लॉक डाउन में सेण्ट जेवियर विद्यालय ने शुरू की विशेष पहल

जौनपुर। वर्तमान स्थिति में जहाँ सम्पूर्ण विश्व कोरोना वायरस जैसे वैश्विक संकट से जूझ रहा है, ऐसी विषम परिस्थिति में जहाँ सभी अपने घरों में लॉक डाउन की स्थिति में बैठे हैं, वहीं सेंट जेवियर विद्यालय के प्रबंधक मनीष चंद्रा द्वारा एक विशेष पहल की गई है। इस विषम परिस्थिति में जहाँ अभिभावक अपने घरों में बैठकर चुनौतियों का सामना कर रहे हैं, वहीं वह अपने परिवार को पूरा समय भी दे रहे हैं। इसी सकारात्मक सोच के साथ इस अवसर का सम्पूर्ण लाभ उठाते हुए सेंट जेवियर विद्यालय के प्रबंधक मनीष चंद्रा ने व्हाट्सएप के माध्यम से पठन-पाठन का कार्य प्रारंभ करा दिया है। विद्यालय के प्रबंधक श्री चन्द्रा ने समस्त कक्षाओं के लिए एक व्हाट्सएप ग्रुप बनाया है जिससे प्रतिदिन बच्चों को एनसीईआरटी द्वारा दिए गए विषय वस्तु पर आधारित सभी विषयों के वर्कशीट असाइनमेंट एवं आडियो विजुअल पढ़ाई एवं अभ्यास कार्य की व्यवस्था की गयी है। इसी क्रम में विद्यालय ने एक स्मार्ट स्कूल एप की व्यवस्था की गई है जिसमें छात्र स्वयं को रजिस्टर्ड कर आनलाइन अध्ययन कर सकते हैं। इस विषम परिस्थिति में विद्यालय प्रबंधक का यह प्रयास सराहनीय है। व्यवस्था का सुचारु रूप से संचालन करने से पूर्व अभिभावकों से सहयोग की अपील भी की गयी। समस्त अभिभावक गण भी अपना पूर्ण सहयोग प्रदान कर रहे हैं। इस आशय की जानकारी प्रीति सिंह प्रधानाचार्य सेंट जेवियर स्कूल ने प्रेस विज्ञप्ति के माध्यम से दी है।

जौनपुर। वर्तमान स्थिति में जहाँ सम्पूर्ण विश्व कोरोना वायरस जैसे वैश्विक संकट से जूझ रहा है, ऐसी विषम परिस्थिति में जहाँ सभी अपने घरों में लॉक डाउन की स्थिति में बैठे हैं, वहीं सेंट जेवियर विद्यालय के प्रबंधक मनीष चंद्रा द्वारा एक विशेष पहल की गई है। इस विषम परिस्थिति में जहाँ अभिभावक अपने घरों में बैठकर चुनौतियों का सामना कर रहे हैं, वहीं वह अपने परिवार को पूरा समय भी दे रहे हैं।

इसी सकारात्मक सोच के साथ इस अवसर का सम्पूर्ण लाभ उठाते हुए सेंट जेवियर विद्यालय के प्रबंधक मनीष चंद्रा ने व्हाट्सएप के माध्यम से पठन-पाठन का कार्य प्रारंभ करा दिया है। विद्यालय के प्रबंधक श्री चन्द्रा ने समस्त कक्षाओं के लिए एक व्हाट्सएप ग्रुप बनाया है जिससे प्रतिदिन बच्चों को एनसीईआरटी द्वारा दिए गए विषय वस्तु पर आधारित सभी विषयों के वर्कशीट असाइनमेंट एवं आडियो विजुअल पढ़ाई एवं अभ्यास कार्य की व्यवस्था की गयी है।

प्रभारी निरीक्षक ने खाद्यान्न वितरण कर कोरोना वायरस के प्रति लोगों को किया जागरूक

इसी क्रम में विद्यालय ने एक स्मार्ट स्कूल एप की व्यवस्था की गई है जिसमें छात्र स्वयं को रजिस्टर्ड कर आनलाइन अध्ययन कर सकते हैं। इस विषम परिस्थिति में विद्यालय प्रबंधक का यह प्रयास सराहनीय है। व्यवस्था का सुचारु रूप से संचालन करने से पूर्व अभिभावकों से सहयोग की अपील भी की गयी। समस्त अभिभावक गण भी अपना पूर्ण सहयोग प्रदान कर रहे हैं। इस आशय की जानकारी प्रीति सिंह प्रधानाचार्य सेंट जेवियर स्कूल ने प्रेस विज्ञप्ति के माध्यम से दी है।