मुख्यमंत्री के भेजे गरीबों के रूपये को हड़प रहे प्रधान, जांच के लिये पहुंचे अधिकारी

फ्रेंचाइजी संचालक को मिलाकर रूपये हड़पने  वाले मुलायम यादव को लगा आरोप बृजेश यादव सुइथाकला, जौनपुर। सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मनरेगा मजदूरों के खाते में भेजा पैसा लेकिन गरीबों का पैसा प्रधान हड़प कर रहे हैं। शिकायत पर जांच के लिए अधिकारी पहुंचे जहां लोगों से जानकारी प्राप्त कर शासन को अवगत कराये। मामला सुइथाकला क्षेत्र के गांव की है जहां प्रधानपुत्र पर दर्जनों मजदूरों की मनरेगा मजदूरी हड़पने का का सनसनीखेज मामला प्रकाश में आया है। उदयभान अंबेडकर ने मामले की शिकायत जिलाधिकारी से किया जिनके निर्देश पर तहसीलदार शाहगंज अभिषेक राय जांच हेतु गांव पहुंचे। बाल संरचना संस्थान इंटर कालेज लालापुर में श्री राय ने शिकायतकर्ताओं का बयान दर्ज करते हुए उसकी बाकायदा वीडियोग्राफी भी कराई। शिकायतकर्ता का आरोप है कि प्रधानपुत्र आनंद विक्रम यादव उर्फ मुलायम ने बैंक फ्रेंचाइजी के संचालक को अपने घर बुलाकर सभी मजदूरों का पैसा निकलवा लिया। पीड़ितों में मुन्नी लाल ने आरोप लगाया कि उनसे 7 हजार निकलवाकर मात्र 1 हजार रूपए दिए गए। इसी तरह लाली देवी को 6600 की 3 सौ, हरीराम को ढाई हजार में 3 सौ, सुनीता को 33 सौ में कुछ नहीं मिला। पुष्पा से 2 हजार निकलवाकर 3 सौ, मंजू को 22 सौ में 5 सौ रूपए तथा सरोजा को 47 सौ की जगह मात्र 3 सौ रूपए दिए गए। इसी तरह कई अन्य लोगों ने भी अपनी शिकायत दर्ज कराई है। इस संबंध में तहसीलदार श्री राय ने स्वीकार किया कि गड़बड़ी बड़े पैमाने पर हुई है। वे अपनी जांच रिपोर्ट उपजिलाधिकारी के माध्यम से जिलाधिकारी को प्रेषित करेंगे। उत्तर प्रदेश,साइकिल ट्रैक,योगी आदित्यनाथ,अखिलेश सरकार,समाजवादी पेंशन योजना,yogi adityanath,india tv live,jila shikari ghazipur,cort ka nirdesh,janch,#ghotala,india tv youtube,india tv hindi,india tv news live,hindi news,india tv news,india tv,samjwadi pension scheme,political news,name changed

फ्रेंचाइजी संचालक को मिलाकर रूपये हड़पने वाले मुलायम यादव को लगा आरोप

बृजेश यादव
सुइथाकला, जौनपुर। सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मनरेगा मजदूरों के खाते में भेजा पैसा लेकिन गरीबों का पैसा प्रधान हड़प कर रहे हैं। शिकायत पर जांच के लिए अधिकारी पहुंचे जहां लोगों से जानकारी प्राप्त कर शासन को अवगत कराये। मामला सुइथाकला क्षेत्र के गांव की है जहां प्रधानपुत्र पर दर्जनों मजदूरों की मनरेगा मजदूरी हड़पने का का सनसनीखेज मामला प्रकाश में आया है। उदयभान अंबेडकर ने मामले की शिकायत जिलाधिकारी से किया जिनके निर्देश पर तहसीलदार शाहगंज अभिषेक राय जांच हेतु गांव पहुंचे।

वाराणसी : आप ने राष्ट्रपति से की एस बैंक प्रकरण की जांच करने की मांग

बाल संरचना संस्थान इंटर कालेज लालापुर में श्री राय ने शिकायतकर्ताओं का बयान दर्ज करते हुए उसकी बाकायदा वीडियोग्राफी भी कराई। शिकायतकर्ता का आरोप है कि प्रधानपुत्र आनंद विक्रम यादव उर्फ मुलायम ने बैंक फ्रेंचाइजी के संचालक को अपने घर बुलाकर सभी मजदूरों का पैसा निकलवा लिया।

डीएम दिनेश से मिलकर बधाई दिये उत्तर भारतीय संघ के अध्यक्ष सत्यजीत

पीड़ितों में मुन्नी लाल ने आरोप लगाया कि उनसे 7 हजार निकलवाकर मात्र 1 हजार रूपए दिए गए। इसी तरह लाली देवी को 6600 की 3 सौ, हरीराम को ढाई हजार में 3 सौ, सुनीता को 33 सौ में कुछ नहीं मिला। पुष्पा से 2 हजार निकलवाकर 3 सौ, मंजू को 22 सौ में 5 सौ रूपए तथा सरोजा को 47 सौ की जगह मात्र 3 सौ रूपए दिए गए।

इसी तरह कई अन्य लोगों ने भी अपनी शिकायत दर्ज कराई है। इस संबंध में तहसीलदार श्री राय ने स्वीकार किया कि गड़बड़ी बड़े पैमाने पर हुई है। वे अपनी जांच रिपोर्ट उपजिलाधिकारी के माध्यम से जिलाधिकारी को प्रेषित करेंगे।

उत्तर प्रदेश,साइकिल ट्रैक,योगी आदित्यनाथ,अखिलेश सरकार,समाजवादी पेंशन योजना,yogi adityanath,india tv live,jila shikari ghazipur,cort ka nirdesh,janch,#ghotala,india tv youtube,india tv hindi,india tv news live,hindi news,india tv news,india tv,samjwadi pension scheme,political news,name changed