Monday, August 8, 2022

तीन लाख की लागत से बनेगा सुलभ शौचालय | #TEJASTODAY

पंकज बिंद महराजगंज, जौनपुर। प्रधानमंत्री स्वच्छ भारत मिशन योजना के तहत ग्रामसभा बरहुपुर में सुलभ शौचालय के निर्माण हेतु ग्राम समाज की जमीन की पैमाइश कर सीमांकन किया गया जिसकी लंबाई 30 फुट व चौड़ाई 20 वर्ग फिट तय है। इस मौके पर ग्राम प्रधान हरी प्रसाद पांडे, शैलेन्द्र सिंह लेखपाल, राजस्व विभाग के अधिकारी आदि मौजूद रहे।

पंकज बिंद
महराजगंज, जौनपुर। प्रधानमंत्री स्वच्छ भारत मिशन योजना के तहत ग्रामसभा बरहुपुर में सुलभ शौचालय के निर्माण हेतु ग्राम समाज की जमीन की पैमाइश कर सीमांकन किया गया जिसकी लंबाई 30 फुट व चौड़ाई 20 वर्ग फिट तय है। इस मौके पर ग्राम प्रधान हरी प्रसाद पांडे, शैलेन्द्र सिंह लेखपाल, राजस्व विभाग के अधिकारी आदि मौजूद रहे।

जौनपुर। अध्यक्ष नीलामी समिति/अपर प्रधान न्यायधीश तृतीय कुटुम्ब न्यायालय ने अवगत कराया है कि जनपद न्यायालय परिसर स्थित समस्त कैंटिन, पान शॉप व स्टेशनरी की दुकान एवं वाहन स्टैंड की सार्वजनिक नीलामी 10 जुलाई को 2 बजे दिन में परिसर स्थित सभागार में की जायेगी। चंदन अग्रहरि शाहगंज, जौनपुर। काफी दिनों से फरार चल रहे बीस बीस हजार के दो इनामिया बदमाश को क्षेत्र के दो अलग-अलग स्थानों से सोमवार को कोतवाली पुलिस ने गिरफ्तार कर चालान न्यायालय भेज दिया। पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर अपराधियों के विरूद्ध चलाए जा रहे। अभियान के क्रम में सोमवार की सुबह मुखबिर की सूचना पर कोतवाली पुलिस ने क्षेत्र अरंद गांव के समीप से भागने की फिराक में था पशु क्रूरता व गैंगस्टर एक्ट में निरूद्ध बीस हजार रुपए का ईनामी बदमाश सुहेल पुत्र अब्दुल वहाब निवासी निवासी अरंद को गिरफ्तार कर लिया। इसी तरह अभियान के क्रम में पुलिस ने सोमवार की सुबह मुखबिर की सूचना पर क्षेत्र के असरफपुर उसरहटा गांव से गोवध अधिनियम गैंगस्टर एक्ट निरूद्ध बीस हजार रुपए का ईनामी शाह आलम पुत्र गया सुद्दीन निवासी असरफपुर उसरहटा को गिरफ्तार कर चालान न्यायालय भेज दिया। जौनपुर। समाजवादी पार्टी लोहिया वाहिनी के निवर्तमान जिला उपाध्यक्ष राज यादव ने कहा है कि चीन जिस तरीके से हमारे देश के साथ गद्दारी कर रहा है। वह हम सभी देशवासियों के लिए बहुत घातक सिद्ध हो रहा है। उन्होंने अपील किया कि सभी लोगों को चीन की गद्दारी के बारे में गंभीरता से सोचना चाहिए। अगर हमारे देश में लघु उद्योगों को बढ़ावा मिले तो देश का पैसा देश में रहेगा और लोगों को रोजगार भी मिलेंगे। हम चीन की वस्तुओं पर निर्भर नहीं रहे। अपने देश में बनी वस्तुओं के इस्तेमाल की आदत डालें। एक छोटी सी शुरुआत तो करें, हमें कामयाबी जरूर मिलेगी। इसलिए हम इस रक्षाबंधन पर सभी से अपील करते हैं कि अपने देश में बनी राखी धागे का इस्तेमाल करें। हमें गम्भीरतापूर्वक सोचकर चीनी वस्तुओं का बहिष्कार करना चाहिये। जौनपुर। जिला अस्पताल के रेडियोलॉजिस्ट चिकित्सक कोरोना पॉजिटिव पाये गये। जिसके बाद जिला अस्पताल पूरी तरह से सील कर दिया गया है। अब इमरजेंसी, ओपीडी की सेवाएं भी बंद कर दी गयी है। मंगलवार को एक्सरे कराने और रिपोर्ट लेने पहुंचे सैकड़ों लोगों को वापस जाना पड़ा। सीएमएस डॉ. अनिल शर्मा ने बताया कि उक्त चिकित्सक कोरोना पॉजिटिव पाये गये हैं। जिसके बाद जिला अस्पताल पूरी तरह से सील कर दिया गया है। नगर पालिका, दमकल की टीमें लगाकर पूरे अस्पताल को सेनेटाइज कराने का कार्य किया जा रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Read More

Recent