फसलों की कटाई व बुवाई में दी गयी छूटः जिलाधिकारी

जौनपुर। जिलाधिकारी दिनेश सिंह ने बताया कि निजामुद्दीन मरकजी दिल्ली से जमात कर दिल्ली एवं नोएडा से बस द्वारा जौनपुर लौटे 50 लोगों को चिन्हित कर के शिया कालेज में रखा गया है जिनका स्वास्थ्य परीक्षण कराया जा रहा है। उन्होंने बताया कि मुख्य विकास अधिकारी अनुपम शुक्ला एवं अपर जिला अधिकारी राजस्व डा. सुनील वर्मा को निर्देश दिया गया है कि सभी लोगों का गहनता से जांच करें कि यह लोग किस-किस के सम्पर्क में आये हैं। उन्होंने कहा कि क्वारेंटाइन के सिद्धांत का पालन न करने वालों के विरुद्ध कार्यवाही सुनिश्चित करायी जायेगी।

जौनपुर। जिलाधिकारी दिनेश सिंह ने बताया कि कोविड-19 के संबंध में वर्तमान रबी 2019-20 की फसलों की कटाई, मड़ाई हेतु कम्बाईन हार्वेस्टर, रीपर सहित अन्य सहवर्ती उपकरणों की मरम्मत आदि को आवश्यक सेवाओं में सम्मिलित किया गया है जिसमें कृषि कार्यक्रमों के साथ रबी फसलों की कटाई एवं जायद की बुवाई के संबंध में विस्तृत निर्देश/छूट प्रदान की गई है।

कृषि एवं सहवर्ती उपकरणों की दुकान, सर्विस सेंटर, स्पेयर पार्ट्स की दुकानों को यथा आवश्यक कृषकों की सुविधा के अनुरूप कस्बों में खोले रखने की छूट दी गई है। आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति में प्रयुक्त भारी वाहन, ट्रक, ढुलाई में प्रयुक्त छोटे वाहन की मरम्मत की दुकानें प्राथमिकता के आधार पर हाई-वे व पेट्रोल पंप के आस-पास खोलने की छूट प्रदान की गई है।

जनपद में प्रयुक्त होने वाले कटाई, मड़ाई के संबंधित कम्बाईन हार्वेस्टर, रीपर, ट्रैक्टर सहित अन्य कृषि उपकरणों के प्रयोग एवं विभिन्न परिस्थितियों में संचालन के संबंध में भी दिशा-निर्देश दिए गए हैं जिसमें कम्बाईन हार्वेस्टर, रीपर, ट्रैक्टर सहित अन्य सहवर्ती उपकरणों जो जनपद के अंदर ही उपलब्ध हैं, उनके चालक, तकनीशियन एवं श्रमिक को अपने जनपद में कटाई, मड़ाई हेतु किसी प्रकार के अनुमति पत्रध्पास की आवश्यकता नहीं होगी।

कृषि विभाग,मौसम,रबी फसल,ज्यादा मुनाफे के ली कौन सी फसल लगाए,agro tech,junaid memon,live,today,narendra modi,narendra modi live,harvesting,agriculture,greentv,green tv india,rural tv,india’s first agriculture tv,kheti,animal husbandry,mandi price,rabi,first,rural,tv,ruraltv,kisantv,ddkisan,farming,farm technique