नई दिल्ली सिर उठा रहे आतंकी! कश्मीर में दो दिन में तीसरा हमला, सुरक्षा बलों पर फेंके बम

नई दिल्ली सिर उठा रहे आतंकी! कश्मीर में दो दिन में तीसरा हमला, सुरक्षा बलों पर फेंके बम

जम्मू कश्मीर में सिर उठाने की कोशिश में जुटे आतंकवादी अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहे हैं। 15 अगस्त के करीब आते ही यहां आतंकवादी किसी भी तरह से गड़बड़ी फैलाने की कोशिश में लगे हुए हैं। मंगलवार को आतंकवादियों ने सुरक्षा बलों पर हैंड ग्रेनेड से हमला किया है। जानकारी के मुताबिक यह हमला श्रीनगर के हरी सिंह हाई स्ट्रीट के पास हुआ है। हरि सिंह हाई स्ट्रीट इलाके में आतंकियों ने सुरक्षाबलों को निशाना बनाकर ग्रेनेड फेंका। हालांकि निशाना चूक जाने से ग्रेनेड सड़क पर जा गिरा। इस दौरान धमाका होने और इसकी जद में आने से एक से दो स्थानीय नागरिकों के घायल होने की खबर है।

डबल मर्डर से जिले में मचा हड़कम्प

जिन्हें उपचार के लिए अस्पताल ले जाया गया है। इसके साथ ही हमलावरों की तलाश में इलाके की घेराबंदी कर अभियान शुरू किया गया है। इससे पहले जम्मू-कश्मीर के शोपियां जिले में मंगलवार को ही केन्द्रीय रिज़र्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के सड़क सुरक्षा दल पर आतंकवादियों ने हमला कर दिया, जिसमें एक जवान घायल हो गया। अधिकारियों ने बताया कि क्रालचेक पर आतंकवादियों ने सीआरपीएफ के सड़क सुरक्षा दल पर हमला किया। बता दें कि ‘रोड ओपनिंग पार्टी या सड़क सुरक्षा दल वह दस्ता है, जिसे काफिलों के गुजरने से पहले किसी मार्ग की सुरक्षा के लिए तैनात किया जाता है। अधिकारियों ने बताया कि हमले में कॉन्स्टेबल अजय कुमार घायल हो गए। इलाके की घेराबंदी कर तलाश अभियान शुरू कर दिया गया है। एक दिन पहले यानी सोमवार को आतंकवादियों ने बीजेपी के कुलगाम किसान मोर्चा के प्रमुख और सरपंच तथा उनकी पत्नी की गोली मार कर हत्या कर दी थी।

विधानसभा चुनाव से पहले सरकार का चला तबादला एक्सप्रेस, इतने IPS के हुए तबादले

एक पुलिस अधिकारी ने बताया था कि आतंकवादियों ने दक्षिणी कश्मीर के अनंतनाग में सरपंच और भाजपा किसान मोर्चा की कुलगाम जिला इकाई के अध्यक्ष गुलाम रसूल डार और उनकी पत्नी पर गोलियां बरसाईं। कुलगाम के रेडवानी के रहने वाले डार भाजपा समर्थित सरपंच थे। उन्होंने पिछले साल जिला विकास परिषद् का चुनाव भी लड़ा था, लेकिन हार गए थे। डार इस समय अनंतनाग में किराये के मकान में रह रहे थे। जम्मू कश्मीर में बौखलाए आतंकवादी 15 अगस्त से पहले किसी बड़ी साजिश को अंजाम देने की फिराक में थे। हालांकि, पुंछ जिले में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी हाथ लग गई और आतंकवादियों के मंसूबे पर पानी फिर गया। जानकारी के अनुसार सोमवार को बीएसएफ को सूचना मिली थी कि आतंकियों ने पुंछ जिले के संगड इलाके में हथियारों को छिपाकर रखा हुआ है। इस सूचना पर कार्रवाई करते हुए बीएसएफ ने सेना तथा पुलिस की टीम को साथ लेकर इलाके में सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया। ऑपरेशन के दौरान जंगल में छिपाकर रखे गए हथियार बरामद हुए। मौके से दो एके 47 राइफल, उसकी चार मैगजीन, एक पिस्टल उसकी 10 मैगजीन, एक वायरलैस सेट, चार ग्रेनेड, 120 के करीब राउंड, मोबाइल फोन बरामद किए गए थे।

हमारे न्यूज पोर्टल पर सस्ते दर पर कराएं विज्ञापन।
सम्पर्क करें: मो. 7007529997, 9918557796

 

600 बीमारी का एक ही दवा RENATUS NOVA, जानिए इसके फायदे, खुराक और किमत

हिन्दी दैनिक समाचार पत्र तेजस टूडे में विज्ञापन प्रतिनिधि या ब्यूरो चीफ के रूप में काम करने के लिए सम्पकर्म करें | #TejasToday

 

 

 

 

पारिवारिक कलह से क्षुब्ध होकर युवक ने ​खाया जहरीला पदार्थ | #TEJASTODAY चंदन अग्रहरि शाहगंज, जौनपुर। क्षेत्र के पारा कमाल गांव में पारिवारिक कलह से क्षुब्ध होकर बुधवार की शाम युवक ने किटनाशक पदार्थ का सेवन कर लिया। आनन फानन में परिजनों ने उपचार के लिए पुरुष चिकित्सालय लाया गया। जहां पर चिकित्सकों ने हालत गंभीर देखते हुए जिला चिकित्सालय रेफर कर दिया। क्षेत्र के पारा कमाल गांव निवासी पिंटू राजभर 22 पुत्र संतलाल बुधवार की शाम पारिवारिक कलह से क्षुब्ध होकर घर में रखा किटनाशक पदार्थ का सेवन कर लिया। हालत गंभीर होने पर परिजन उपचार के लिए पुरुष चिकित्सालय लाया गया। जहां पर हालत गंभीर देखते हुए चिकित्सकों बेहतर इलाज के लिए जिला अस्पताल रेफर कर दिया।

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Read More

Recent