दिव्यांग परिवार की पुत्री श्वेता सहित 7 बच्चों को ऋषि ने लिया गोद

किताब, पेन, फल, बिस्किट देकर सपा नेता ने कहा- इनको मैं पढ़ाऊंगा जौनपुर। अपने राजनैतिक व धार्मिक कार्यों से आये दिन सुर्खियों में रहने वाले समाजवादी युवजन सभा के निवर्तमान जिला उपाध्यक्ष ऋषि यादव ने मंगलवार को एक और अनोख कदम उठा लिया जिसकी चहुंओर चर्चा शुरू हो गयी। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के निर्देशानुसार ऋषि यादव ने संविधान निर्माता डा. भीम राव अम्बेडकर की 129वीं जयंती को नर सेवा-नारायण सेवा के रूप में मनाया। उन्होंने डा. अम्बेडकर के विचारों को आगे बढ़ाते हुये धर्मापुर क्षेत्र के मोहिउद्दीनपुर गांव के 7 अति निर्धन बच्चों को अगले सत्र हेतु निःशुल्क शिक्षा दिलाने के लिये गोद ले लिया। इस बाबत पूछे जाने पर युवा नेता श्री यादव ने बताया कि 7 बच्चों को गोद लेने का आशय संविधान प्रारूप समिति के 7 सदस्यीय टीम की तर्ज पर है। उन्होंने कहा कि शिक्षा उस शेरनी के दूध के समान है जो पियेगा वह दहाड़ेगा। इसी तर्ज पर उन्होंने बच्चों को दूध, बिस्किट, फल आदि के साथ मास्क, किताब, पेन आदि दिया। शिक्षा के लिये गये बच्चों में अमन नागर, आकाश भारती, आनन्द निषाद, श्वेता कुमारी, नाजिया शेख, अमन यादव व रोहन भारती हैं। सपा नेता श्री यादव ने बताया कि इन बच्चों में एक तो दिव्यांग परिवार का लड़की श्वेता कुमारी है जिसके पापा मूकबधिर हैं।

किताब, पेन, फल, बिस्किट देकर सपा नेता ने कहा- इनको मैं पढ़ाऊंगा

जौनपुर। अपने राजनैतिक व धार्मिक कार्यों से आये दिन सुर्खियों में रहने वाले समाजवादी युवजन सभा के निवर्तमान जिला उपाध्यक्ष ऋषि यादव ने मंगलवार को एक और अनोख कदम उठा लिया जिसकी चहुंओर चर्चा शुरू हो गयी। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के निर्देशानुसार ऋषि यादव ने संविधान निर्माता डा. भीम राव अम्बेडकर की 129वीं जयंती को नर सेवा-नारायण सेवा के रूप में मनाया।

उन्होंने डा. अम्बेडकर के विचारों को आगे बढ़ाते हुये धर्मापुर क्षेत्र के मोहिउद्दीनपुर गांव के 7 अति निर्धन बच्चों को अगले सत्र हेतु निःशुल्क शिक्षा दिलाने के लिये गोद ले लिया। इस बाबत पूछे जाने पर युवा नेता श्री यादव ने बताया कि 7 बच्चों को गोद लेने का आशय संविधान प्रारूप समिति के 7 सदस्यीय टीम की तर्ज पर है। उन्होंने कहा कि शिक्षा उस शेरनी के दूध के समान है जो पियेगा वह दहाड़ेगा।

इसी तर्ज पर उन्होंने बच्चों को दूध, बिस्किट, फल आदि के साथ मास्क, किताब, पेन आदि दिया। शिक्षा के लिये गये बच्चों में अमन नागर, आकाश भारती, आनन्द निषाद, श्वेता कुमारी, नाजिया शेख, अमन यादव व रोहन भारती हैं। सपा नेता श्री यादव ने बताया कि इन बच्चों में एक तो दिव्यांग परिवार का लड़की श्वेता कुमारी है जिसके पापा मूकबधिर हैं।