छात्रा ने चित्रांकन के माध्यम से दिखाया ‘सृष्टि का संदेश’

जौनपुर। कोरोनावायरस के इस महामारी से पूरा देश त्राहिमाम कर रहा है। जिसको देखते हुए पूरे देश में लॉकडाउन है। इस दौरान लोग अपने अपने स्तर से लोगों को जागरूक करने का प्रयास कर रहे हैं। ऐसे में डिवाइन मर्सी पब्लिक स्कूल की छात्रा सृष्टि सिंह ने अपने कला कौशल से एक सुंदर चित्रांकन किया है जिसमें कोरोना वायरस के दोनों पक्ष को दर्शाया गया है। एक तरफ जहां भौतिकतावाद के कारण मानव सभ्यता को ये प्राकृतिक दण्ड दर्शाया गया। वहीं प्रकृति को स्वच्छ और सुंदर होते दिखाया गया है। छात्रा ने इस चित्र के माध्यम से यह संदेश दिया है कि लालच का पेट ये पृथ्वी नहीं भर सकती और जब-जब मनुष्य प्रकृति के लक्ष्मण रेखा को पार करेगा उसे ऐसी ही सजा मिलेगी। अतः पुनः भारतीय संस्कृति को आत्मसात करने का समय आ गया है।

जौनपुर। कोरोनावायरस के इस महामारी से पूरा देश त्राहिमाम कर रहा है। जिसको देखते हुए पूरे देश में लॉकडाउन है। इस दौरान लोग अपने अपने स्तर से लोगों को जागरूक करने का प्रयास कर रहे हैं। ऐसे में डिवाइन मर्सी पब्लिक स्कूल की छात्रा सृष्टि सिंह ने अपने कला कौशल से एक सुंदर चित्रांकन किया है जिसमें कोरोना वायरस के दोनों पक्ष को दर्शाया गया है।

भाजपा सरकार लोकतंत्र की हत्या करने का काम कर रहीः लाल बहादुर यादव

एक तरफ जहां भौतिकतावाद के कारण मानव सभ्यता को ये प्राकृतिक दण्ड दर्शाया गया। वहीं प्रकृति को स्वच्छ और सुंदर होते दिखाया गया है। छात्रा ने इस चित्र के माध्यम से यह संदेश दिया है कि लालच का पेट ये पृथ्वी नहीं भर सकती और जब-जब मनुष्य प्रकृति के लक्ष्मण रेखा को पार करेगा उसे ऐसी ही सजा मिलेगी। अतः पुनः भारतीय संस्कृति को आत्मसात करने का समय आ गया है।