निर्धारित दर से अधिक दाम पर शराब बेचने वालों की खैर नहींः प्रमुख सचिव

जौनपुर। Google News पर चलने वाला जिले का पहला न्यूज पोर्टल TejasToday.com आप सब के प्यार और सम्मान से अपनी एक अलग पहचान बना लिया है। यही वजह है कि जौनपुर के लोगों का भरपूर प्यार इस पोर्टल को मिला है। TejasToday.com को इस मुकाम तक पहुंचाने में प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष रूप से आप लोगों अहम भूमिका रही है। आज TejasToday.com की विजि​टर संख्या 2 करोड़ हो गया है। इस पोर्टल के संचालन होने के नाते मै Deepak Jaiswal आप सबका तहे दिल से शुक्रिया अदा करता हूं, और साथ ही TejasToday.com को इस मुकाम तक पहुंचाने पर हमारे पूज्यनीय मामा जी तेजस टूडे समाचार पत्र के सम्पादक और समूह सम्पादक रामजी जायसवाल की अहम भूमिका रही है मै उनको भी धन्यवाद देता हूं। जो मुझे और आपके TejasToday.com को बहुत ही सर्पोट करके आप सबके बीच लाकर खड़ा किये है। गौरतलब हो कि इस पोर्टल की शुरूआत वर्ष 2018 में हुई थी और आज आप सबके भरपूर प्यार और सम्मान से TejasToday.com न्यूज पोर्टल के 2 करोड़ विजि​टर हो गये है। आपको बताते चले कि TejasToday.com न्यूज पोर्टल के प्रतिदिन के विजिटर लगभग 1.50 है। ये आपका अपना TejasToday.com न्यूज पोर्टल सिर्फ जौनपुर ही नहीं बल्कि सम्पूर्ण भारत के अलावा विदेशों में भी लोग देखते है। आप सबके प्यार और सम्मान ने मुझे इस मुकाम पर पहुंचाया है और यह न्यूज पोर्टल आपका अपना है आप इस तरह अपना प्यार देते रहिए। आपका छोटा भाई Deepak Jaiswal धन्यवाद

जौनपुर। जिलाधिकारी दिनेश सिंह ने बताया कि रामनरेश अग्निहोत्री आबकारी मंत्री उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा मदिरा को अधिकतम फुटकर मूल्य (एमआरपी) पर ही विक्रय किये जाने के निर्देश दिये गये हैं। तत्क्रम में संजय आर. भूसरेड्डी प्रमुख सचिव आबकारी द्वारा अवगत कराया गया है कि शराब की बिक्री पर एमआरपी से अधिक की वसूली विक्रेताओं द्वारा किसी भी स्थिति में न करने के कडे़ निर्देश निर्गत किये गये हैं। खरीददारों द्वारा अधिकतम प्रिन्ट मूल्य देखकर ही भुगतान किया जाय। उससे अधिक का भुगतान खरीददारों द्वारा न किया जाय।

आरोग्य सेतु एप के लिये करें जागरूकः सुजीत जायसवाल

यदि कोई विक्रेता एमआरपी से अधिक पर बिक्री करते हुये पकड़ा जायेगा तो पहली बार 75000 रूपये, दूसरी बार 150000 रूपये तथा तीसरी बार पकड़े जाने पर उसकी दुकान का अनुज्ञापन ही निरस्त कर दिया जायेगा। आबकारी आयुक्त पी. गुरू प्रसाद द्वारा शासन के इस निर्देश का कठोरतापूर्वक पालन करने के लिये विभागीय संयुक्त आबकारी आयुक्त, उप आबकारी आयुक्त, जिला आबकारी अधिकारी सहित समस्त अधीनस्थ कार्मिकों को आदेशित किया गया है।

आबकारी आयुक्त द्वारा यह भी बताया गया कि अवैध मदिरा के विरूद्ध प्रदेश में 25 मार्च से निरन्तर विशेष प्रवर्तन अभियान चलाया जा रहा है। उक्त अभियान के दौरान 7 मई को प्रदेश में 175 अभियोग पकड़े गये जिसमें 3291 लीटर अवैध मदिरा बरामद की गयी तथा 11 व्यक्तियों को जेल भेजा गया। प्रदेश में अवैध मदिरा के कारोबार को पूर्ण रूप से नियंत्रित करने के लिये क्षेत्रीय अधिकारियों को अनवरत अभियान चलाने तथा अवैध मदिरा के निर्माण, बिक्री परिवहन एवं तस्करी पर प्रभावी कार्यवाही करने के निर्देश दिये गये हैं।

जौनपुर। जिलाधिकारी दिनेश सिंह ने बताया कि रामनरेश अग्निहोत्री आबकारी मंत्री उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा मदिरा को अधिकतम फुटकर मूल्य (एमआरपी) पर ही विक्रय किये जाने के निर्देश दिये गये हैं। तत्क्रम में संजय आर. भूसरेड्डी प्रमुख सचिव आबकारी द्वारा अवगत कराया गया है कि शराब की बिक्री पर एमआरपी से अधिक की वसूली विक्रेताओं द्वारा किसी भी स्थिति में न करने के कडे़ निर्देश निर्गत किये गये हैं। खरीददारों द्वारा अधिकतम प्रिन्ट मूल्य देखकर ही भुगतान किया जाय। उससे अधिक का भुगतान खरीददारों द्वारा न किया जाय। यदि कोई विक्रेता एमआरपी से अधिक पर बिक्री करते हुये पकड़ा जायेगा तो पहली बार 75000 रूपये, दूसरी बार 150000 रूपये तथा तीसरी बार पकड़े जाने पर उसकी दुकान का अनुज्ञापन ही निरस्त कर दिया जायेगा। आबकारी आयुक्त पी. गुरू प्रसाद द्वारा शासन के इस निर्देश का कठोरतापूर्वक पालन करने के लिये विभागीय संयुक्त आबकारी आयुक्त, उप आबकारी आयुक्त, जिला आबकारी अधिकारी सहित समस्त अधीनस्थ कार्मिकों को आदेशित किया गया है। आबकारी आयुक्त द्वारा यह भी बताया गया कि अवैध मदिरा के विरूद्ध प्रदेश में 25 मार्च से निरन्तर विशेष प्रवर्तन अभियान चलाया जा रहा है। उक्त अभियान के दौरान 7 मई को प्रदेश में 175 अभियोग पकड़े गये जिसमें 3291 लीटर अवैध मदिरा बरामद की गयी तथा 11 व्यक्तियों को जेल भेजा गया। प्रदेश में अवैध मदिरा के कारोबार को पूर्ण रूप से नियंत्रित करने के लिये क्षेत्रीय अधिकारियों को अनवरत अभियान चलाने तथा अवैध मदिरा के निर्माण, बिक्री परिवहन एवं तस्करी पर प्रभावी कार्यवाही करने के निर्देश दिये गये हैं।
Deepak Jaiswal 7007529997, 9918557796
आप लोगों भरपूर सहयोग और प्यार की वजह से तेजस टूडे डॉट कॉम आज Google News और Dailyhunt जैसे बड़े प्लेटर्फाम पर जगह बना लिया है। आज इसकी पाठक संख्या लगातार बढ़ रही है और इसके लगभग 2 करोड़ विजिटर हो गये है। आपका प्यार ऐसे ही मिलता रहा तो यह पूर्वांचल के साथ साथ भारत में अपना एक अलग पहचान बना लेगा।