लापरवाही से बर्बाद हो जायेंगे हम सबः कृष्णकांत जायसवाल

मुम्बई। किसी भी कीमत पर सोशल डिस्टेंस का पालन किया जाना ही कोरोना वायरस से बचाव का इलाज है। कम से कम दो लोगों के बीच 2 मीटर की दूरी रखनी होगी, वरना अगर किसी कोरोना वायरस पीड़ित से आप सम्पर्क में आते हैं तो इससे आपका, परिवार सहित आस-पास के लोग संक्रमित हो जायेंगे। उक्त बातें मुम्बई के समाजसेवी कृष्णकांत जायसवाल ने प्रेस को जारी बयान में कही। उन्होंने आगे कहा कि लापरवाही से एक से सौ, सौ से हजार, हजार से लाख लोग संक्रमित हो सकते हैं। घर से बाहर निकलने पर इसका कठोरता से पालन सभी से करायें। घर से बाहर जाने का उचित कारण होना चाहिए। चेहरे पर मास्क लगायें। हाथ से कभी न छुए। कान के पास से उतारकर सीधे सैनेटाइजर या साबुन से साफ करें। तत्काल हाथ को भी साफ करें। किसी कीमत पर नाक मुह और आंख बिना हाथ साफ किये ना छूए वरना कोरोना वायरस से संक्रमित हो सकते हैं। उन्होंने कहा कि कोई भी सामान खरीदने के बाद हाथ साबुन से साफ करें। प्रधानमंत्री व मुख्यमंत्री द्वारा दिये गये दिशा-निर्देशों का कठोरता से पालन करें और सभी को बताएं। आपके जीवन की सुरक्षा के लिए ही पूरा देश लॉक डाउन है। हम सभी का कर्तव्य है कि युवा पीढ़ी को गम्भीरता से समझायें, अन्यथा एक पीड़ित व्यक्ति एक से सौ, सौ से हजार करने में देर नहीं लगायेगा। उन्होंने कहा कि लोगों की सुरक्षा के लिए ही सभी चिंतित हैं। आप कल्पना नहीं कर सकते कि हमें आपको कितना बड़ा खतरा हो सकता है। पुनः हाथ जोड़कर प्रार्थना है कि नियमों का कठोरता से पालन करें।

मुम्बई। किसी भी कीमत पर सोशल डिस्टेंस का पालन किया जाना ही कोरोना वायरस से बचाव का इलाज है। कम से कम दो लोगों के बीच 2 मीटर की दूरी रखनी होगी, वरना अगर किसी कोरोना वायरस पीड़ित से आप सम्पर्क में आते हैं तो इससे आपका, परिवार सहित आस-पास के लोग संक्रमित हो जायेंगे। उक्त बातें मुम्बई के समाजसेवी कृष्णकांत जायसवाल ने प्रेस को जारी बयान में कही।

उन्होंने आगे कहा कि लापरवाही से एक से सौ, सौ से हजार, हजार से लाख लोग संक्रमित हो सकते हैं। घर से बाहर निकलने पर इसका कठोरता से पालन सभी से करायें। घर से बाहर जाने का उचित कारण होना चाहिए। चेहरे पर मास्क लगायें। हाथ से कभी न छुए। कान के पास से उतारकर सीधे सैनेटाइजर या साबुन से साफ करें। तत्काल हाथ को भी साफ करें। किसी कीमत पर नाक मुह और आंख बिना हाथ साफ किये ना छूए वरना कोरोना वायरस से संक्रमित हो सकते हैं।

Jaunpur News : भाजपा नेता राम प्रकाश ने ग्रामीणों को दिये डिटाल व मास्क

उन्होंने कहा कि कोई भी सामान खरीदने के बाद हाथ साबुन से साफ करें। प्रधानमंत्री व मुख्यमंत्री द्वारा दिये गये दिशा-निर्देशों का कठोरता से पालन करें और सभी को बताएं। आपके जीवन की सुरक्षा के लिए ही पूरा देश लॉक डाउन है। हम सभी का कर्तव्य है कि युवा पीढ़ी को गम्भीरता से समझायें, अन्यथा एक पीड़ित व्यक्ति एक से सौ, सौ से हजार करने में देर नहीं लगायेगा। उन्होंने कहा कि लोगों की सुरक्षा के लिए ही सभी चिंतित हैं। आप कल्पना नहीं कर सकते कि हमें आपको कितना बड़ा खतरा हो सकता है। पुनः हाथ जोड़कर प्रार्थना है कि नियमों का कठोरता से पालन करें।