सामने टक्कर में एक युवक घायल हो गया। बक्शा थाना क्षेत्र के बधूना गाँव निवासी रामकिशोर मौर्य 26 वर्ष पुत्र लालमणि निजी कार्य से कही गये थे। वह बुधवार की देर शाम अपनी बाइक से मुंगराबादशाहपुर से अपने घर की तरफ जा रहे थे। अभी उक्त बाजार से आगे बढ़े थे कि सामने से आ रही बाइक ने टक्कर मारकर फरार हो गया। वह असंतुलित होकर सड़क के बगल गड्ढे में गिर पड़े जिससे गंभीर रूप से घायल हो गए। स्थानीय लोगों की मदद से घायल को सीएचसी लाया गया जहां डाक्टर ने जिला अस्पताल रेफर दिया।

दिनदहाड़े घटी घटना से बाजार में दहशत फैल गई है। फिलहाल जानकारी होने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने हालात का जायजा लेने के साथ ही पुलिस चारों तरफ नाके बंदी कर बदमाशों की तलाश में जुटी हुई है। हालां‍कि दोपहर तक आरोपितोंं की न तो शिनाख्‍त हो सकी और न ही उनको पकडा जा सका। दिन दहाड़े हुई इस वारदात की वजह से कारोबारियों मेें खौंफ की स्थिति है और पुलिस प्रशासन से कारोबारियों को सुरक्षा देने की मांग की है।

सिरकोनी, जौनपुर। क्षेत्र के इजरी गांव में सोमवार को सई नदी में 40 वर्षीय महिला की डूबने से मौत हो गयी। प्राप्त जानकारी के अनुसार उक्त गांव के दलित बस्ती निवासी किरन देवी पत्नी रमेश कुमार घर से कुछ दूर सई नदी के पास गई थी। वह अज्ञात कारण से नदी में गिर गयी। लोगों ने काफी खोजबीन किया, परन्तु वह नही मिली तो इसकी सूचना पुलिस को दिया गया। मौके पर पहुंची पुलिस ने गोताखोरों की मदद से किरन देवी का शव कुछ देर बाद ढूंढ निकाला। जलालपुर थाना क्षेत्र के पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। घटना से परिवार में कोहराम मच गया। शाहगंज, जौनपुर। क्षेत्र के तलीमाबाद सबरहद स्थित फरीदुल हक मेमोरियल डिग्री कालेज में बीए, बीकॉम, बीएससी के प्रथम वर्ष में प्रवेश लेने वाले छात्र/छात्राओं एवं उनके अभिभावकों को राहत देते हुए प्रवेश शुल्क में 14 अगस्त 2020 तक विशेष छूट देने का निर्णय लिया है। प्रबन्धक नासिर जमाल शेख ने बताया कि वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के कारण उत्पन्न विषम आर्थिक ​परिस्थितियों का सामना करना पड़ रहा है। जिससे छात्र छात्राओं को प्रवेश लेने में दिक्कत हो रही है। कोरोना महामारी को ध्यान में रखते हुए फरीदुल हक मेमोरियल डिग्री कालेज में बीए, बीकॉम, बीएससी के प्रथम वर्ष के छात्रों को प्रवेश शुल्क में 14 अगस्त 2020 तक विशेष छूट देने का निर्णय लिया है। छात्र व अभिभावक हित में महाविद्यालय प्रशासन ने प्रवेश में दी जा रही विशेष छूट की समय सीमा को 14 अगस्त 2020 तक बढ़ाने का निर्णय लिया है। सौरभ सिंह सिकरारा, जौनपुर। स्थानीय क्षेत्र के सिकरारा थाने पर कोरोना महामारी के मद्देनजर शासन द्वारा आदेश के बावजूद भी दोपहिया सवार लोग न तो मास्क लगाकर चल रहे है न तो हेलमेट लगाकर चल रहे है। ऐसे लोगों के साथ सिकरारा पुलिस कड़ाई से पेश आ रही है, और सरकारी आदेश का पालन करते हुए दोपहिया वाहन चालकों के खिलाफ विगत कई दिनों से चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है। फिर भी दोपहिया वाहन चालक सुधरने का नाम नही ले रहे है। कोई बिना मास्क लगाए गाड़ी चला रहा है, तो कोई बिना हेलमेट के गाड़ी चला रहा है तो कोई डबल सवारियों के साथ चल रहा है। ऐसे ही लोगों को सिकरारा पुलिस ने बुधवार को चेकिंग अभियान के समय 104 गाड़ियों का चालान किया और 25000 रुपया सम्मन शुल्क वसूला और गुरुवार को दोपहर तक पुलिस नौ गाड़ियों का चालान कर चुकी थी 2100 रुपये सम्मन शुल्क वसूल चुकी थी और चेकिंग अभियान चालू था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Read More

Recent