ग्रामवार लोगों का चिन्हीकरण कर बनाये जा रहे राशन कार्डः जिलाधिकारी

जौनपुर। जिलाधिकारी दिनेश सिंह ने बताया कि शासन के आदेशानुसार वंचित गरीब लोगों के राशन कार्ड बनाने का कार्य चल रहा है। मनरेगा के मजदूर, श्रम विभाग में पंजीकृत श्रमिक, नगर पालिका/पंचायतों में रेहड़ी, ठेला लगाने का काम करते हैं और उनके राशन कार्ड नहीं बने हैं। ऐसे लोगों को चिन्हित करके उनके राशन कार्ड बनाये जाने का कार्य चल रहा है। यह कार्य लेखपालों को सौंपा गया है कि वह गांववार लोगों का चिन्हीकरण करके फार्म भरवाना सुनिश्चित करें। अब तक सभी तहसीलों में 10600 फार्म भराये चुके हैं। इनमें से 1245 लोगों के राशन कार्ड बनाकर उनको उपलब्ध कराये जा चुके हैं। अगले 3-4 दिनों में सभी 10600 लोगों को राशन कार्ड के हाथों में उपलब्ध करा दिये जायेंगे। इस कार्य के नोडल अधिकारी अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व और सह नोडल अधिकारी जिलापूर्ति अधिकारी व सभी उपजिलाधिकारी हैं।

जौनपुर। जिलाधिकारी दिनेश सिंह ने बताया कि शासन के आदेशानुसार वंचित गरीब लोगों के राशन कार्ड बनाने का कार्य चल रहा है। मनरेगा के मजदूर, श्रम विभाग में पंजीकृत श्रमिक, नगर पालिका/पंचायतों में रेहड़ी, ठेला लगाने का काम करते हैं और उनके राशन कार्ड नहीं बने हैं। ऐसे लोगों को चिन्हित करके उनके राशन कार्ड बनाये जाने का कार्य चल रहा है। यह कार्य लेखपालों को सौंपा गया है कि वह गांववार लोगों का चिन्हीकरण करके फार्म भरवाना सुनिश्चित करें।

अब तक सभी तहसीलों में 10600 फार्म भराये चुके हैं। इनमें से 1245 लोगों के राशन कार्ड बनाकर उनको उपलब्ध कराये जा चुके हैं। अगले 3-4 दिनों में सभी 10600 लोगों को राशन कार्ड के हाथों में उपलब्ध करा दिये जायेंगे। इस कार्य के नोडल अधिकारी अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व और सह नोडल अधिकारी जिलापूर्ति अधिकारी व सभी उपजिलाधिकारी हैं।