Sunday, January 29, 2023
Advertisement

JAUNPUR NEWS : सब जूनियर प्रदेशस्तरीय कबड्डी में वाराणसी मण्डल की टीम बनी विजेता

JAUNPUR NEWS : सब जूनियर प्रदेशस्तरीय कबड्डी में वाराणसी मण्डल की टीम बनी विजेता

विरेन्द्र यादव/अजय विश्वकर्मा
सरायख्वाजा, जौनपुर। सिद्धीकपुर स्थित इंदिरा गांधी स्टेडियम में चल रहे प्रदेश स्तरीय सब जूनियर कबड्डी प्रतियोगिता का सोमवार को फाइनल मुकाबला हुआ जिसमें वाराणसी की टीम मिर्जापुर को हराकर विजेता बनी। खिलाड़ियों को मुख्य विकास अधिकारी ने पुरस्कार देकर सम्मानित किया।

खेल निदेशालय उ0प्र0 एवं उ0प्र0 कबड्डी संघ के समन्वय से जिला खेल कार्यालय द्वारा इन्दिरा गांधी स्पोर्टस स्टेडियम सिद्दीकपुर में प्रदेशीय समन्वय सब जूनियर बालक कबड्डी प्रतियोगिता का पहला सेमीफाइनल अमेठी हॉस्टल व आगरा के मध्य हुआ जिसमें अमेठी हॉस्टल विजेता हुई तथा फाइनल में स्थान सुनिश्चित किया। दूसरा सेमीफाइनल मैच वाराणसी व मिर्जापुर के मध्य हुआ जिसमें वाराणसी मण्डल की टीम विजता होकर फाइनल में स्थान बनाया।

दोपहर दो बजे से फाइनल मैच वाराणसी मण्डल एवं अमेटी हॉस्टल के मध्य खेला गया जिसमें वाराणसी की टीम एकतरफा मुकाबले में 50-34 से विजेता घोषित हुई। प्रथम पाली तक बहुत संघर्षपूर्ण मुकाबला था जिसमें कभी वाराणसी की टीम आगे तो कभी अमेठी हॉस्टल की टीम थी। प्रारम्भ में अमेठी के खिलाड़ियों ने बनारस की टीम पर तगड़ा आक्रमण करते हुए लोना लिया परन्तु दूसरे पाली में वाराणसी की टीम अच्छी रणनीति बनाते हुए अमेठी को धराशायी कर दिया। फाइनल मुकाबले से पूर्व जी.एस. कुरैशी ने खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त कर मैच प्रारम्भ कराया। मैच समाप्ति के बाद पुरस्कार वितरण समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में साईं तेजा सीलम, मुख्य विकास अधिकारी जौनपुर उपस्थित हुए। क्रीड़ा अधिकारी डॉ0 अतुल सिन्हा ने मार्ल्यापण कर स्वागत किया।

तदोपरान्त सहाना इण्टरनेशनल स्कूल की बालिकाओं ने सामूहिक स्वागत गान व खेल एवं राष्ट्रभक्ति से ओत-प्रोत नृत्य प्रस्तुत किया। तदोपरान्त निर्णायकगण को पुरस्कृत कर सम्मानित किया गया जिसके बाद भारतीय खेल प्राधिकरण एवं उ0प्र0 सरकार के संयुक्त समन्वय से संचालित एक जनपद एक खेल योजना के अन्तर्गत खेलो इण्डिया के प्रशिक्षण प्राप्त कर रहे खिलाड़ियों को किट प्रदान किया गया। उ0प्र0 खेल विकास एवं प्रोत्साहन समिति की ओर से निर्धारित मानदण्ड के अनुसार सब जूनियर स्टेट प्रतियोगिता में कीड्स जैवलिन व शाटपुट में स्वर्ण पदक प्राप्त खिलाड़ी क्रमशः अर्पित यादव व कु0 अर्पिता यादव को प्रोत्साहन राशि के रूप में रू0 5000, रू0 5000 का चेक प्रदान किया गया।

इसी कड़ी में जिलाधिकारी से प्राप्त अनुमति के क्रम में जनपद के 3 होनहार बालिका खिलाड़ियों को बैडमिण्टन किट प्रदान किया गया। आवासीय व्यवस्था में सहयोग के लिए सहाना विद्यालय की सभी ने सराहना किया। मुख्य विकास अधिकारी ने जी0एस0 कुरैशी को अंगवस्त्रम व स्मृति चिन्ह प्रदान कर सम्मानित किया। सम्मान की कड़ी में उ0प्र0 कबड्डी संघ के सचिव राजेश सिंह को भी अंगवस्त्रम व स्मृति चिन्ह पदान किया गया।

प्रतियोगिता के चयनकर्ता के रूप में खेल विभाग से पधारे उप क्रीड़ा अधिकारी मो0 शमीम को अंगवस्त्रम प्रदान किया गया। साई तेजा सीलम ने कहा कि यदि जरूरत पड़ेगी तो अन्य मद से भी खिलाड़ियों को अच्छे उपकरण की व्यवस्था करायी जायेगी। इस अवसर पर सुनीता सिंह, शम्स आलम, तापसी बोस, चन्दन सिंह, राकेश यादव, राजकुमार यादव, कृष्णा यादव एवं कु0 पूजा यादव उपस्थित थे। समारोह के अन्त में जिला कबड्डी संघ के सचिव रवि चन्द्र यादव ने उपस्थित सभी अतिथियों एवं खिलाड़ियों का आभार व्यक्त किया।

आधुनिक तकनीक से करायें प्रचार, बिजनेस बढ़ाने पर करें विचार
हमारे न्यूज पोर्टल पर करायें सस्ते दर पर प्रचार प्रसार।

 

Jaunpur News: Two arrested with banned meat

Jaunpur News : 22 जनवरी को होगा विशेष लोक अदालत का आयोजन

Job: Correspondents are needed at these places of Jaunpur

बीएचयू के छात्र-छात्राओं से पुलिस की नोकझोंक, जानिए क्या है मामला

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Read More

Recent