आरोग्य सेतु एप से जागरूक होंगे विद्यार्थी

जौनपुर। वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल विश्वविद्यालय ने विश्वविद्यालय परिसर व संबंधित कॉलेजों के समस्त शिक्षकों, प्राचार्य और विद्यार्थियों को कोरोना संक्रमण की पहचान और रोकथाम के लिए आरोग्य सेतु एप डाउनलोड करने का निर्देश दिया है। आरोग्य सेतु एप कोरोना वायरस से अलर्ट रहने के लिए काफी मददगार साबित हो रहा है।

भारत सरकार द्वारा कोविड-19 के सम्बन्ध में जानकारी हेतु ‘आरोग्य सेतु एप’ विकसित किया गया है। ‘आयोग्य सेतु एप’ को अपने मोबाइल में डाउनलोड करने से कोविड-19 के बारे में सभी आवश्यक जानकारी भी प्राप्त होती है तथा व्यक्ति कभी भी अन्य संक्रमित कोरोना व्यक्ति के आस-पास आता है अथवा उसके सम्पर्क में आता है तो इसकी जानकारी भी इस एप को डाउनलोड करने वाले व्यक्ति को उपलब्ध हो जाती है। कुलपति प्रोफेसर डॉ. राजाराम यादव ने कहा कि भारत सरकार एवं उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा यह अपेक्षा की गयी है कि विश्वविद्यालय के समस्त अधिकारी, अध्यापक, कर्मचारी एवं छात्र मोबाइल में इस एप को अनिवार्य रूप डाउनलोड करें।

B.Ed प्रवेश परीक्षा की तारीख स्थगित, जानिए कब आएगी अगली तिथि

कुलसचिव सुजीत कुमार जायसवाल ने शासन द्वारा दिए गए दिशा निर्देशों के क्रम में विश्वविद्यालय परिसर के समस्त विभागाध्यक्षों, संकाय अध्यक्षों एवं आजमगढ़, मऊ, जौनपुर एवं गाजीपुर के कॉलेजों के प्राचार्य को भेजे गए पत्र में कहा है कि व्यक्ति के स्वयं के सुरक्षा के लिए यह आवश्यक है कि हर व्यक्ति अपने मोबाइल में यह ‘आरोग्य सेतु एप डानलोड करें।
उन्होंने कहा कि यह एप प्ले स्टोर में जाकर आसानी से मोबाइल में डाउनलोड किया जा सकता है आज सूचना तकनीकी का दौर है इस दौर में हम तकनीकी के माध्यम से अपनी सुरक्षा भी बेहतर तरीके से कर सकते हैं।