Saturday, December 10, 2022
Advertisement

वाराणसी : निरंकारी भक्तों ने व्यापक स्तर पर चलाया सफाई व पौधरोपण अभियान

वाराणसी। निरंकारी बाबा हरदेव सिंह महाराज के 66वें जन्मदिवस पर संत निरंकारी मिशन के तत्वावधान में पाण्डेयपुर स्थित दीन दयाल उपाध्याय राजकीय

जितेन्द्र चौधरी
वाराणसी। निरंकारी बाबा हरदेव सिंह महाराज के 66वें जन्मदिवस पर संत निरंकारी मिशन के तत्वावधान में पाण्डेयपुर स्थित दीन दयाल उपाध्याय राजकीय चिकित्सालय के परिसर में व्यापक सफाई अभियान चलाया गया।

इस मौके पर संत निरंकारी चैरिटेबल फाउंडेशन एवं निरंकारी सेवादल के सैकड़ों भक्तों ने पूर्ण समर्पित भाव से इस सेवा में भाग लिया। ज्ञात हो कि 23 फरवरी को हर वर्ष निरंकारी मिशन विश्व भर में गुरु पूजा दिवस के रूप में मनाता है जिसमें सद्गुरु बाबा हरदेव जी के दिव्य संदेशों प्रदूषण अंदर हो या बाहर, दोनों ही हानिकारक को आत्मसात करने का प्रयास किया जाता है।

परिसर में यह सफाई अभियान प्रातः 8 बजे निरंकारी भक्तों के एकत्र समूह में सद्गुरु प्रार्थना के साथ प्रारंभ हुआ जो लगातार 4 घंटे तक व्यापक स्तर पर चला। इसके पहले कार्यक्रम का उद्घाटन डा. आरके यादव ने निरंकारी मिशन के क्षेत्रीय प्रभारी सिद्धार्थ शंकर सिंह, नोडल अधिकारी डा. आशीष गुप्ता, लैब असिस्टेंट जितेंद्र कुमार व गुलशन की उपस्थिति में किया।

अन्त में अभियान का समापन सीएमएस डा. बीके शुक्ला द्वारा चिकित्सालय परिसर के बाहरी भाग में 4 पौधरोपण करने के बाद एकत्र सफाई अभियान की सदस्यों को संबोधन के साथ हुआ। इस अवसर पर तमाम लोगों की उपस्थिति रही।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Read More

Recent